Categories: Crime

तहसील दिवस के प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापरक निस्तारण करें। जिलाधिकारी

बहराइच।नूर आलम वारसी। जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए आयोजित होने वाले तहसील दिवसों की कड़ी में तहसील कैसरगंज में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अभय ने उप जिलाधिकारी मनोज को निर्देश दिया है कि कोटे की दुकानों से खाद्यान्न वितरण से सम्बन्धित समस्याओं का अपने स्तर से संज्ञान लेते हुए मौक पर जाकर निराकरण करायें। इस अवसर पर उन्होंने उप जिलाधिकारी से तहसील में बाढ़ की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देश दिया कि बाढ़ क्षेत्र में नियमित भ्रमणशील रहकर बाढ़ की स्थिति का जायजा लेते रहे और आश्वयकतानुसार बचाव एवं राहत कार्य सुनिश्चित करायें।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तहसील दिवस में प्राप्त होने वाले प्रार्थना-पत्रों को मौके पर जाकर सम्बन्धित फरियादी से भेंटकर गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित करायें जिससे फरियादी निस्तारण कार्यवाही से संतुष्ट हो सके और उसे बार-बार भाग दौड़ न करनी पड़े। श्री अभय ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि तहसील दिवस के प्रकरणों को एक सप्ताह में निस्तारित करें साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि इन्हें 15 दिवस से अधिक समय के लिए कतई लम्बित न रखा जाय। उन्होंने तहसील दिवस के लम्बित शिकायतों की समीक्षा के दौरान पाया कि विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 15 शिकायतें लम्बित हैं इस पर उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि लम्बित शिकयतों का तत्काल निस्तारण कर आख्या तहसील को उपलब्ध करा दें।
कैसरगंज तहसील में आयोजित तहसील दिवस में जिलाधिकारी अभय, अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मनोज ने आये हुए फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनकर मौके पर ही सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को फरियादियों के प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। यहां आयोजित तहसील दिवस में 96 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 05 प्रार्थना-पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील दिवस के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर आयोजित कर 08 विकलांकजनों को विकलांग प्रमाण-पत्र निर्गत किया गया। इस अवसर पर ज्वाइंट मजिस्टेªट प्रशिक्षु आईएएस महेन्द्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी भरत यादव सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
इसी प्रकार तहसील पयागपुर में अपर जिलाधिकारी विद्या शंकर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में प्राप्त हुए 29 प्रार्थना पत्रों में से 02 का मौके पर निस्तारण किया गया। जबकि तहसील सदर मे उप जिलाधिकारी बच्चे लाल की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में 16 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। तहसील नानपारा में उप जिलाधिकारी अमिताभ यादव की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में प्राप्त 46 प्रार्थना-पत्रों में 04 तथा तहसील महसी मे उप जिलाधिकारी एसपी शुक्ला की अध्यक्षता में आयोति तहसील दिवस में प्राप्त 53 प्रार्थना-पत्रों में से 03 का मौके पर निस्तारण किया गया।
pnn24.in

Recent Posts

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड में युवक की पीट-पीट कर निर्मम हत्या, पुलिस जुटी जाँच में

तारिक़ आज़मी वाराणसी: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित बकरियाकुंड इलाके में एक युवक की…

18 hours ago

आज़ाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने किया नरेंद्र मोदी के शपथपत्र में भ्रामक सूचना के आधार पर पर्चा निरस्त की मांग

अनुराग पाण्डेय वाराणसी: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने वाराणसी लोकसभा क्षेत्र…

19 hours ago

बोले इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अजय राय ‘बनारस वालो को 10 साल में सिर्फ झुनझुना मिला है’

शफी उस्मानी वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय…

20 hours ago

वाराणसी: गंगा स्नान के दौरान डूबने से 3 युवकों की हुई मौत, घर मे पसरा मातम

ईदुल अमीन   वाराणसी: आज वाराणसी के घाट पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब…

20 hours ago