एसीबी के हत्थे चढ़ा घूसखोर अधिकारी तो है करोड़पति

रायपुर,(ब्यूरो रिपोर्ट)। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा कल रात 50 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकडे गए वन विकास निगम के डिवीजनल मैनेजर एन के अग्रवाल के बैंक अकाउंट्स व लॉकर्स आज खुलवाए गए। बैंक अकाउंट्स में कुल 6 लाख रुपए कैश मिले हैं, जबकि लॉकर्स से एक किलो से ज्यादा सोना और तीन किलो से ज्यादा चांदी जब्त की गई है। वन विकास निगम के डिवीजनल मैनेजर एन के अग्रवाल को एसीबी ने मंगलवार रात एक ठेकेदार से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा।

एसीबी के एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि रेत और गिट्टी की सप्लाई के बाद अफसर ने ठेकेदार से 1 लाख 60 हजार रिश्वत मांगी थी। 50 हजार की पहली किश्त मंगलवार को गायत्री नगर स्थित घर पर छोड़ने को कहा था। ठेकेदार की शिकायत के बाद एसीबी ने पूरी प्लानिंग के साथ छापा मारकर उसे पकड़ लिया। अफसर को कब्जे में लेने के बाद उसकी संपत्ति का पता लगाने के लिए घर पर रेड की गई। सुबह करीब तीन चार बजे तक चली कार्रवाई में घर से 9 लाख रुपए कैश और करोड़ो की जमीन के कागजात मिले। कुछ बैंक अकाउंट्स व लॉकर्स के कागजात भी मिले। आज जांच में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पांच लाख स्टेट ऑफ इंदौर से एक लाख कैश जब्त हुए। इसके अलावा जब लॉकर्स की जांच की गई तो एक किलो से ज्यादा सोना और तीन किलो से ज्यादा चांदी मिला। अफसर की संपत्ति का आकलन जारी है। डिवीजनल मैनेजर बुधवार से एक महीने की छुट्टी मनाने केरल जाने वाले थे। उन्होंने ठेकेदार से कमीशन के पूरे 1 लाख 60 हजार मांगे थे। ठेकेदार को उन्होंने साफ कह दिया था कि पूरे पैसे लेकर आना। उनके पास ऑफिस जाने का समय नहीं था, इस वजह से अपने गायत्री नगर स्थित मकान में बुला लिया। अफसर ने इसी ठेकेदार से एक माह पहले अपनी पत्नी के नाम के खाते में 2 लाख डलवाए। एसीबी को उसके दस्तावेज मिल गए हैं अफसरों का आशंका है कि मैनेजर के नाम पर अलग-अलग बैंकों में खाते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *