Categories: Crime

कानपुर- 2 दिन पहले लापता किशोर की मृत अवस्था में लाश बरामद, परिजनो ने लगाया हत्या का आरोप, आरोपियों में एक सपा नेता भी शामिल।

कानपुर। दिग्विजय सिंह। फाई साहेब के हाथ (सपना पैलेस के पीछे) रहने वाले रमजान अली के पुत्र मोहम्मद सैफ (18 वर्ष) की लाश आज भैरवघाट से बरामद हुई। लाश को देखकर प्रथम दृष्टयतः मौत डूबने से लगती है। लाश विक्षिप्त परिस्थिति में थी। मृतक के परिवार ने सैफ की हत्या का आरोप क्षेत्र के ही दो युवको पर लगाया है। लाश की शिनाख्त मृतक के कपड़ो से हुई है।
घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिवार ने बताया कि मृतक सैफ विगत शनिवार दिनाक 18 जून को दोपहर क्षेत्र के ही रहने वाले दो युवको कैफी और समीर के साथ दोपहर 3 बजे के करीब घर से निकला था। जब रात होने तक मृतक घर न लौटा तो परिजनों ने आरोपियों से पूछताछ किया। मृतक परिवार का आरोप है कि आरोपियों के जवाब हर बार बदल रहे थे, जिससे शंका होने पर रविवार की सुबह मृतक के पिता ने लिखित तहरीर सम्बंधित छावनी थाने में दी जिस पर थाना सम्बंधित ने गुमशुदगी दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी। तहकीकात के क्रम में दोनों आरोपियों से भी पूछ-ताछ की गई। मगर कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसी क्रम में आज मृतक की लाश भैरोघाट के पम्प पर फंसी मिली। क्षत विक्षत लाश को परिजनों ने कपड़ो से शिनाख्त किया।
गुमशुदा युवक की मौत की सुचना क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई। आरोपी परिवार अपने घर में ताला बंद कर फरार हो गए। क्षेत्रिय नागरिको में घटना को लेकर रोष व्याप्त है। मृतक परिजनों का कहना है कि आरोपीयो से पुलिस ने सही पूछताछ नहीं किया और सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के दबाव में पुलिस ने आरोपियों को छोड़ दिया। हत्या आरोपियों में एक सपा का नेता है। वही थानाध्यक्ष में हुई फ़ोन पर बातचीत में थानाध्यक्ष ने किसी तरह के राजनैतिक दबाव से इनकार किया और कहाकि पीड़ित पक्ष के तरफ से कोई भी लिखित तहरीर नहीं मिली है तहरीर मिलते ही हम उचित क़ानूनी कार्यवाही करेगे। क्षेत्रिय नागरिको का आरोप है कि हत्यारोपियो में एक सपा नेता है और उसका पिता क्षेत्र में दबंग छवि रखता है तथा ब्याज पर पैसे चलाता है। क्षेत्र में घटना के सम्बन्ध में तरह तरह की चर्चा हो रही है समाचार लिखे जाने तक लाश का पोस्टमार्टम कर मृतक परिवार को लाश अंतिम संस्कार हेतु सुपुर्द कर दी गई है।
pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

3 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

23 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

23 hours ago