अम्बेडकरनगर के प्रमुख समाचार अनत कुशवाहा के कलम से

प्रद्युम्न को मिला मेहनत का इनाम
आलापुर अंबेडकरनगर। सपा नेता प्रदुम्न यादव को मिला मेहनत लगन और निष्ठा का इनाम सपा में उनके संघर्ष एव लगन को देखते हुए समाजवादी युवजन सभा का जिला अध्यक्ष बनाया गया है। छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत करने वाले प्रदुम्न यादव ने सियासत में हमेशा संघर्ष का ही सहारा लिया है जिसके चलते कम समय में एक बेहतर मुकाम हासिल किया है। पूर्ववर्ती बसपा सरकार में हुए आंदोलनों में भी प्रदुम्न यादव ने  बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। इससे पहले प्रदुम्न यादव लोहिया वाहिनी के जिला सचिव पद का दायित्व भी संभाल चुके हैं।वर्ष २०११ में राम नगर उत्तरी से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने वाले प्रदुम्न यादव बबलू को कामयाबी तो नहीं मिली लेकिन क्षेत्र में एक युवा नेता की पहचान जरूर मिली ।बाद में २०१६ के जिला पंचायत चुनाव में रामनगर उत्तरी सीट से जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए।समाजवादी पार्टी के लिए लगातार संघर्ष करने वाले प्रदुम्न यादव को पार्टी ने उनकी मेहनत का इनाम दिया है ।
पीड़ित मानवता की सेवा पुनीत कार्य
आलापुर अंबेडकरनगर। महात्मा गोविंद साहब ने हमेशा सामाजिक समरसता सद्भाव व भाईचारे का संदेश दिया है। पीड़ित मानवता की सेवा को वह पुनीत कार्य बताते थे ।उनके विचार आज भी प्रासंगिक है। उक्त बातें मेला मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी आलापुर विनय कुमार गुप्ता ने महात्मा गोविंद साहब की स्मारिका का विमोचन करने के उपरांत उसे मेले में श्रद्धालुओं को वितरित करने के पश्चात आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। श्री गुप्ता ने महात्मा गोविंद साहब के जीवन वृतांत पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका जीवन अनुकरणीय है हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए। इस मौके पर तहसीलदार राजकुमार थानाध्यक्ष महरुआ थानाध्यक्ष मोहम्मद अरशद वीजेवी कालेज के प्रबंधक अन्जनी कुमार वर्मा मेला समिति अध्यक्ष भौमन्द  सिंह पप्पू महंत वीरेन्द दास प्रेमदास ठाकुर प्रसाद पांडे मेला खजला व्यापारी संघ अध्यक्ष सुभाषचंद्र लेखपाल संजय तिवारी अरूण कुमार काली प्रसाद दलसिंगार समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
सडक दुर्घटना में किशोर की मौत 
अंबेडकरनगर। अकबरपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर ककरडिला निवासी 13 वर्षीय किशोर को बस ने टक्कर मार दी। घटना स्थल पर ही किशोर की दर्दनाक मौत हो गयी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम फतेहपुर ककरडिला मजरे नरियावा पुरवा निवासी शिवम 13 पुत्र फतेह बहादुर अपने घर से साइकिल से सैदापुर बाजार गया हुआ था। बाजार से लौटते समय पीछे से आ रही बस ने टक्कर मार दी। घटना स्थल पर ही किशोर की दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। वहीं बस को सम्मनपुर थाने की पुलिस ने कब्जे में ले लिया। बस चालक वहां से फरार हो गया। गौर तलब है कि तीन बहनों के बीच में मृतक अकेला भाई था। परिवारजनों को रो रो कर बुरा हाल है।
बारावफात का अवकाश 12 को 
अंबेडकरनगर। प्रदेश सरकार ने ईद-मिला-उन-नवी/ बारावफात के त्योहार के लिए होने वाले अवकाश की तिथि में परिवर्तन कर दिया है। शासन द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पूर्व में इस अवकाश के लिए 13 दिसम्बर दिन मंगलवार को निर्धारित किया गया था। लेकिन अब यह अवकाश 12 दिसम्बर दिन सोमवार को होगा। यह अवकाश सार्वजनिक अवकाश की श्रेणी में आयेगा। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *