संजय ठाकुर संग मऊ की खबरे- मुश्किल है कि बच जाय श्मशान घाट

14100 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार                          
मऊ : चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के तरवा रोड पर चेकिंग के दौरान अवैध अग्रेजी शराब कि 14100पेटी व ट्रक .स्कार्पियो .कार सहीत तीन लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भाई ने भाई पर किया ईंट से प्रहार।                    
मऊ :हलधरपुर थाना क्षेत्र के जमालपुर बुलनंद गाव मे जमीनी विवाद को लेकर भाई ने भाई को ईट से किया प्रहार गंभीर रुप से घायल जिला अस्पताल मे भर्ती।।

करेंट की चपेट में आने से हुआ मौत                         
मऊ : सरायलखन्सी ताजोपूर सुखा पट्टी निवासी  अजय यादव पुत्र स्वर्गीय राम जनम यादव 40 वर्ष अपने घर में खराब इनवर्टर को ठिक कर रहे थे कि अचानक करेंट की चपेट में आने से अचेत हो गये आनन फानन में परिजनों ने जिला चिकित्सालय पहुंचाया रास्ते में ही मौत हो गई

नगर विकास मंत्री आजम खान द्वारा अशोभनीय टिप्पड़ी के विरोध में निकाला जुलूस, दिया धरना
मऊ :मधुबन नगर विकास मंत्री आजम खान द्वारा की गई अशोभनीय टिप्पणी के विरोध में स्थानीय तहसील के लेखपालों ने तहसील मुख्यालय पर धरना दिया। जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी को सौंपा। कहा कि जन प्रतिनिधियों द्वारा की जा रही अमर्यादित टिप्पणियों से पूरा लेखपाल समाज आहत है। आपत्तिजनक टिप्पणियों पर रोक लगनी चाहिए। अन्यथा लेखपाल संघ की आंदोलन के लिए बाध्य होगा।
घायल रवींद्र ने दर्ज कराया मुकदमा
मऊ :मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के अलाउ्दीन पट्टी पटखौली गांव में रविवार सुबह चली गोली से घायल रवींद्र पाठक ने मंगलवार को घटना के तीसरे दिन चार लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। उन्हें शौच के लिए जाते समय गोली लगी थी। इस मामले में मंगलवार को घायल ने अतरारी निवासी शशि यादव समेत चार लोगों के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।
प्रशासन ने रुकवाया अवैध निर्माण
मऊ : कोतवाली क्षेत्र के हनुमान घाट बंधा रोड पर कतिपय लोगों द्वारा किए जा रहे अवैध निर्माण को प्रशासन ने रोकवा दिया। वहां के लोगों ने उप जिलाधिकारी जगदंबा सिंह से शिकायत की थी कि उक्त स्थान पर अवैध निर्माण चल रहा है। इस पर एसडीएम ने तत्काल स्टे कर दिया। इसके बाद शहर कोतवाल ने निर्माण कार्य को रोकवा दिया।
घोसी में लगे ‘आजम खान मुर्दाबाद’ के नारे
मऊ :घोसी ,कार्य बहिष्कार की चेतावनी और माफी नहीं निष्कासन से कम पर समझौता नहीं। प्रदेश के काबीना मंत्री की टिप्पणी से आक्रोशित लेखपाल संवर्ग की मंगलवार को तहसील सभागार में हुई बैठक में यह सब कुछ एक साथ नजर आया। ‘आजम खान मुर्दाबाद’ के नारे लगाते हुए लेखपालों ने नायब तहसीलदार जावेद अंसारी को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
ड्यूटी से विरत रहे होमगार्ड़ो ने मड़इया घाट पर किया प्रदर्शन
मऊ : उत्तर प्रदेश होमगा‌र्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले होमगार्ड के जवानों ने मंगलवार को कार्य से विरत रहकर मड़इया घाट पर प्रदर्शन किया। अपनी मांगों के समर्थन में जवानों न नारेबाजी भी की। संगठन के शशांक कुमार ने कहा कि पुलिस के साथ-साथ कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए होमगार्ड के जवानों को तैनात किया जाता है। होमगार्ड के जवानों को प्रतिदिन 500 रुपया मानदेय मिलना चाहिए किन्तु मिलता है केवल 300 रुपये। उत्सव, त्योहार, रैली और बड़े कार्यक्रमों में पुलिस विभाग होमगार्ड के जवानों के साथ-साथ काम करते है। यही नहीं वाहन चैकिंग और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी होमगार्ड के जवान लगाए जाते हैं। कहा गया कि अभी तो जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आठ अगस्त को लखनऊ में अनिश्चित कालीन प्रदर्शन किया जाएगा।
ट्रायल 03 अगस्त को
मऊ :  जिला स्तरीय सिविल सर्विसेज चयन/ट्रायल दिनांक 03 अगस्त,2016 को प्रातः 09 बजे से डा0 भीम राव अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम मऊ में आयोजित किये जायेगें। उक्त चयन में निम्नलिखित खेल सम्मिलित होगें। टेनिस, बालिबाल, तैराकी, बासकेटबाल, बैडमिन्टल, टी0टी0, कबड्डी, शतरंज, भारोत्तोलन एवं बेस्टफिजिक, एथलेटिक्स, फुटबाल, कैरम, ब्रिज, कुश्ती, लिफ्टटिंग, क्रिकेट एवं हाकी आदि खेल सम्मन्न होगें। उक्त खेलों के चयन में आटोनामस बाड़ी जैसे परिषद बोर्ड, नगर निगम, नगर पंचायत, पुलिस विभाग के कर्मचारी तथा अध्यापक तथा सहायक अध्यापक भाग नही ले सकेगें। उक्त आशय की जानकारी क्रीड़ा अधिकारी द्वारा दी गयी।
शिक्षा में नैतिकता व संस्कार भी शामिल हो
मऊ :मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड क्षेत्र के सभी जूनियर एवं प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बीआरसी पर बैठक हुई। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी राजेश यादव ने छात्रों की उपस्थिति एवं शिक्षण में सुधार जैसे बिंदुओं पर व्यापक चर्चा की। श्री यादव ने मिड-डे-मील पर कड़ाई अपनाते हुए कहा कि ग्राम प्रधानों से मिल कर इस योजना में कोई खामी न आने दें तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट उन्हें भेजें। यादव ने इस बात को भी जोर देकर कहा कि प्राइवेट विद्यालयों के बच्चों की तड़क-भड़क के बावजूद सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई-लिखाई का स्तर अभी उत्तम है बैठक में सभी प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।
श्मशान घाट बचना मुश्किल, एसडीएम ने देखा हाल
मऊ :दोहरीघाट जलस्तर में 7 सेंमी के मामूली बढ़ाव के साथ घाघरा की लहरों द्वारा कटान का कहर जारी है। नदी द्वारा की जा रही कटान से नगर के श्मशान घाट का बच पाना मुश्किल दिख रहा है। हालात प्रतिक्षण भयावह होते जा रहे हैं। मंगलवार को स्थिति का जायजा लेने एसडीएम घोसी एसडी सिंह पहुंचे। वहां कटान की भयावहता देख उन्होंने मौके से ही जिलाधिकारी को हालात के बारे में जानकारी दी। बताया कि कटान की तीव्रता के चलते श्मशान घाट का बच पाना संभव नहीं दिख रहा है। सिंचाई विभाग उसे बचा पाने के हर संभव उपायों में फेल साबित हो रहा है। किनारों को काटने पर आतुर नदी की प्रचंड खौफनाक धारा तट पर स्थित संपूर्ण निर्माण को बहा ले जाने को उद्यत दिख रही है। मंगलवार को नदी के जलस्तर में शाम 4.00 बजे तक बीते 24 घंटों की अपेक्षा 7 सेंटीमीटर का बढ़ाव दर्ज किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *