Categories: Crime

परिजनों ने रचाई गुप्त स्थान पर नाबालिग की शादी।

आगरा-पिनाहट। नीरज परिहार। पिनाहट थाना क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव हुसैनपुरा में एक 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा की शादी 40 वर्षीय अपने जीजा के बडे भाई अधेड के साथ परिजनों द्वारा जबरन मंगलवार को की जा रही थी। जिसका विरोध लगातार छात्रा कर रही थी। जिसकी सूचना किसी व्यक्ति द्वारा चाइल्ड लाइन संस्था के टोल क्री नम्बर पर की गयी। जिस पर चाइल्ड लाइन के आगरा कॉर्डीनेटर नरेन्द्र परिहार ने एसएसपी आगरा प्रितिन्दर सिंह को अवगत कराया जिसके बाद एसएसपी ने हयूमैन ट्रैफिकिंग यूनिट दस्ता के इंस्पेक्टर पूरन सिंह मेहरा के नेतृत्व में पुलिस टीम को हुसैनपुरा गॉव में नाबालिग की शादी रुकवाने के लिए भेजा।

मगर पुलिस के गॉव पहुचने से पहले थाने में तैनात गॉव के होमगार्ड ने नाबालिग बच्ची के परिजनों को फ़ोन से सूचित कर गुप्त सूचना को लीक कर दिया। जिससे गॉव में पुलिस आने की भनक लगते ही परिजन नाबालिग बच्ची को लेकर गॉव से भाग गये। गॉव पहुची पुलिस और संस्था के कर्मचारियों ने गॉव में नाबालिग की शादी होने के साक्ष्य एकत्रित कर ग्रामीणों के ब्यान दर्ज किये। जहॉ उन्हे नाबालिग छात्रा की शादी होने की सूचना सही पायी गयी। नाबालिग छात्रा की शादी होने को लेकर पुलिस ने गॉव के दो पडोसियों को भी पूछताछ के लिए उठाया था जिन्हे पूछताछ करके बाद में छोड दिया। सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा शादी रूकवाने से हडबडाये नाबालिग के परिजन और लडके वाले लडका लडकी को लेकर रातो रात अपनी रिश्तेदारी मध्य प्रदेश के जिला भिण्ड पहुचे जहॉ उनकी शादी की रस्मे पूरी करायी गई और नाबालिग बालिका बधू को लेकर दूल्हा अपने गॉव लखनपुरा पहुचा। वहीं पुलिस और चाईल्ड लाईन संस्था को चुनौती देते हुए नाबालिग छात्रा की शादी कर दी । इस घटना को लेकर पूरे गॉव में सन्नाटा पसरा है। गॉव का कोई व्यक्ति इस मामले में मुुह खोलने को तैयार नही है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

7 hours ago