उसने तो ली थी सेल्फी उसको क्या पता था कि पहुच जाएगी पोर्न साईट कर

राज जायसवाल 

नई दिल्ली (16 अक्टूबर): सिडनी की रहने वाली एक लड़की को  सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करना मुसीबत बन गया। लड़की की तस्वीरें फेसबुक से चोरी करके किसी ने पॉर्न वेबसाइट पर अपलोड कर दीं। उसकी तस्वीरों को अलग-अलग तरह से एडिट किया गया था। मामला ऑस्ट्रेलिया का है। 22 वर्षीय नॉएले मार्टिन उस वक्त 17 साल की थी जब उसकी तस्वीरें चोरी हुईं।

उसकी कुछ तस्वीरों से चेहरे को चुराकर न्यूड मॉडल के शरीर पर फिट किया गया था। मार्टिन ने अपनी तस्वीरों को पॉर्न साइट पर तब पाया जब वह यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रात दो बजे गूगल रिजर्व इमेज सर्च के जरिए यह देख रही थी कि तस्वीर कहां ऑनलाइन पब्लिश की गई है। लोगों ने उसकी तस्वीर के नीचे अश्लील कमेंट किए थे। वहां लोग उसके फिगर को लेकर अभद्र बातें कर रहे थे।
पिछले चार साल से वो इस बात के लिए लड़ रही है कि उसकी तस्वीरें वहां से हटा ली जाएं। मगर अभी तक कुछ नहीं हुआ है। मार्टिन ने जब वेबसाइट से तस्वीरें हटाने को कहा तो उसे ब्लैकमेल करने की कोशिश की गयी। वेबसाइट ने मार्टिन से और न्यूड तस्वीरें भेजने को कहा। मार्टिन इस बात से काफी परेशान थी और लगातार तस्वीरें हटवाने की कोशिश में लगी है।
उसने कहा, वे लोग किसी भी लड़की की जिंदगी तबाह कर सकते हैं। पॉर्न साइट से तस्वीरें हटवाने को लेकर मार्टिन सरकार से अपील कर रही है। उसने स्थानीय और केंद्रीय पुलिस के अलावा जांच एजेंसियों से भी संपर्क किया लेकिन सभी ने मामला टालते हुए एक से दूसरे के पास भेजा। मार्टिन अब अपनी लॉ की डिग्री पूरी करने वाली है और पॉर्न वेबसाइट के जरिए लड़कियों की आजादी पर लग रही सेंध के खिलाफ कैंपेन भी कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *