केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने 3173.91 करोड़ की परियोजना का किया शिलान्यास

आफ़ताब फारूखी

इलाहाबादकेन्द्रीय सड़़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को केपी कम्युनिटी में कुल 3173.91 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास कर इलाहाबाद को एक नई सौगात दी है। इस अवसर पर श्री गडकरी ने 599.34 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 96 के प्रतापगढ़ से इलाहाबाद बाईपास तक फोर लेन सड़क 34.7 किमी. चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण तथा 774.57 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के इलाहाबाद से उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश सीमा तक फोरलेन सड़क 41.719 किमी. चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण एवं 1800 करोड़ लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 96 के फाफामऊ, इलाहाबाद गंगा नदी पर मौजूदा 2 लेन सेतु के समानांतर नदी सिक्स लेन सेतु परियोजना का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर सांसद केशव प्रसाद मौर्या, श्यामाचरण गुप्ता, विनोद सोनकर सहित भावी प्रत्याशीगण एवं पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इसके बाद नितिन गडकरी अम्बेडकरनगर के लिए रवाना हो गये। जहां वह 674.34 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 233 घाघरा पुल से वाराणसी खण्ड के फोरलेन सड़क (घाघरा पुल सीमा, बस्ती साइड से बुढ़नपुर आबादी तक)। 58.62 किमी. पेव्ड शोल्डर- चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद 21 दिसम्बर को नितिन गडकरी फैज़ाबाद में 1056.41 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 330ए पर जगदीशपुर-फैज़ाबाद खण्ड के फोर लेन 61.035 किमी. सहित पेव्ड शोल्डर-चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का शिलान्यास करेंगे।
इसके पूर्व महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्ता के नेतृत्व में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने बमरौली हवाई अड्डे पर पहुंचकर केन्द्रीय मंत्री का जोरदार स्वागत किया। वहां से बालसन चौराहे पर तत्पश्चात् पं.दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, उसके बाद केपी कम्युनिटी पहुंचे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *