Categories: Crime

रणविजय सिंह द्वारा संतकबीर नगर व बस्ती की खबरे- पढ़े स्वास्थ्य राज्य मंत्री के क्षेत्र में 8 वर्षो से एक अदद डॉक्टर भी नहीं मिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को।

स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद मे आठ साल से नहीं चालू हो सका करोड़ों का बना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र।
संत कबीर नगर जिले के मेहदावल विधान सभा के लोहरसन गाँव मे करीब आठ साल पूर्व मे दो करोड़ सत्तर लाख की लागत से बना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उपेक्षा का शिकार बनकर रह गया

हैं डॉक्टर की तैनाती की बात तो दुर की बात है आज आठ साल बाद भी करोड़ों की लागत से बना सीएचसी एक अदद बिजली के बल्ब के लिए जहाँ तरस रहा हैं तो वहीं अभी तक पानी सप्लाई तक की भी कोई व्यवस्था नहीं दिखाई देती हैं। जबकि विदित हो कि संत कबीर नगर जिला खुद ही स्वास्थ्य राज्य मंत्री शंखलाल माझी का गृह जनपद हैं तो वहीं मेहदावल विधान सभा से ही खाद्य व रसद राज्य मंत्री लक्ष्मीकातं उर्फ पप्पू निषाद विधायक हैं जिले मे दो दो मंत्री के बाद भी एक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आठ साल बाद भी डॉक्टर बिजली पानी के लिए तरस रहा हैं ऐसे जिले के विकास के भगवान ही भाग्य विधाता हैं।

बस्ती से लखनऊ होकर कानपुर को जाने वाली रैपिड बस सेवा की हुई शुरुवात।
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गयी रैपिड  बस सेवा का बस्ती में हुआ शुभारम्भ। मुख्य अतिथि आवास विकास परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष सिदार्थ सिंह ने बस्ती में किया उद्घाटन। बस्ती से लखनऊ कानपूर के लिए है सुपर फ़ास्ट और नॉनस्टॉप बस। बस्ती से शुरू हुई बस सेवा से लोग कम समय में लखनऊ कानपूर जा सकेंगे। सुबह 8 बजे से बस्ती से चलेगी , और 4 बजे कानपूर से बस्ती के लिए रवाना होगी बस। दोनों तरफ का टिकट लेने पर यात्रियों को मिलेगी 10 प्रतिशत की छुट।
पोखरे मे डूबने से युवक मौत पुलिस जुटी शिनाख्त मेकी
कोतवाली सदर खलीलाबाद ।थाना क्षेत्र मे स्थित बाबा तामेश्वर नाथ मंदिर पर बनें पोखरे मे एक युवक की डूबने से मौके पर ही मौत हो गयी जिसके दाहिने हाथ पर गोदने से अनीता और प्रदीप लिखा हुआ हैं सूचना पाकर मौके पर सीओ सीटी और कोतवाली प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह पहुँच कर लाश की शिनाख्त कराने मे जुटे गये हैं

अवैध कब्जा करवाने का क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो पर लगा आरोप।

बनकटी/बस्ती
सड़क सीमा के पास की वेष कीमती सरकारी भूखण्ड को बाउन्ड्री वाल बनाकर दबंग परिवार द्वारा अवैध कब्जा कर  लिया गया है । इस अवैध कब्जे को हटवाने का झासा देकर 15 हजार रुपया शिकायत कर्ता से क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो द्वारा सुविधाशुल्क  लेने के बाद भी मामले की लीपापोती कर दिये जाने का आरोप शिकायतकर्ता द्वारा लगाया गया है। जिसकी शिकायत पीडित द्वारा मंडलायुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद से किये जाने के एक माह बाद कार्यवाही शिफर हैं। यह मामला सदर तहसील के बनकटी ब्लाक का है जो शासन प्रशासन के सक्रियता  और पारदर्शीता की पोल खोल रहा है।
ब्लाक क्षेत्र के ग्राम शंकरपुर निवासी कृष्ण चन्द्र पुत्र गुरु चरन का आरोप है कि गांव के एक दबंग द्वारा ग्राम समाज व सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने की शिकायत उसने पहले डीएम व एसडीएम के अलावा व राजस्व परिषद से किया था। जिसमें जांच के लिए जब शिकायत लेखपाल के पास पहुँचा तो उन्होंने और कानूनगो ने उसको गुमराह कर अवैध कब्जा हटवाने के नाम पर पैसा वसूल लिया, और अवैध कब्जेदार को उपरोक्त जमीन को नियम विरुध तरीके से आंवंटित करने की पृष्ठभूमि  तैयार कर रहे है।

सन्त कबीर नगर
प्राइवेट विद्यालयो की वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठकर कर रहे विद्यालय प्रबन्धक बच्चों के जान के साथ खिलवाड़। ट्रैफिक इंस्पेक्टर व् संभागीय परिवहन अधिकारी मौन। कर रहे है किसी बड़ी अनहोनी घटना का इन्तजार। दर्जनों से अधिक विद्यालयो के वाहनों ने क्षमता से अधिक बैठाये जा रहे बच्चे। कोतवाली खलीलाबाद के जिला मुख्यालय का मामला।
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

3 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

3 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

4 hours ago