Categories: Crime

हाय रे कलयुगी दामाद, अंधी सास की हड़प ली धोखे से ज़मीन, नीरज परिहार के संग पिनाहट,बाह क्षेत्र की खबरे।

जमीनी विवाद में दबंगो ने की फायरिंग

आगरा-पिनाहट ।ब्लाक क्षेत्र के कु्ंजीलाल पुरा निवासी रामवीर पुत्र रामरूप का नंदगवा रोड के किनारे खेत है। जिसमें कुछ ग्राम पंचायत की जमीन है। करीब दस वर्ष पहले पूर्व प्रधान के समय में कुछ पटटे प्रशासन द्वारा आवंटित किये गये थे। पटटे आवंटित होने का विरोध जमीन धारक और उसके भाइयों ने किया साथ ही उन्हौने कोर्ट की शरण भी ली। जमीन धारकों का आरोप है कि प्रशासन हमारी जमीन का रकबा पूरा कर दे और पटटे भले ही आवंटित कर दे। मगर दबंग पटटे धारक ने पटटे पर कई बार कब्जा करना चाहा। मगर हर बार पटटे धारक को जमीन धारको ने खदेड दिया और जमीन पर कब्जा नही होने दिया।
जिस पर चार दिन पूर्व पूर्ण कागजों के साथ पटटे धारक ने प्रशासनिक कर्मचारी नायब तहसीलदार बाह व पिनाहट पुलिस की मदद से जमीन के पटटे पर कब्जा कर लिया। जिस पर जमीन धारक और जमीन धारक के ‌परिवारी जनों से प्रशासनिक कर्मचारियों से तीखी नौक झौक भी हुई जिस पर पुलिस ने उन्है खदेड दिया। और ग्रामीणों की माने तो जमीन धारक रामवीर की मॉ ने अपने उपर मिटटी का तेल डालकर आत्म हत्या करने का भी प्रयास किया मगर कुछ लोगों ने उसे समय रहते बचा लिया मामला कोर्ट में होने के बाबजूद पटटा धारक दर्जनों असामाजिक तत्वों के साथ जमीन पर दिन रात काम करके दबंगई से कार्य करा रहा है। शुक्रवार को देर शाम दबंग पटटे धारक द्वारा कार्य किया जा रहा था जिसे पीडित जमीन धारकों का परिवार कार्य को रूकवाने पहुचा तो दबंग असामाजिक तत्वों ने दहशत कैलाने को लेकर पीडित के परिवार सहित महिलाओं पर ताबडतोड कायरिंग कर दी। कायरिंग होते देख पीडित ‌का परिवार अपनी जान बचाकर भाग आया। और उन्हौने अपने उपर हुए हमले की सूचना पुलिस कन्ट्रोल रूम को दी । कंट्रोल रूम पर पहुची सूचना पर पुलिस ने घटना का जायजा लिया। मगर कार्य किर भी नही रूका। और देर रात कार्य होता रहा। पीडित परिवार ने इस घटना को लेकर शनिवार को प्रशासन के उच्चाधिकारियों से ‌शिकायती पत्र देकर गुहार लगायी है। इसी सन्दर्भ में थानाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह राघव का कहना है कि जमीन का विवाद है जिसे लेकर दोनों पक्षों में कहा सुनी हो गयी थी। कायरिंग की घटना से इन्कार किया है।
सीमा विवाद के चलते पुलिस ने नही दर्ज की  चोरी की रिपोर्ट
आगरा-पिनाहट।क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव पउुआपुरा निवासी बीना देवी पत्नी भूरी सिंह शुक्रवार को पिनाहट बस स्टैण्ड से अपने बच्चों के साथ रोडवेज बस में बैठकर अपने मायके आगरा जा रही थी।और उसका बैग उसके सीट के नीचे रखा हुआ था। तभी बस में रखा उसका बैग भीडभाड में किसी ने चोरी कर लिया। और बैग में रखे सोने के आभूषण् सहित नगदी चोरी हो गयी। रोडवेज बस जब कतेहाबाद बस स्टेण्ड पहुुची तब उन्हौने देखा कि उनकी सीट के नीचे बैग नही होने से महिला हक्का बक्का रह गयी। महिला ने रोडवेज में सकर कर रहे लोगों से पूछा तो कोई भी संतुष्ट जबाब नही दे सके। महिला ने बस से उतरकर थाना कतेहाबाद में अपना बैग चोरी होने की सूचना दी। जिस पर कतेहाबाद पुलिस ने महिला से मामला अपने क्षेत्र में नही होने पर बहाना लेकर पिनाहट थाने के लिए टरका दिया जब पीडित महिला थाना पिनाहट पहुची तो पिनाहट पुलिस ने मामला अपने क्षेत्र में नही होने का हवाला देकर महिला को बैरंग थाने से लौटा दिया। सीमा विवाद में उलझे हुए चोरी के मामले को दोनों थानों में से किसी ने पीडित महिला की चोरी की रिपोर्ट दर्ज नही की है। दो दिन बीत जाने के बाद भी महिला दोनों थानों के चक्कर काट रही है।
अन्धी वृद्धा महिला से पेंशन दिलाने के बहाने दामाद ने फर्जी तरीके से कराया खेत का बैनामा
आगरा-बाह। आगरा जनपद के बाह तहसील के खेडा देवीदास निवासी चमलिया देवी जिनके कोई पुत्र नही है दो पुत्रिया थी जिनकी उन्हौने शादी कर दी थी। ऑखों से अंधी चमलिया देवी अपने ‌पति के गुजर जाने के बाद अपने देवरो के साथ रह रही है। वही उनके नाम कुछ बीघा जमीन भी है। जमीन कीमती होने के साथ उनके दामाद राधेश्याम की नीयत खराब थी जिसका उन्है अंदाजा नही था। चार दिन पूर्व देर शाम  दामाद राधे श्याम अपनी वृद्धा सॉस चमलिया देवी को वृद्धा पेंशन बधवाने के लिए उन्हे अपने साथ बाह तहसील परिसर ले गया था। जहॉ उसने अपने एक साथी रामऔतार और परिसर में बैठे हुए एक वकील की सॉठ गॉठ से आखों से अन्धी वृद्धा से तीन बीघा जमीन को फर्जी तरीके से वृद्धा पेंशन के नाम पर  अंगूठा लगवाकर बैनामा करा लिया। वृद्धा को उसका पता भी नही चल सका जब वृद्धा ने अपने देवरों को पेंशन की बात बताई तो उन्हौने पता लगाया कि रात के समय कौन सी वृद्धा पेंशन के लिए तहसील में बुलाया जाता है। जॉच पडताल कराने के बाद पूरा सच सामने आया और मामले की पोल खुल गयी। फर्जी बैनामें को लेकर वृद्धा अपने देवरो के साथ उपजिलाधिकारी बाह और ‌रजिस्ट्रार ऑफिस में मामले की शिकायत को लेकर पहुंची मगर तहसील प्रशासन अधिकारियो ने इस मामले को गम्भीरता से नही लिया। मामले को बढता देख दामाद और उनका साथी फरार हो गये। वहीं ऑखों से अन्धी वृद्धा ने थाना बाह में उक्त आरोपियों के खिलाक मुकदमा दर्ज करने के लिए गुहार लगायी। मगर आरोपियों के खिलाफ अभी तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नही की है। जिस पर वृद्धा ने एसएसपी आगरा से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मॉग की है। जिस पर एसएसपी आगरा ने मामले की जॉच कर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। इसी सन्दर्भ में सब-रजिस्ट्रार बाह मो0 शाकिर का कहना है कि फर्जी बैनामे के मामले सामने आए है। जिनकी जांच की जा रही है।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

20 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

20 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

20 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

20 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

20 hours ago