नवनिर्मित कलेक्ट्रेट भवन लोकार्पण के लिए तैयार किया जा रहा है

यशपाल सिंह 
चुनाव आचार संहिता लगने की आशंका के चलते प्रदेश सरकार द्वारा जहाँ आनन फानन में तमाम परियोजनाओं का समय पूर्व ही लोकार्पण किया जा रहा था उसी कड़ी में रविवार को नवनिर्मित कलेक्ट्रेट भवन का भी लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पण समारोह में किसी प्रकार की कमी न रह जाये इसके लिए मख्य विकास अधिकारी महेन्द्र वर्मा ने तैयारी का जायजा लिया।
आजमगढ़ के सांसद एवं समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की प्रेरणा से यहाँ का नवीन कलेक्ट्रेट भवन बनकर लगभग तैयार हो गया। जिसका लोकार्पण 18 दिसम्बर को 12.30 बजे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव एवं वनमंत्री दुर्गा प्रसाद यादव द्वारा संयुक्त रूप से किया जाना होना है । उल्लेखनीय है कि अंग्रेजो के जमाने का निर्मित कलेक्ट्रेट भवन वर्तमान व्यवस्थाओं के अनुकूल नहीं था फलत: उसे ध्वस्त कर उसी परिसर में नवीन कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई थी। परन्तु निर्माण प्रक्रिया अत्यन्त शिथिल रही। सन् 2012 में प्रदेश में जब उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तथा लोक सभा 2014 के चुनाव में मुलायम सिंह यादव यहाँ से सांसद निर्वाचित हुए तब से कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण में तेजी आयी और अभी भी कुछ कार्य शेष ही था की चुनावी रिपोर्ट कार्ड दुरुस्त करने को मेट्रो और एक्सप्रेस वे की तरह इसका लोकार्पण किया जा रहा है नवीन कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण के दौरान पिछले 04 वर्षों से समस्त कार्य सिधारी स्थित एक भवन में होता था। जिससे लोगों को व्यापक असुविधा होती थी। नवीन भवन बन जाने से विकास भवन ,पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पुलिस लाईन, ट्रेजरी कार्यालय, आबकारी कार्यालय सहित अनेक जिला स्तरीय कार्यालय चन्द कदमों की दूरी पर हो जायेगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *