Categories: Crime

शाहजहांपुर (तिलहर) के समाचार इमरान सागर के साथ

रात चोरो ने दो घरो को बनाया अपना निशाना।

तिलहर/शाहजहाॅपुर :- मेहमानी गये दो परिवारो के बन्द धरो का ताल तोड़ कर चोरो ने सामान पर हाथ साफ किया। लड़की की शादी के लिये जोड़ रहे दम्पति सामान। नगर के मोहल्ला चैहटिया में रसीत व शकील पुत्रगंण मजीद के बन्द घरो का रात को चोरो ने ताला तोड़ कर सारे सामान पर हाथ साफ कर दिया। रसीत के अनुसार घर से लगभग पांच सौ मीटर की दूरी पर वे परिवार सहित मंगलवार शाम अपनी ससुराल गये थे

क्यूकि सात साल बाद उनके साले मुम्बई से लौटे थे। रसीत का परिवार रात अधिक होने पर वहीं ठहर गया। सुबह लगभग पांच बजे उठ कर जब रसीत अपने घर की ओर लौटे तो घर के मुख्य दरबाजे का टूटा ताला और कुछ कपड़े गली में सड़क पर पड़े दिखाई दिये। आशंकित रसत ने घर में कदम रखा तो पाया कि कमरे में रखा बड़ा बक्सा खुला पड़ा था और घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। घटना स्थल पर कोतवाली से पहुंचे दरोगा सुभाष कुमार को रसीत ने सारा हाल बताते हुये यह भी बताया कि पड़ौस में भाई शकील टमाटर लेने बाहर गया हुआ है क्यूंकि सब्जी मंण्डी में आढ़त का काम होता है और उनके घर में मात्र उनकी पत्नि अपनी पुत्री के साथ अकेली सो रही थी।

पूर्ति कार्यालय पर दलालो का राज – जवाहर लाल

तिलहर/शाहजहाॅपुरः-भा0कि0म0यू की अपात बैठक में पूर्ती कार्यालय मे व्याप्त दलाली की पुरजसोर निंदा की गई।ग्रामीणो को राशन सप्लाई न मिलने के भर0कि0म0यू0 द्वारा 18 नवम्बर को होने वाले प्रदर्शन की  रणनीति बनाने एंव बिचार के करने हेतु हुई अपात बैठक में जबाहर लाल यादव ने अपने बिचार रखते हुये तहसील मुख्यालय स्थित पूर्ती कार्यालय पर आरोप लगाया।
नगर के चीनी मिल स्थित कार्यालय पर भारतीय किसान मजदूर युनियन रास्टरवादी की एक अपात बैठक हुई। बैठक में 18 नवम्बर को होने वाले धरना प्रदर्शन की रणनीति तय की गई। बैठक में अपने बिचारो को रखते हुये युनियन के रास्टरीय अध्यक्ष जबाहर लाल यादव ने कार्यकर्ताओं को सवोंदित करते हुये कहा कि खाद्यान्न संबधी राशन कार्ड आॅनलाईन सेवा को बन्द कर दिया गया जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में लगभग चालिस प्रतिशत पात्र अभी भी कार्ड आॅनलाईन होने से वंिछत हैं। श्री यादव ने पूर्ती कार्यालय पर गंभीर आरोप लगाते हुये कार्यकर्ताओं को सवोंदित किया कि गरीबों को राशन नही मिल रहा है, वे परेशान हैं लेकिन पूर्ती कार्यालय दलालो के माध्यम से प्रतिदिन लाखो की काली कमाई कर रहा है।उन्होने जिलाधिकारी से मांग करते हुये कहा कि आॅनलाईन प्रक्रिया से वंिछत पात्रो के विभागीय स्तर से कार्ड फीड कराये जाये तथा उनके राशन कार्ड जारी किये जाये। जबाहर लाल यादव ने कहा कि एैसा न होने की स्थिति में भारतीय किसान मजदूर यूनियन दिंनाक 18/11/2016 को अनिश्चितकालीन आन्दोलन छड़ देगी जिसमें धरना, प्रदर्शन, अनशन, आमरण अनशन एंव हाईवे चक्का जाम, रेल जाम सहित जेल भरो आन्दोलन आदि किया जायेगा। बैठक में सभी कार्यकर्ताओं ने जबाहर लाल यादव का समर्थन किया। इस मौके पर देवेन्द्रपाल, योगेन्द्रपाल शाक्य, प्रमोद कुमार वर्मा, रामनरेश यादव, कामता प्रसादद्व धनीराम, बिजेन्द्र सिंह यादव, वेदराम राजू, किशन पनाल आदि मौजूद रहे।

पूजन के साथ पेराई सत्र का शुभारंभ।

तिलहर/शाहजहाॅपुरः-दि किसान सहकारी चीनी मिल के पेराई सत्र का आज जिलाधिकारी व राज्य मंत्री के हाथो शंुभारंभ हो गया। प0 आयोध्या प्रसाद के सानिध्य में दर्जा राज्य मंत्री राममूर्ती सिंह वर्मा और जिलाधिकारी राम गणेश ने हवन पूजन के पश्चात चैन का विद्युत बटन दबा कर शुभारंभ किया। काटें पर प्रथम बैल गाड़ी लेकर पहुंचे कृषक पुत्तू लाल टराली लेकर आये सुरजीत मौर्य को अगंबस्त्र और नगद पुरूषकर देकर दोनो अतिथियो ने सम्मानित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री गणेश ने कृषको को विश्वास दिलाया कि उन्हे किसी प्रकार की परेशानी नही होन दी जायेगी। इस दौरान पुलिस अधिक्षक के0 बी0 सिंह, क्षेत्राधिकारी मनोज यादव, उपजिलाधिकारी पदम सिंह, मिल प्रबंधक अतुल खन्ना, सी0ऐ0 गोपाल सिंह, सी0सी0ओ0 राम शंकर, ओमेन्द्र मिश्रा, राजू रस्तोगी, नरेन्द्र मोदी सेना अध्यक्ष महेश गुप्ता, जबाहर लाल यादव, पुष्पराज सिंह, पंमोद वर्मा, के0पी0 सिंह, छोटे खाॅ, सी0पी0 सिंह सहित तमाम ग्रामीण क्षेत्रो के कषक मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने सी0एच0सी0 का किया निरिक्षण।

तिलहर/शाहजहाॅपुरः-चीनी मिल पेराई सत्र का शुभारंभ करने आये जिलाधिकारी राम गणेश ने बापस जाते समय नगर के सामूदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अचानक रूख कर दिया। अस्पताल परिसर में जिलाधिकारी को अचानक देख कर समस्त कर्मचारियों के हाथ पाव फूल गये और उनके चेहरो के रंग उड़ गये। श्री गणेश ने अस्पताल परिसर का इकसरा राउन्ड लगाते हुये पाई गई कमियों में तत्काल सुधार लाने और मरीजो और उनके तीमारदारो से अच्छा व्यवहार करने के लिये कर्मचारियों को चेताया और इसके बाद जिलाधिकारी अपने ज्ञंातव्य को रबाना हो गये। जिलाधिकारी के आखों से ओझल होने के बाद ही अस्पताल कर्मियों की अटकी सासो को राहत मिलती दिखाई दी। तो वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी द्वारा अचानक नगर अस्पताल का निरिद्वाण किये जाने की नगर वासियों में चर्चा रही और जिलाधिकारी के इस दौरे पर विभिन्न कयात लगते रहे नगर भर में।

20 तक बढ़वाये वोटर लिस्ट में नाम

तिलहर/शाहजहाॅपुरः-नगर की अधिबक्ता एसोसियेशन की एक बैठक दोपहर लगभग तीन बजे कचेहरी स्थित सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बार संध के अध्यक्ष शिवपाल सिंह ने करते हुये कहा कि सभी अधिबक्तागंण अपने नाम वोटर लिस्ट में शामिल कराने के लिये बीस नवम्वर तक उनके पास नोट करा दें। इसके बाद किसी भी आवेदन पर बिचार नही किया जायेगा। इस दौरान निवार्चन 2017 के लिये बिचार विर्मश किया गया, जिसमें चुनाव अधिकारी श्यामपाल सिंह राठौर, रामपाल गंगंवार के नाम प्रस्तावित किये गये। जिसका सभी सछसयो ने समर्थन किया। बैठक का संचालन महेश चन्द्र सक्सेना ने किया। इस दौरान अखिलेश्वर सिंह, संजय शर्मा, विकास गंगावार, उबैस मियां, अमित गंगवार, राजेश कुमार, नफीस मियां, विजय कुमार, विनीत कुमार सक्सेना आदि मौजूद रहे।
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

17 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

17 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

17 hours ago