Categories: Crime

स्वच्छता हमारे देश की पहचान है–जसोरिया

अब्दुल रज्जाक थोई
जयपुर बी.एम् .डी.युवा क्लब महेंद्रगढ़ हरियाणा शाखा जयपुर द्वारा 27 नवम्बर को प्रतापनगर खुम्भा मार्ग पर एक स्वच्छ्ता अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया। हमारे समाज को स्वच्छ रखना हर भारतीय नागरिक की जिम्मेदारी है । स्वच्छता से ही हमारी पहचान है ।  स्वच्छ भारत अभियान को बढावा देते हुए बीएमड़ी युवा क्लब जयपुर के अध्यक्ष अंकित जसोरिया, उपाध्यक्ष पंकज सैनी, सचिव अनुज बुढानिया ने इस कार्यक्रम का आयोजन किया ।इस अवसर पर जसोरिया ने बताया हमारी तरफ से किए गए स्वच्छता अभियान से शहरी और ग्रामीण क्षेंत्रो के लोंगो मे जागरूकता पैदा होगी । हमे इंतजार उस दिन का है जब हर एक भारतीय नागरिक स्वच्छता के प्रति जागरूक होगा और स्वच्छता को अपनी जिम्मेदारी समझेगा । पंकज और अनुज ने शहर में स्वच्छता का संकल्प लिया और एक कार्यकर्ता टीम का गठन किया ।
स्वच्छ भारत आंदोलन की मुहिम आजतक स्वच्छता से संबंधित लिया गया एक बड़ा कदम है। इस अभियान को विश्वस्तर पर प्रसिद्ध करने के लिये तथा आम जनता को इसके प्रति जागरुक करने के लिये स्कूलों तथा कॉलेज के विद्यार्थीयों सहित सरकारी कर्मचारीयों ने इसके प्रारंभ होने के दिन इसमें भाग लिया। राह चलते लोगों ने अभियान में हिस्सा लिया और कार्य की प्रशंशा की साथ ही सब ने स्वच्छता की प्रतिज्ञा ली ।
गाँधीजी का हमेशा ये विचार रहा है कि सभी को पहले खुद को बदलना चाहिये इसलिये, जहाँ कहीं भी और जब कभी भी गाँधी जी को मौका मिलता वो उस जगह को खुद ही  साफ करने लगते। इस अवसर पर अंकित, पंकज, अनुज , दिनेश, अनिल , पन्नालाल, विष्णू , मनीष, लोकेश , दिलखूश , ललित, सुनिल, मेघा , साक्षी, निशा, अफिफा, राबिया सहित और भी कार्यकर्ताओ ने स्वच्छता अभियान में अपनी अहम भूमिका निभाई
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

15 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

16 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

17 hours ago