Categories: Crime

ज़ायोनी शासन से हाथ मिलाने वालों को मक्के और मदीने के संचालन का अधिकार नहींः नबील क़ाऊक़

नबील क़ाऊक़ ने कहा है कि ज़ायोनी शासन से हाथ मिलाने वालों को मक्के और मदीने जैसे अति पवित्र स्थलों के संचालन का कोई अधिकार नहीं है। इस्राईल के साथ आले सऊद शासन के संबंध बनाने की प्रक्रिया पर सऊदी धर्मगुरुओं की ख़ामोश के कारण लेबनान के प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह की कार्यकारिणी के उप प्रमुख ने इसकी कड़ी आलोचना की है।

नबील क़ाऊक़ ने कहा कि सऊदी शासन के इस क़दम का कड़ाई से विरोध होना चाहिए क्योंकि मक्का और मदीना के दो पवित्र स्थलों की पवित्रता व सम्मान का तक़ाज़ा यह है कि जिन्होंने ज़ायोनी दुश्मन से हाथ मिला लिया है उन्हें इन पवित्र स्थलों के संचालन की ज़िम्मेदारी न दी जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य से सऊदी अरब का महत्व कम हुआ है।  नबील क़ाऊक़ ने कहा कि इस समय सऊदी शासक का हाथ यमन में शहीद होने वालों के ख़ून से सना हुआ है।  उन्होंने कहा कि ज़ायोनी शासन से संबंध बहाली और ज़ायोनियों के साथ सऊदीयों की मुलाक़ात व संपर्क क्लंक की तरह है।
लेबनान के प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह की कार्यकारिणी के उप प्रमुख का यह बयान ऐसी स्थिति में सामने आया है कि कुछ दिन पहले सऊदी अरब की गुप्तचर सेवा के पूर्व सदस्य अनवर इश्क़ी ने अतिग्रहित फ़िलिस्तीन का दौरा किया और वहां ज़ायोनी शासन के गुप्तचर विभाग के अधिकारियों से मुलाक़ात की।  यह ऐसी मुलाक़ात है जिसकी, क्षेत्र की हस्तियों और पर्यवेक्षकों ने कड़ी आलोचना की है।
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

17 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

17 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

17 hours ago