नवागंतुक पुलिस अधिक्षक को दी जरायम की दुनिया ने भी सलामी

घायल व्यवसाई से पूछ-ताछ करते पुलिस अधिकारी 
अनुपम राज और अज़हरुद्दीन “जावेद”
वाराणसी. नवागंतुक पुलिस कप्तान को अभी कुर्सी पर बैठे 12 घंटे भी नहीं गुज़ारे थे कि वाराणसी के अपराधियों ने उनको सलामी ठोक दी, भले ही दोपहर में पुर्ववर्ती कप्तान के कार्यकाल में पकडे गए अपराधियों का खुलासा नवागंतुक कप्तान ने किया मगर शाम ढलते ही अपराधियों ने भी गोली मारकर लूट की वारदात कर कप्तान को सलामी दे डाली. भगदड़ की घटना के बाद जिले की कप्तानी करने आए नितिन तिवारी को चार्ज लिए बारह घंटे भी नहीं गुजरे कि हौसला बुलंद बदमाशो ने वारदात को अंजाम दे डाला।

 मंगलवार देर रात अपराधियों ने कैंट थाना क्षेत्र के रमरेपुर में शराब कारोबारी को गोली मारकर लाखों रुपये लूट फरार हो गए। जिस समय बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया उस समय नवागत एसएसपी नितिन तिवारी जिले में तैनात समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस लाइन में बैठक कर रहे थे। प्राप्त सुचना के अनुसार कैंट थाना क्षेत्र के रमरेपुर क्षेत्र निवासी इंदुभूषण सिंह शराब के कारोबार से जुड़े हैं और लहुराबीर क्षेत्र स्थित एक शराब की दुकान में हिस्सेदार हैं। दुकान बंद होने के बाद बिक्री के रुपये डिग्गी में रखकर लहुराबीर से घर को बाइक से निकले। घर से कुछ दूर पहले ही बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक करके रोका और गोली मार दी। गोली व्यवसाई के पैरो में लगी. गोली मारने के बाद बदमाश ने डिग्गी तोड़ रुपये निकाल लिए और अंधेरे में फरार हो गए। 
क्षेत्रिय नागरिको ने घटना की सूचना पर परिजन और पुलिस को दी सुचना पर मौके पर आये परिजनों और पुलिस ने घायल शराब कारोबारी को मलदहिया स्थित एक निजी नर्सिंग होम भर्ती करवाया जहां उनका उपचार चल रहा है और हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना के बाद मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच टीम का दावा है कि लूट की घटना का शीघ्र खुलासा हो जाएगा। बदमाशों ने घर के नजदीक घटना को अंजाम दिया है। 
गौरतलब है कि कप्तान के चार्ज लेने के साथ ही क्राइम ब्रांच ने उन्हें तोहफे में बनारस के आधा दर्जन बदमाश की मय असलहा-कारतूस गिरफ्तारी तोहफे में दी थी। लेकिन जरायम और पुलिस महकमे में एक खेल तो चलता ही रहता है, जब भी जिले में कोई नया कप्तान आता है तो अपराधी और पुलिस दोनों ही कप्तान को सलामी देने की कोशिश करते हैं। कभी कोई बाजी मारता है तो कभी कोई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *