Categories: Crime

सासाराम कोर्ट के पास फटा बाइक बम, मुंशी सहित दो घायल

सहसारम।  सूबे के सासाराम सिविल कोर्ट के सामने आज अपराह्न नक्सलियों ने भीड़ भरी जगह में एक बाइक को विस्फोट कर उड़ा दिया। विस्फोट में वहां मौजूद कई लोग घायल हो गए। इसमें एक वकील का मुंशी व एक लड़की के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है।
सासाराम। स्थानीय सिविल कोर्ट परिसर के समीप शुक्रवार को अपराह्न तीन बजे बाइक की डिक्की में रखे बम के फटने से न्यायालय परिसर दहल उठा। घटना में एक अधिवक्ता लिपिक सहित दो लोग जख्मी हो गए। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया।

जख्मी अधिवक्ता क्लर्क विजय शंकर सिंह को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से डाक्टरों ने उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे हिरासत में ले लिया है। पुलिस उसपर नक्सलियों के नाम पर लेवी वसूलने का आरोप लगा रही है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना में एक बच्ची भी घायल हुई है। जिसका इलाज किसी निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है। हालांकि, पुलिस बच्ची के संबंध में जानकारी नहीं जुटा पाई है। विस्फोट की सूचना के बाद एसपी सहित कई पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच घटना की छानबीन की। जिला जज ने कोर्ट की सुरक्षा को ले रिपोर्ट तलब की है। घटनास्थल से पुलिस ने नक्सली लेवी से संबंधित आधा दर्जन पर्चे बरामद किए हैं।
एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि सिविल कोर्ट परिसर के समीप खड़ी अधिवक्ता क्लर्क व दरिगांव थाना क्षेत्र के कोटा निवासी विजय शंकर सिंह की बाइक में उसने खुद डेटोनेटर रखा था। जैसे ही उसने फाइल रखने के लिए डिक्की खोली, बम विस्फोट हो गया। इससे वह घायल हो गया।
एसपी ने कहा कि घटनास्थल से लेवी से संबंधित धमकी भरे पर्चे व डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। फोरेंसिक टीम ने इसकी जांच शुरू कर दी है। इस बीच कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घायल ने अपने बयान में किसी से दुश्मनी की भी बात कही है।
एसपी ने कहा कि अधिवक्ता लिपिक संदेह के घेरे में है। घटनास्थल से बरामद पर्चे में नाम व पता की जगह खाली है। तमाम पर्चे में लेवी की रकम विजय सिंह के पास जमा करने को कहा गया है अन्यथा अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी गई है। इससे स्पष्ट हो रहा है कि वह नक्सलियों के लिए लेवी वसूलने का काम करता है।
पूर्व में विजय शंकर पर अपहरण समेत दो मामलों की प्राथमिकी सासाराम नगर और दरिगांव थाने में दर्ज है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद इलाज के लिए पटना भेजा है। घटना में एक अन्य बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई।
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

3 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

3 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

3 hours ago