Categories: Crime

वाराणसी – बिना मास्क के चलना हुआ दूभर, प्रह्लाद गुप्ता की स्पेशल रिपोर्ट

प्रह्लाद गुप्ता.

वाराणसी. इन दिनों शहर में प्रदूषण के कारण लोगों का जीना मोहाल हो गया है जिसके कारण बाजार में विभिन्न तरीके के मॉस्क आ गये है जिनकी जोरो शोरो से खरीददारी भी हो रही है। बच्चें, बूढ़े और जवान जो कोई भी घरों आदि से बाहर निकल रहा है वो मॉस्क लगाये बिना नहीं निकल रहा जिसके कारण इसकी डिमांड बढ़ रही है और इसे देखते हुए दुकानदार भी विभिन्न वर्गों के लिए भिन्न भिन्न प्रकार के मॉस्क बाजार में ला रहे हैं।
शहर के सिगरा स्थित एक मॉल में भीड़ उमड़ती नजर आ रही है जो सिर्फ और सिर्फ मॉस्क की खरीददारी के लिए आ रही है जिसमें लड़के और लड़कियां सभी शामिल हैं। दुकानदार अशोक गोगिया ने कहा पाल्यूशन गंभीर समस्या है हमारे देश की, जिस मुद्दे को उठाना चाहिए उसे उठाया नहीं जा रहा। यहीं कारण है कि मास्क सबसे तेजी से बिक रहा है। भागदौड़ के इस दुनियां में हर कोई आज अपने को सुरक्षित रखना चाहता है और शहर में बढ़ रहे पाल्यूशन के कारण लोग घरों के बाहर बिना मॉस्क के निकलना नहीं चाह रहे हैं।
दुकान में मॉस्क की खरीददारी करने आयी लड़कियों से जब इस बाबत बात की गयी तो उनका कहना रहा कि शहर में इतना ज्यादा प्रदूषण हो गया जिसके कारण बिना मॉस्क लगाये चलना काफी मुशिकल हो गया है। हमें अपनी सुरक्षा खुद से करनी होगी ।इसलिए हम लोग यहां मास्क लेने आये है। शहर में मास्क के बिना चलना बीमारी को दावत देना है।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

13 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

15 hours ago