Categories: Crime

उत्तर प्रदेश सरकार ने भाजपा के उग्र तेवर देख हमारी सभी मांगे मान ली है- कठेरिया।

आगरा। शीतल सिंह “माया”। मुहब्बत की नगरी में फैली नफरत के तहत शहर में दलित विश्‍व हिंदू परिषद नेता अरुण महौर की हत्‍या को लेकर बीजेपी के उग्र तेवर देखते हुए यूपी सरकार ने पार्टी की सभी मांगें मान ली हैं। यह बात आज भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया ने एक सभा में जनता को कही। ज्ञातव्य हो कि आगरा में दलित विश्‍व हिंदू परिषद् नेता अरुण महौर की हत्‍या को लेकर बीजेपी के उग्र तेवर देखते हुए यूपी सरकार ने शुक्रवार को पार्टी की मृतक के परिवार को बढ़ाकर मुआवजा देने की मांग को मान लिया।

बता दें कि महौर की कथित तौर पर कुछ मुस्‍ल‍िम युवकों ने पिछले महीने हत्‍या कर दी थी। शहर में शुक्रवार को हुई एक रैली में मानव संसाधन विकास राज्‍यमंत्री और स्‍थानीय बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया ने एलान किया कि ”प्रशासन ने हमारी सारी मांगें मान ली हैं।” बीजेपी ने मांग की थी कि मृतक के परिजनों को 45 लाख रुपए का मुआवजा और घर दिया जाए। पत्‍नी को सरकारी नौकरी दी जाए। गिरफ्तार सभी पांच आरोपियों के खिलाफ नेशनल सिक्‍युरिटी एक्‍ट के तहत कार्रवाई हो। इसके अलावा, बीजेपी और विहिप नेताओं के खिलाफ दर्ज उकसाऊ भाषण देने के सभी मामले वापस लिए जाएं।

यूपी सरकार ने पहले महौर के परिवार को दस लाख रुपए का मुआवजा दिया था। बता दें कि द इंडियन एक्‍सप्रेस ने खबर दी थी कि बीते महीने आगरा में हुई शोकसभा में संघ के कई नेताओं ने खुलेआम मुसलमानों की हत्‍या करने की बात कही थी। कठेरिया ने भी भीड़ से अपील की थी कि वे ऐसी ताकत दिखाएं कि ‘हत्‍यारे गायब हो जाएं’।
कठेरिया ने शुक्रवार को एलान किया कि प्रशासन सभी केस वापस लेने के लिए तैयार हो गया है। कठेरिया अपने भाषण का भी ब‍चाव करते नजर आए। उन्‍होंने कहा, ”मामला संसद में उठा था। उन्‍होंने कहा कि मंत्री ने भड़काऊ भाषण दिया। किसी की हत्‍या हो जाएगी, भड़काऊ भाषण नहीं दूंगा। एक दिन मेरे कांग्रेसी और कम्‍युनिस्‍ट मित्र गांधी (की मूर्ति) के सामने धरना देकर मंत्री के इस्‍तीफे की मांग कर रहे थे। मुझे पता लगा कि वे मेरे खिलाफ धरना दे रहे हैं। अरे दुष्‍टों, अगर तुम लोगों ने सही वजहों से भी धरना दिया होता तो कभी नहीं जीतते और संसद पहुंच पाते। तुम मेरा इस्‍तीफा चाहते हो?”
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago