बहने डूब गई, दरोगा जी मंत्री जी कि अगवानी में लगे थे।

कानपुर। इब्ने हसन ज़ैदी। पुलिस की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। दो सगी बहनें गंगा में डूब गई और तत्काल सूचना देने के बावजूद पुलिस मौके पर दो घंटे देर से पहुंची। जिस समय यह घटना हुई पुलिस वीआइपी की आवभगत में जुटी थी। आपको बता दें वाजिदपुर जाजमऊ की रहने वाली नफीसा की दो बेटियां 13 साल की आयसा और 15 साल की जायरा  करीब 11 बजे नहाने के लिए नजदीक के गंगा घाट गई थी।

जहां वो दोनों डूब गई। आनन फानन में चकेरी थाने को सूचना दी गई। लेकिन जाजमऊ में सपा विधायक गजाला लारी के आवास पर सूबे के कबीना मंत्री शिवपाल सिहं यादव समेत कई वीआइपी  के पहुंचने के कार्क्रम के चलते सारा पुलिस फोर्स वहां तैनात था। क्षेत्रीय थानेदार और चौकी इंचार्ज समेत थाने का ज्यादातर फोर्स मंत्री के आवभगत में वहा जुटा था। यही कारण रहा कि घटना होने के दो घंटे बाद सीओ छावनी ख्याति गर्ग मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद शाम 6 बजे उन्नाव के गोताखोर घटना स्थल पर पहुंचे। काफी खोजबीन के बाद आयसा का शव तो गंगा से बरामद हो गया, लेकिन जायरा का कुछ भी पता नहीं लग सका। अंधेरा होने के चलते गोताखोरों ने अभियान रोक दिया। अब अगले दिन जायरा की तलाश की जाएगी। इस पूरे मामले में पुलिस की भीषण लापरवाही सामने आई है। बच्चियों के परिवार वालों ने पुलिस पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। आयसा के चाचा ने बताया कि पुलिस ने लापरवाही बरती क्योंकि हम लोग गरीब हैं। साथ ही वीआइपी के आने के कारण पुलिस समय से नहीं पहुंची। पुलिस की संवेदनहीनता सीओ साहिबा के बयान से साफ है। अब जिम्मेदार अफसर एसे लापरवाह पुलिस कर्मियों पर क्या कार्रवाई करते हैं, ये तोआने वाला समय बताएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *