Categories: Crime

इस्‍लाम में तीन तलाक और बहु विवाह पर केंद्र के रूख का विरोध शुरू हो गया है।

यशपाल सिंह
मऊ. राष्‍ट्रीय उलेमा कौंसिंल की  महिला प्रकोष्‍ठ की अध्‍यक्ष रिजवाना खातून ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने मोदी सरकार को चैंलेंज करते हुए कहा कि उनकी सरकार इस्‍लाम के मामलों में दखल ने और अगर वास्‍तव में पीएम महिलाओं के हितैषी है तो पहले अपने घर की महिला को न्‍याय दे। इस्‍लाम के लोग शरीयत के कानून से छेड़खाड़ बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि जब तीन तलाक और बहुविवाह से मुस्लिम महिलाओं को कोई आपत्ति नहीं है तो सरकार इसमें हस्‍तक्षेप करने वाली कौन होती है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय संविधान हमे बिना किसी दबाव के धर्म के पालन की आज़ादी देता है इसलिए इसमे हम मुस्लिम महिलाएं किसी सरकार या संगठन का हस्तक्षेप बर्दाश्त नही करेंगी। शरीयत खुद तीन तलाक़ को गुनाह ए कबीरा क़रार देती है और सख्त नापसंद करती है परंतु तलाक़ मसले का हल है, इसलिए इसकी इजाज़त भी है और इस्लाम मे ही इस मसले का हल भी है। इसलिए 3 तलाक का हल अगर तलाशना भी है तो इस्लाम और शरीयत में तलाशे न कि अदालत और संसद में।
मोदीजी अगर सच में महिलाओं के अधिकारों के लिए फिक्रमन्द हैं तो पहले इसकी शुरुआत अपने घर से करें और फिर दूसरों के घर मे झांके। उन्‍होंने कहा कि इस्‍लाम में अगर बहुविवाह की इजाजत है तो कुछ पाबंदियां भी लगायी गयी है। यह कहीं से सरकार का मामला नहीं है।
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

2 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

2 hours ago