Categories: Crime

आजमगढ़ के समाचार यशपाल सिंह के साथ

यशपाल सिंह /संजय

अभियान चला  पकड़े गये  शराब  माफिया

पुलिस अधीक्षक कुंतल किशोर के निर्देश पर जनपद में चलाये जा रहे अभियान  के तहत सोमवार की देर रात व मंगलवार की सुबह पुलिस ने  भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ा। इसी क्रम में जानकारी हुयी की शहर कोतवाल शिशिर त्रिवेदी  को मुखबीर  से सूचना मिली की आराजीबाग के पास स्थित एक गेस्ट हाउस के पास एक बोलेरो में अवैध शराब किसी क्षेत्र में सप्लाई के लिए जा रही है। सूचना  के आधार पर शहर कोतवाल अपनी टीम के साथ उक्त स्थान पर पहुंचे।  पुलिस ने अवैध शराब से लदी बोलेरो को रोका । बोलेरो को तेज गति करके आगे जाकर सड़क पर खड़ा कर वाहन सवार भाग गये। पुलिस ने बोलेरो से भारी  मात्रा  में शराब बरामद किया। शहर कोतवाल शिशिर त्रिवेद्वी ने बताया कि बोलेरो से 26 पेटी बरामद हुई कुल मिलाकर 1248 शीशी। शराब की किमत लगभग  ढेड़ लाख के आस पास की है। फरार अभियुक्तों  में चालक पप्पू यादव पुत्र लक्ष्मण शहर कोतवाली के अईनिया गांव निवासी, विरेन्द्र यादव पुत्र मंगरू,रामकरण यादव पुत्र पवहारी मोजरापुर निवासी है। पुलिस अभियुक्तों  की तलाश में जुटी हुई है। इसी क्रम में उपनिरीक्षक पारस नाथ यादव मय हमराह के अभियुक्त  सतीष गुप्ता पुत्र मदनलाल गुप्ता निवासी.रानी की सराय थाना निवासी को  सोनवारा मोंड से 24 शीशी देशी शराब के साथ गिरफ्तार  किया । वहीँ उपनिरीक्षक राम चन्द्र यादव मय हमराह के गुड्डू सोनकर पुत्र बालचन्द्र सोनकर निवासी.सेठवल थाना.रानी की सराय को पटेल नगर से 05 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार  किया गया। उधर कप्तानगंज थाने के  रमेश यादव मय हमराह के साथ भ्रमण  के दौरान   ध्रुव कुमार पुत्र जीतू राम निवासी. धुरीमा डिह थाना. कप्तानगंज को सुरीया डीह से 10 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

रानीसहाय थाना क्षेत्र के अंतर्गत अनियंत्रित बोलेरो गड्ढे में पलटने से आधा दर्जन बाराती घायल

क्षेत्र के शाहखजुरा मोढ़ पर मंगलवार की भोर में अनियंत्रित बोलेरो गड्ढे में पलटने से आधा दर्जन बाराती घायल हो गये। घायलो में चालक को गंभीर चोटे आई है उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार बूढनपुर से सोमवार को बारात मेहनगर गई थी। रात में ही गाडियो से बारातियो का वापस आना शुरू हो गया था , भोर में आधा दर्जन बरातियों से भरी बोलेरो आ रही थी कि शाहखजुरा मोढ पर स्पीड बेक्रर होने के बावजूद चालक वाहन पर नियंत्रण खो दिया और बोलेरो सड़क किनारे खाई में चली गयी और पलट गयी । घायलों की चीख पुकार सुन कर जब तक आस पास के लोग जगते तब तक पीछे से अन्य बराती वाहन भी आ गये और घायल पांच बराती को लेकर उपचार के लिए अन्यत्र चले गये। घटना में बुढनपुर निवासी संजय 25 पुत्र श्रीराम,धर्मदेव यादव 35 पुत्र छोटकून, अंकित 8 पुत्र कपिलदेव घायल हो गये। वहीँ मौके पर पहुची एम्बुलेंस ने गंभीर अवस्था में चालक को जिला अस्पताल पहुचाया।

सड़क हादसा

बरदह थाना क्षेत्र के सरावां गांव के पास भीरा-लालगंज मार्ग पर सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद वाहन चालक मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायल युवक को जौनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के अवदह ग्राम निवासी आलोक (27) पुत्र महाबल यादव, नागेश्वर (32) पुत्र कंचन यादव तथा राहुल (25) पुत्र रमेश यादव तीनों मित्र सोमवार की शाम क्षेत्र के पारा गांव स्थित किसी रिश्तेदार के यहां गए थे। रात में  तीनों एक ही बाइक से घर  थे । रास्ते में सरावां गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप लालगंज से भीरा की ओर जा रहे चारपहिया वाहन के धक्के चपेट में  बाइक सवार तीनों युवक आ गए। इस हादसे में जहाँ नागेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई वहीँ गंभीर घायल आलोक को इलाज के लिए लालगंज सीएचसी ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल राहुल को जौनपुर स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी पाकर  थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई और आवश्यक कार्रवाई के बाद दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस घटना की जानकारी के बाद मृतकों के घर कोहराम मच गया। गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। मृतक नागेश्वर पांच भाइयों में चौथे नंबर पर तथा दूसरा मृतक आलोक मां-बाप का इकलौता पुत्र था।


pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

14 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

14 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

15 hours ago