Categories: Crime

रामपुर- दिनांक 11 जुलाई 2017 की गिरफ़्तारी।

रविशंकर / गजेंद्र शंकर

दिनांक 11-07-2016 को संजीव त्यागी पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा क्राईम कन्ट्रोल करने हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तंगत की गयी कार्यवाही का विवरण।

■दिनांक 11-07-2016 को पुलिस अधीक्षक द्वारा ली गयी क्राईम मीटिंग:-
■आज दिनांक 11-07-2016 को संजीव त्यागी पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन, रामपुर में एक अपराध गोष्टी का आयोजन किया गया अपराध गोष्ठी में, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थाना प्रभारी एवं समस्त शाखा प्रभारी, प्रतिसार निरीक्षक तथा अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे । पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है कि आगामी समय चुनाव का है इसलिए अभी से सूझबूझ से काम लिया जाये तथा शान्ति भंग करने वाले आपराधिक तत्वों पर विशेष ध्यान रखे उनके द्वारा शान्ति भंग करने पर विरूद्ध कठोर कार्यवाही करें जिससे जनपद में कानून व्यवस्था कायम रहे । थानों के विवादित स्थालों आदि की सूची बनाकर उनका समाधान समय से कराये तथा क्षेत्र में हो रही चोरी एवं अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाये और ऐसा करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करे ।
समस्त थाना प्रभारियों को यह भी निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों पर सतर्क दृष्टि रखे यादि कोई हिस्ट्रीशीटर लापता है तो उसका तुरन्त पता लगाये । साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि उच्चाधिकारियों एवं थानों पर प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों का तुरन्त निस्तारण करें और थाने पर पंजीकृत होने वाले अभियोगों की विवेचनाओ की निष्पक्ष एवं साक्ष्य सत्यता के आधार पर अभियोगों की विवेचनाओं का शीघ्र विधिक निस्तारण कराये और अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत थाना प्रभारी स्वयं प्रभावी गस्त करगे और पिकेट लगायेगे । मुख्य चौराहों और बाजार में लगने वाली डूयुटियों को स्वयं समय समय से चैक करेंगे । पुलिस अधीक्षक द्वारा थानों की साफ राफाई व मेंटीनेंस को गम्भीरता से लिया जाये, थाना परिसर साफ हो इससे कर्मचारियों में लगाव बढ़ता है तथा टीम भावना विकसित होती है । मालखानों के माल समय से जमा हो तथा ला एण्ड आर्डर का सामान जो निस्प्रयोज्य हो गया है उसकी रिर्पोट प्रतिसार निरीक्षक को प्रेषित कर नया सामान प्राप्त करें । तथा थानों पर आगंतुक कक्ष, घड़ी, सीसीटीएनएस रूम, एचएस की फ्लाइंशीट नई बनी होनी चाहिए, चैकिंग की एन्ट्री हो, बीट का वितरण मय पुलिस कमियों के मोबाइल नम्बर नामवार बनाकर थाने के पठनीय स्थल पर सूची चस्पा की जाये ।
■थाना गंज :-
दिनांक 11-07-2016 को थाना पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है जिसके कब्जे से 2.4 ग्राम स्मैक की 04 पुडिया बरामद की गयी इस सम्बन्थ में थाना गंज जनपद रामपुर पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की गयी ।
गिरफ्तारशुदा अभियुक्त का विवरण निम्नवत है ।
■ गिरफ्तार अभियुक्त :-
01.नाजिर पुत्र सलीम निवासी गाडी वालान थाना गंज जनपद रामपुर ।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

2 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

4 hours ago