पिनाहट, बाह की खबरे, नीरज परिहार के साथ।

जिलाधिकारी ने पिनाहट क्षेत्र में किया औचकनिरीक्षण, मिली खामियां।

आगरा-पिनाहट।ब्लाक पिनाहट क्षेत्र में सोमवार को जिलाधिकारी आगरा पंकज कुमार ने लोहिया गॉव भौनिकापुरा में औचक निरीक्षण किया। और गॉव में हुए विकास कार्यो को लेकर जनता से रूबरू हुए। साथ ही उन्हौने गॉव में हुए विकास कार्यो की गुणवत्ता की जॉच परख की। लोहिया गाव भौनिका पुरा में सारी व्यवस्थाये दुरुस्त मिली और कोई खामिया नही पायी गयी। उसके बाद जिलाधिकारी ने प्रशासनिक कर्मचारियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिनाहट का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान परिसर में गंदगी देख जिलाधिकारी स्वास्थ्य कर्मियों पर बिकर पडे।
वहीं परिसर के अन्दर टीवी बीमारी के लिए बना क्षयरोग विभाग पर ताला लटका होने पर तथा परिसर के अन्दर गंदगी और मरीजों की जगह कर्मचारियों की मोटर साईकिले खडी देख उन्हौने चिकित्साप्रभारी अजीत कुमार को जमकर कटकार लगाते हुए विभाग को खोलने एवं परिसर के अन्दर सकाई व्यवस्था के साथ व्यवस्थाये जल्द सुधारने के आदेश दिये। इसी दौरान जिलाधिकारी से आशा कार्यकर्तियों ने हॉस्पीटल में तैनात बाबू प्रमोद शर्मा पर मानदेय और प्रसूताओं के जननी सुरक्षा चेक के ऐवज में सुविधा शुल्क लेने का आरोप लगाया। साथ ही कई माह से मानदेय नही मिलने की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने जॉच कर कार्यवाही के आदेश दिये। जिलाधिकारी द्वारा मरीजों से पूछताछ में मरीजों के साथ दीमारदारों ने हॉस्पीटल परिसर में दवा के नाम पर अवैध बसूली का आरोप लगाया। जिस पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जॉच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा। जॉच रिपोर्ट में खामियॉ पाये जाने पर उक्त कर्मचारियों के खिलाक कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान उपजिलाधिकारी बाह बी के सिंह सहित समस्त तहसील प्रशासन के समस्त कर्मचारी मौजूद रहे।
पिनाहट क्षेत्र में एक साथ लगाये गये लाखों पौधे।
आगरा-पिनाहट ।हर क्षेत्र में प्रकृति के अस्तित्व को खडे हुए संकट को दूर करने के लिए सोमवार को पेडों के साथ धरा को हरा भरा कर दिया गया। जिसमें आगरा जनपद के ब्लाक पिनाहट क्षेत्र में सर्वाधिक वृक्ष रोपे गये। ब्लाक क्षेत्र में सामाजिक वाहिन्की के बाह क्षेत्र के रेंजर अशोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में गॉव मनौना, सियापुरा, बसई गुर्जर , सायपुर खालसा, सेहा, अरनौटा, सेरब , नगला भरी, पिढौरा, मानिकपुरा के इक्कीस स्थानों पर एक लाख इक्यासी हजार पौधों का रोपण किया गया। वृक्षारोपण में ब्लाक क्षेत्र के ब्लाक प्रमुख सुग्रीव चौहान ने मनौना , सायपुर खालसा , सेहा आदि गावों में पहुचकर दर्जनों वृक्ष लगाये और पर्यावरण के बारे में ग्रामीण जनता को सम्बोधित भी किया। और धरा को हरा भरा करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाने की अपील की। इस दौरान दर्जनों सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।
विधुत पोल में दौडा करन्ट तीन पशुओं की मौत
आगरा-पिनाहट ।थाना पिनाहट क्षेत्र के  गॉव क्यौरी निवासी किसान अशोक सिंह भदौरिया की तीन दुधारू भैंसे रविवार को उनके खेत में खडे नीम के पेडों के पास छाया में बधी थी। वहीं पास में ही लगे विधुत पोल में करन्ट दौडने से करन्ट लगते ही तीनों पशुओ की मौके पर ही मौत हो गयी।आनन कानन में ग्रामीणों ने बिजलीघर पर घटना की सूचना देकर तत्काल विधुत सप्लाई को कटवाया। करन्ट से हुई पशुओं की मौत को लेकर दर्जनों एकत्रित ग्रामीणों ने विधुत विभाग कर्मचारियों की लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी कर हंगामा काटा। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह से अधिक समय से विधुत पोल में करन्ट दौड रहा था। जिसकी शिकायत विधुत कर्मचारियों से की गयी। मगर उन्हौने विधुत पोल में करन्ट ठीक नही किया जिस कारण पशुओं की मौत हो गयी। गरीब किसान की पशुओं की मौत हो जाने से उसके परिवार का भरण पोषण का सहारा छिन गया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगायी है।
पैर फिसलने से कुऐ में गिरी छात्रा , मौत
आगरा-पिनाहट। थाना मनसुखपुरा के गांव पापरीनागर निवासी नरेन्द्रसिहं की 14 बर्षीय पुत्री रानी जो कि स्वामी शान्तानन्द विध्यापीठ करकौली में कक्षा 8 की छात्रा थी।सोमवार को शाम वह अपने पड़ोसी साथियों के साथ गॉव के बाहर बन्द पडे कुऐ पास खेल रही थी।तभी खेलते समय उसने कुऐ में झांकने की कोशिश की तो छात्रा का पैर फिसल गया।और वह कुऐ में गिर गई।छात्रा के गिरने की सूचना साथ खेल रहे साथियों ने छात्रा के परिजनों को दी।जिस आनन-फानन में परिजन दर्जनों ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुचे जहाँ उन्होंने रस्सी डालकर नाबालिग छात्रा को कुऐ से बाहर निकाला।और देखा तब तक छात्रा की मौत हो चुकी थी।छात्रा की मौत से परिजनों मै कोहराम मच गया है।
रिपोर्ट।नीरज परिहार पिनाहट बाह ( रिपोर्टर आगरा )

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *