Categories: Crime

अनंत कुशवाहा के कलम से अम्बेडकरनगर के समाचार

सड़क दुर्घटना में सीएमओ कार्यालय के लिपिक की मौत, शोक में बंद रहा सीएमओ कार्यालय
अम्बेडकरनगर। सोमवार की रात में हुई सड़क दुर्घटना में मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सालय प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अन्य सड़क दुर्घटना में एक बच्चा समेत दो लोग घायल हो गये। जानकारी के अनुसार भीटी थानान्तर्गत लोहझरा निवासी राना सिंह (38) पुत्र स्व0 सच्चिदानंद सिंह मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में लिपिक के पद पर कार्य करते थे। वर्तमान में वह मेडिकल बोर्ड में थे। सोमवार की रात्रि में घर से किसी कार्य से जिला मुख्यालय मोटर साइकिल से आ रहे थे। मिझौड़ा के निकट नारायणपुर घाट पर गन्ना लदी टैªक्टर-ट्राली की चपेट में आ जाने से घायल हो गये थे। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक राना सिंह स्वास्थ्य विभाग मंे कार्यरत अपने पिता की मौत के बाद मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी पायी थी। पोस्टमार्टम हाउस पर मंगलवार को पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों ने के लोगों को ढांढस बधाया। अन्य सड़क दुर्घटना में भीटी थानान्तर्गत मुरीदपुर निवासी कृष्णा (पांच) पुत्र रामसुंदर व मुज्जफरनगर जिले के अथार निवासी मनोज कुमार (25) पुत्र विंदेश्वर घायल हो गये।
अधेड़ हुआ ट्रेन में जहर खुरानी का शिकार, जिला चिकित्सालय में चल रहा इलाज
अम्बेडकरनगर। ट्रेन में एक अधेड़ जहर खुरानी गिरोह का शिकार हो गया। जीआरपी द्वारा उसे टेªन से नीचे उतारकर जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। उसके पास पहचान से संबंधित कोई कागजात न होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी है। दूसरी घटना में ईंट-भट्ठे पर कार्य करने वाले युवक ने भट्ठे पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन वहां और लोगो के पहुंच जाने के के कारण वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सका। उसे गंभीरावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार टाटा अमृतसर टेªन का अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर स्टापेज नहीं है। क्रासिंग के चलते यह टेªन अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर रोक ली गयी। टेªन के रूकने के बाद जनरल डिब्बे में जहर खुरानी के शिकार हुए लगभग (55 वर्षीय) अधेड़ की बावत यात्रियों ने जीआरपी को इसकी जानकारी दी। जीआरपी द्वारा उसे टेªन से नीचे उतारकर एम्बुलेन्स की सहायता से जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। उसके पास पहचान संबंधी कोई भी कागजात व मोबाइल फोन न होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। दूसरी घटना में छत्तीसगढ प्रांत के बेलासपुर जिले के रतनपुर थानान्तर्गत रैनपुर निवासी चन्द्रकेतू (30) पुत्र पंचराम एक ईंट-भट्ठे पर कार्य करता था। सोमवार रात्रि में उसने भट्ठे के बगल आत्महत्या करने के लिए फांसी का फंदा बनाकर झूल गया। इसी बीच वहां पहुंचे अन्य मजदूरो ने उसे नीचे उतारा और जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया।

नाई महासभा की बैठक सम्पन्न

बैठक करते नाई महासभा के कार्यकर्ता
अम्बेडकरनगर। मंगलवार को अखिल भारतीय नाई महासभा द्वारा जिलाध्यक्ष शिवपूजन नंद शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्टेªट परिसर के निकट अम्बेडकर प्रतिमा के समक्ष एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में समाज के लोगों व अन्य अति पिछड़ी जातियो के लोगों की विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया। जिलाध्यक्ष ने अपनी 10 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन जिलाधिकारी कार्यालय में सौंपकर उस पर अतिशीघ्र अमल किये जाने की मांग की है। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि नाई, कुम्हार, कहार, लोहार, बढ़ई, माली, तेली, भर, केवट सहित अन्य अति पिछड़ी जातियां सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक व राजनैतिक रूप से बहुत पिछड़ी हुई है। शासन-प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नही दे रहा है। तमाम जनकल्याणी योजनाओं का लाभ हम लोगों को न मिलकर अपात्रो को दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि भूमिहीनो को जमीन मुहैया करायी बेटियों की शादी के लिए आर्थिक अनुदान दिया जाये व नाई गिरी कार्यशाला के लिए भूमि आवंटित की जाये। जिलाध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों की ये मांगे वर्षों से लम्बित है। यदि इस पर अतिशीघ्र कार्यवाही नहीं की जाती तो हमारा समाज प्रदेश व्यापी आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। इस दौरान बैठक में बृजलाल शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, शम्भूनाथ, सुरेश, दुर्गा प्रसाद, जयइन्द्र, मूलचन्द्र, छोटेलाल, डा0 रमाशंकर शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
धूप के बावजूूद ठंड में कमी नहीं
अम्बेडकरनगर। पिछले कुछ दिनों से निकल रही तेज धूप के बावजूद भी ठंड में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। दोपहर बाद लोगों को धूप निकलने के चलते कुछ राहत अवश्य मिलती है लेकिन गलन जस-तस बनी रहती है। रात्रि में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर अलाव के न जलने के कारण राहगीरों व अन्य लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लोग ठंस बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है। पिछले पांच-छः दिनों से कोहरे के न पड़ने के चलते व दिन में धूप निकलने के कारण जनपद वासियो को ठंड से कुछ राहत दिन में जरूर मिली लेकिन पहाड़ो पर हो रहे बर्फबारी के चलते गलन में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। दिन में धूप निकलने के बावजूद भी गलन जस-तस बनी रहती है। पूर्व में लगभग एक सप्ताह तक घने कोहरे व धूप न निकलने के कारण आम जनमानस बुरी तरह बेहाल हो गया था। हालांकि धूप निकलने के बावजूद भी ठंड में कोई कमी नहीं देखी जा रही है। जिला मुख्यालय के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर रात्रि में अलाव के न जलने से राहगीरों, रिक्शा चालको व अन्य लोगों की परेशानियां बढ़ जाती है। लोगों ने बस स्टेशन, पुरानी तहसील तिराहा, फौव्वारा तिराहा व रेलवे स्टेशन के बाहर सहित कुछ अन्य स्थानों पर रात्रि में अलाव जलाने के लिए समुचित व्यवस्था किये जाने की मांग की है।
परिवर्तन रैली की भीड़ से लगा जबरदस्त जाम, घंटो रेंगते रहे लोग
अम्बेडकरनगर। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर भाजपा द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली में बहुतायत संख्या में आने वाले वाहनों के चलते एक बार फिर जिला मुख्यालय पर जबरदस्त जाम लग गया। जाम के झाम के चलते लोग कच्छप गति से चलने के लिए विवश थे। जिला मुख्यालय के विभिन्न मार्गों पर घंटो जबरदस्त जाम लगा रहा। बड़ी संख्या में वाहनों के आ जाने के चलते यातायात पुलिस कर्मी व पुलिस बेवश नजर आ रही थी।
मंगलवार को जिला मुख्यालय के मुख्य विकास अधिकारी आवास के सामने मैदान में भारतीय जनता पार्टी द्वारा परिवर्तन रैली का आयोजन किया गया था। रैली के मुख्य अतिथि केन्द्रीय परिहवन व जहाजरानी मंत्री नितिन गड़करी थे। रैली में शामिल होने के लिए सुबह से ही जिले के पांचो विधानसभाओं से लोगों का आना शुरू हो गया। जैसे-जैसे समय बीतता गया लोगों की भीड़ बढ़ती गयी। सैकड़ो की संख्या में चार पहिया वाहन व दो पहिया वाहन के जिला मुख्यालय पर पहुंचने के कारण जाम लगना शुरू हो गया। शहजादपुर, पुरानी तहसील तिराहा, बस स्टेशन, फैजाबाद रोड पर जबरदस्त जाम लगना शुरू हो गया। जाम का आलम यह था कि जाम का आलम यह था कि चंद कदम की दूरी घंटो में पूरी हो रही थी। लोग जाम में फंसकर जूझते नजर आये। सबसे ज्यादा परेशानी परिवहन निगम की बस में सवार यात्रियों को हो रही थी। उनको जिला मुख्यालय से निकलने में घंटो लग गया। हालांकि यातायात प्रभारी द्वारा जाम से निपटने के लिए तैयारियां की गयी थी। दिन में भारी वाहनो को अंदर नहीं घुसने दिया जा रहा था लेकिन उनकी यह तैयारी धरी की धरी रह गयी। रैली में शामिल होने आये बड़ी संख्या में वाहनों के दबाव के चलते यातायात प्रभारी व पुलिस कर्मी बेवश नजर आ रहे थे।
तहसील दिवस आयोजित
आलापुर, अम्बेडकरनगर। मंगलवार को आलापुर तहसील के वसुधा सिंह सभागार में तहसील दिवस का आयोजन हुआ आयोजित तहसील दिवस में कुल 94 मामले आए जिनमें से महज पांच का ही निस्तारण हो सका। आयोजित तहसील दिवस में उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एसडीएम विनय कुमार गुप्ता ने कहा कि तहसील दिवस में आई शिकायतों का समय से निस्तारण कर फरियादियों को न्याय दिलाने में सहयोग करें तहसील दिवस के मामले में लापरवाही अक्षम्य होगी। तहसील दिवस में सर्वाधिक मामले पुलिस राजस्व स्वास्थ्य बिजली तथा नलकूप विभाग से संबंधित रही। तहसील दिवस के मौके पर थानाध्यक्ष वासुदेव राणा रामअवतार के अलावा बड़ी संख्या में तहसील कर्मी मौजूद रहे।

आर्य समाज के वार्षिकोत्सव का समापन, वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न हुआ आयोजन

समापन कार्यक्रम को संबोधित करते आचार्य विष्णुमित्र
अम्बेडकरनगर। आर्यसमाज लोहियानगर के 86वें वार्षिकोत्सव में चार दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन सभी पदाधिकारियों, सदस्यों व नगर के आमोखास आमंत्रित जनमानस सपत्नी जोड़ों व एकाकी यज्ञमानों को आचार्य विष्णुमित्र शास्त्री के नेतृत्व में एक साथ ग्यारह आर्यसमाजी विद्वानों ने (ग्यारह हवनकुंड) सामूहिक यज्ञोपवीत व अग्निहोत्र वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न कराया। विद्वानों के द्वारा सभी यज्ञमानों के साथ-साथ भारत देश व देशवासियों के लिये भी सुख-समृद्धि और कल्याण की कामना सर्वशक्तिमान परमपिता परमात्मा से की गई। आज ही के दिन आर्यसमाज मंदिर पर कुमारी काव्या आर्य पुत्री श्रीमती प्रियंका-अनूप कुमार आर्या का जन्मोत्सव भी मनाया गया इस उपलक्ष्य में प्रियंका-अनूप कुमार आर्य की तरफ से स्वामी शिवानंद जी के गौशाला के लिये 51 सौ रुपये नगद व केसरिया वस्त्र भी भेंट स्वरुप दिया गया, साथ में समस्त उपदेशकों को वस्त्र एवं नगद धनराशि प्रदान किये गये। गुरुकुल से आये आठ विद्यार्थियों को कम्बल, फर्राटा पंखा व नगद धनराशि भी दिये गये। स्वामी शिवानंद ने अपने व्याख्यान में बताया कि स्वामी दयानंद सरस्वती ने जब आर्यसमाज की स्थापना बम्बई के काकडवाड़ी में की तो सहयोग राशि देने वालों में सबसे पहला व्यक्ति और सबसे ज्यादा धनराशि अल्लाह रक्खा रहमतुल्ला सोने वाला नाम के एक मुसलमान की थी। जिसने उस समय 5000 रुपये दिये थे जो आज की तारीख में 40 से 50 लाख रुपये की राशि बनेगी। उस समय बाकी सबने जो सहयोग राशि दी थी वो इनसे कम थी। स्वामी दयानंद उस समय के रुपये की कीमत के 128 रुपये महीने की राशि का गाय का दूध पिया करते थे, उनका मनना था कि मेधा शक्ति बढ़ाने के लिये गाय के दूध से अच्छा कुछ भी नहीं है।

मेले में सफाई व्यवस्था नदारद

मेले में फैली गंदगी

आलापुर, अंबेडकरनगर। पूर्वांचल के ऐतिहासिक प्रसिद्ध महात्मा गोविंद साहब मेला में सफाई व्यवस्था पूरी तरीके पटरी से उतर गई है जिसके चलते श्रद्धालुओं को पग पग पर दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। सर्वाधिक जिंदगी मठके बगल स्थित स्नानागार तथा सीढ़ियों पर है वही मुख्य द्वार से मठ तक जाने वाले रास्ते पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिसके चलते श्रद्धालुओं को काफी कठिनाइयां हो रही है वही रैन बसेरा तथा जिला पंचायत परिसर में गंदगी से पटा हुआ है सफाई व्यवस्था न होने मेले में चारो तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है। मेले में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी टेंडर के माध्यम से ठेकेदार को दी गई है जिसके चलते ठेकेदार द्वारा मनमानी किए जाने से सफाई व्यवस्था नहीं हो पा रही है फिलहाल एक तरफ जहां खुशनुमा मौसम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है वही मेले में व्याप्त गंदगी ने श्रद्धालुओं की परेशानियां बढ़ा दी है।
किसानों का धरना 16वें दिन भी जारी
बसखारी, अम्बेडकरनगर। भारतीय किसान यूनियन के सदस्य एवं छात्र नेता अश्वनी कुमार वर्मा के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग 233 से प्रभावित किसानों का उचित मुआवजे की मांग को लेकर किया जा रहा धरना मंगलवार को 16 दिन भी जारी रहा। धरने का नेतृत्व कर रहे अश्वनी कुमार ने बताया कि जिले मे आ रहे केंद्र सरकार में केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी ज्ञापन देने के लिए जिला मुख्यालय पर प्रभावित किसानों का एक दल गया हुआ है। उन्हें भी उचित मुआवजे व प्रभावित किसानों के साथ हो रहे स्थानीय प्रशासन के सौतेले व्यवहार से अवगत कराने का काम प्रभावित किसान करेंगे। अश्वनी वर्मा के साथ कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक अरुण कुमार, गयादीन भारती, खेदू निषाद, इसरार अहमद, हंसराज, रामलौट, कांग्रेस के पीसीसी सदस्य पन्ना लाल कन्नौजिया,जगदीश पाण्डेय,राम वुझ गौतम आदि सहित कई प्रभावित किसान धरने मे मौजूद रहे। बताते चलें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 233 लुंबनी से वाराणसी को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण से प्रभावित किसानों का धरना बसखारी थाना क्षेत्र के भोजपुर में सड़क निर्माण में लगी कार्यदाई संस्था के सामने पांच दिसंबर से अपनी उचित मुआवजे व अन्य मांगो को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था।

सरकार का निर्णय बैंक कर्मियो की काली कमाई का जरिया, ग्राहको ने एचडीएफसी बैंक प्रबंधक पर चहेतो को रूपया देने का लगाया आरोप

बैंक के बाहर मौजूद ग्राहक
बसखारी, अम्बेडकरनगर। केंद्र सरकार के नोट बंदी के फैसले से ज्यादा परेशानी लोगो को बैंक कर्मचारियों के सौतेला व्यवहार से हो रही है। मोदी सरकार के द्वारा भ्रष्टाचार व काले धन पर अंकुश लगाने के लिए नोट बंदी का फैसला किया गया था लेकिन मीडिया में आई तमाम खबरों के आधार पर नोट बंदी का फैसला कुछ बैंक कर्मचारियों की कमाई का जरिया बन गया है। बैंक कर्मियों के इस काले कमाई के जरिए को कई बार मीडिया कर्मियों के द्वारा प्रमुखता से उजागर किया जाना बैंक कर्मियों को रास नहीं आया। जाहिर सी बात है इन बैंक कर्मियों को इस काले कमाई में रोड़ा मीडिया कर्मी ही नजर आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में स्वभाविक है कि बैंक कर्मियों के निशाने पर मीडिया कर्मी ही है जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण मंगलवार को एचडीएफसी की शाखा बसखारी में देखने को मिला। मंगलवार की सुबह एचडीएफसी बैंक बसखारी में आए हुए उपभोक्ताओं ने बैंक मैनेजर के ऊपर अपने चहेतों को ज्यादा धन देने का आरोप लगा कर विरोध कर रहे थे तो वहां से गुजर रहे कुछ मीडिया कर्मी बैंक में उपभोक्ताओ और कर्मचारियों के बीच हो रहे तू-तू, मै-मै को देख कर मामले को अपने कैमरे में कवर करना चाहा तो एचडीएफसी बैक के शाखा बसखारी के प्रबंधक राहुल गुप्ता को अपनी मनमानी को पत्रकारों के द्वारा कैमरे में कैद करना नागवार लगा। वह अपने अधिकार क्षेत्र से हटकर पत्रकारों को ही नियम कानून समझाने लगा। वही बैंक में आए हुए कई उपभोक्ताओं ने बैंक मैनेजर के ऊपर अपने चहेतो को धन देने का आरोप लगाया। बसखारी एचडीएफसी बैंक मैनेजर का अपने चहेतों को धन देने व अन्य ग्राहकों के साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार की चर्चा क्षेत्र बनी हुई है।

ताकत दिखाने के लिए दावेदारों ने लगाया पूरा जोर, कटेहरी क्षेत्र से भारी भीड़ के साथ पहुंचे अवधेश

समर्थको के साथ रैली में जाते अवधेश द्विवेदी
अम्बेडकरनगर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित परिवर्तन रैली में भाजपा नेताओं ने पूरा जोर लगा दिया। अपनी-अपनी दावेदारी को मजबूत करने के उद्देश्य से नेताओं ने हरसंभव भीड़ जुटाने का प्रयास किया। भाजपा नेताओं द्वारा लायी गयी भारी भीड से कार्यक्रम स्थल चारो तरफ से भर गया। सबसे ज्यादा होड़ कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से आने वाले प्रत्याशियों में देखी गयी। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अवधेश द्विवेदी ने सैकड़ो वाहनो के काफिले के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर अपनी दावेदारी पुख्ता करने का प्रयास किया। पटेलनगर तिराहे से कार्यक्रम स्थल के लिए जुलूस की शक्ल में कूच की हुजूम मंे सैकड़ो की भीड़ देखी गयी।
गौरतलब है कि अवधेश द्विवेदी कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे है। इसी विधानसभा क्षेत्र से आने वाले ज्ञानेन्द्र पांडेय ने भी कार्यक्रम में भीड़ लाने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया। डा0 राना रणधीर सिंह भी किसी से पीछे नहीं रहे। भीड़ के लिहाज से देखा जाये तो अवधेश के साथ आये समर्थको की संख्या औरो पर भारी पड़ती देखी गयी। अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से भी चन्द्र प्रकाश वर्मा के अलावां रामचन्दर उपाध्याय व रघुनंदन राजभर ने भारी भीड़ जुटाकर अपनी मजबूत दावेदारी प्रस्तुत करने का प्रयास किया। टाण्डा विधानसभा क्षेत्र से संजू देवी व विशाल वर्मा मे भीड़ को लेकर एक बार फिर होड़ देखी गयी। दोनों ने भारी भीड के साथ पहुंचकर अपने साथ जनसमर्थन होने का दावा किया। लीलावती वर्मा ने भी कार्यक्रम स्थल पर अपनी मजबूत दावेदारी दिखायी। जलालपुर विधानसभा क्षेत्र से डा0 रजनीश सिंह व राजेश सिंह भारी भीड़ के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
पीड़ित पत्नी को नहीं मिला रहा गुजारा भत्ता, एसडीएम ने शुरू की जांच
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। एनटीपीसी टाण्डा में डीजीएम पद पर तैनात अधिकारी द्वारा अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता न देने पर पत्नी की शिकायत पर राज्यमहिला आयोग के आदेश पर एसडीएम टाण्डा ने सीओ टाण्डा को जांच अधिकारी बनाकर जांच करने का आदेश दिया है। वर्तमान समय में एनटीपीसी टाण्डा में डीजीएम के पद पर तैनात अनिल कुमार माहेश्वरी की शादी नवम्बर 1985 में नीरजा माहेश्वरी निवासी ई0 111/692 सेक्टर जे0 अलीगंज लखनऊ के साथ हुई थी। शादी के बाद से नीरजा माहेश्वरी के अनुसार पति उसे शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न देता था। एक बार न्यायालय से दोनों पक्षो में संबंध विच्छेद भी हो चुका है, परंतु नाबालिग/अबोध बालक के पालन-पोषण के लिए रिश्तेदारो के दबाव पर दोनों पुनः साथ-साथ रह रहे थे, परंतु व्यवहार में परिवर्तन न होने के कारण महिला ने साथ रहने से मना करते हुए मायके मंे ही रहना शुरू कर दिया। पति द्वारा महिला को भरण-पोषण हेतु जीवन निर्वाह भत्ता भी नहीं दिया जा रहा है जिस पर महिला ने राज्य महिला आयोग को प्रार्थना पत्र देते हुए गुजारा भत्ता न देने की जांच करते हुए गुजारा भत्ता दिलाने की मांग किया। राज्य महिला आयोग ने पीड़ित महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी को जांच का आदेश दिया। जिस पर डीएम ने एसडीएम टाण्डा को कार्यवाही का निर्देश दिया जिसके क्रम में एसडीएम इन्द्रभूषण वर्मा ने सीओ टाण्डा को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए जांच का आदेश दिया है।
कब्रिस्तान पर हो रहा अवैध कब्जा
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। कोतवाली टाण्डा क्षेत्र के कस्बा पूरब निवासी एक व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक कब्रिस्तान की भूमि पर नगर पालिका परिषद टाण्डा के नजूल क्र्लक की मिली भगत से अवैध निर्माण व कब्जा किया जा रहा है। जिसे अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन से 15 दिन में कार्यवाही की रिपोर्ट तलब किया है। मोहल्ला कस्बा पूरब निवासी मोहम्मद अशरफ पुत्र आलमीन ने अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग को शिकायती पत्र भेजते हुए मोहल्ले द्वारा नगर पालिका परिषद टाण्डा के नजूल क्र्लक की मिली भगत से सार्वजनिक कब्रिस्तान की भूमि पर कब्जा कर निर्माण किया जा रहा है। आयोग के अध्यक्ष ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए अपने सचिव आलमीन अली को निर्देशित किया। सचिव ने अध्यक्ष के आदेश के क्रम में डीएम को उपरोक्त प्रकरण में 15 दिन में समुचित कार्यवाही करने तथा कार्यवाही की रिपोर्ट आयोग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। आयोग के निर्देश के क्रम में डीएम ने एसडीएम टाण्डा को एक सप्ताह में कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। एसडीएम इन्द्र भूषण वर्मा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर उन्हे कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा प्रकरण में कार्यवाही के लिए आदेश प्राप्त हुआ है। अतिशीघ्र प्रकरण की जांच का आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
कैश कम मिलने पर होमगार्ड का आत्महत्या का प्रयास
अम्बेडकरनगर। नोट बन्दी के चालीस दिन बीत जाने के बाद भी कैश की किल्लत कम होने का नाम नहीं ले रही है। जनपद में भी हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। विभिन्न स्थानों पर उपभोक्ताओं द्वारा जाम जहाँ जाम लगा कर हंगामा किया जा रहा वहीँ दूसरी तरफ आज एक होमगार्ड ने कैश कम मिलने के कारण खुद को जलाने का असफल प्रयास भी किया।
मोदी सरकार द्वारा नोटबन्दी की घोषणा कर आम जनता से पचास दिन का समय मांगा गया था और विश्वास दिलाया गया था कि देश में कैश की कोई कमी नहीं है लेकिन इसके बावजूद अधिकांश बैंकों में कैश की काफी किल्लत देखी जा रही है। टाण्डा कोतवाली क्षेत्र के मोहनगंज मुबारकपुर में स्थित बड़ौदा ग्रामीण बैंक की शाखा शाहपुर कुरमौल में उस समय अफरा तफरी मच गई जब होमगार्ड की वर्दी में मौजूद बैंक उपभोक्ता ने स्वंय पर पेट्रोल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद लोगों के प्रयास से होमगार्ड की जान बचाई जा सकी। टाण्डा कोतवाली में कार्यरत होमगार्ड राम सिधार निवासी पकड़ी भोजपुर ने बताया कि उक्त बैंक द्वारा कई दिनों से कैश नहीं दिया जा रहा है और आज घण्टों लाइन लगाने के बाद मात्र पाँच सौ रूपया दिया जा रहा है। कैश ना मिलने से नाराज बड़ौदा बैँक की शाखा सूरापुर के उपभोक्ताओं ने टाण्डा-अकबरपुर मार्ग जाम कर हंगामा किया इसी तरह बसखारी थाना क्षेत्र में स्थित एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ताओं ने भी कैश ना मिलने उपभोक्ताओं में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।
बस की चपेट मंे आकर महिला की मौत
अम्बेडकरनगर। भाजपा की परिवर्तन रैली में जा रही तेज रफ्तार बस की टक्कर से बाइक सवार अधेड़ महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। मार्ग जाम कर हंगामा कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों को थानाध्यक्ष ने समझा बुझाकर शान्त कराया।
हँसवर थाना क्षेत्र के हीरापुर स्थलवा पर क्षत्रिय बस सर्विस की बस की टक्कर से बाइक पर सवार 45 वर्षीय मायादेवी पत्नी राम स्वरूप मद्धेशिया निवासी मुण्डेरा थाना हँसवर की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई आर घटना स्थल से बस चालक बस सहित फरार होने में सफल रहा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार क्षत्रिय बस सर्विस की बस संख्या यूपी 45 टी 2513 भाजपा की रैली में शामिल होने जा रहे लोगों को लेकर तेज रफ्तार से जा रही थी और राम स्वरूप अपनी पत्नी माया देवी को बाइक पर बैठकर टाण्डा से एक चिकित्सक को दिखा कर वापस लौट रहा था कि अचानक तेज रफ्तार बस की टक्कर से बाइक गिर गई और महिला का सर फट गया जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना से नाराज स्थानीय ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे टाण्डा विधायक हाजी अजीमुलहक पहलवान ने लोगों को समझा बुझा कर मार्ग को खुलवाया और उच्च अधिकारियों से वार्ता कर पीड़ित की मदद कराने का आश्वासन भी दिया। हँसवर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
विधानसभा का घेराव करेंगे बीडीसी
मुंडेरा, अम्बेडकरनगर। सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य ब्लाक से लेकर कलेक्टेªट का घेराव करके थक चुके है। इससे वह सब एक जुट होकर लखनऊ विधानसभा का घेराव का मन बना लिए है। उनकी मांगो को प्रदेश सरकार अनदेखा कर रही है। सभी सदस्यो का मानना है। भियांव ब्लाक के बीडीसी संघ के अध्यक्ष अनिल यादव अपनी पूरी सदस्यो के फौज लेकर लखनऊ की तैयारी कर चुके है। वहीं जलालपुर ब्लाक के अध्यक्ष कृष्णकुमार भी एक जुट होकर विधानसभा का घेराव करेंगे। अनिल का कहना है कि जब तक इनकी मांगो को पूरा नहीं किया जाता वो सब निरंतर इसी वजह से घेराव करेंगे।

दल-बल के साथ पहुंचे रणधीर

रैली को संबोधित करते रणधीर सिंह

अम्बेडकरनगर। कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी जता रहे राना रणधीर सिंह भी दल-बल के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होने कहा कि आने वाली सरकार भाजपा की होगी। इसे कोई ताकत अब रोक नहीं पायेगी। उन्होने कहा कि भाजपा की यह परिवर्तन यात्रा अन्य दलो के लिए नासूर साबित होगी। इस यात्रा से अन्य दल घबड़ा गये है। उन्होने नोट बंदी को देश के इतिहास का सबसे बड़ा कदम बताते हुए कहा कि इससे गलत रूप से पैसा कमाने वाले बेनकाब हो रहे है। उन्होने कहा कि परिवर्तन रैली में उमड़ी भीड से अन्य दल बौखला गये है।
गायब वृद्ध का मिला शव
अम्बेडकरनगर। हँसवर-बसखारी मार्ग पर हटवा नसीरपुर में सड़क के किनारे खाई में (60 वर्षीय) बुद्धराम पुत्र मख्खन निवासी ग्राम मकोइया थाना बसखारी की लाश मिली है। परिजनों के अनुसार मृतक की मानसिक हालत ठीक नही थी और वह चार दिनों दिन से गायब थे। सुचना पर पहुँची हंसवर पुलिस ने शव को को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
एस टीएफ की छापेमारी में 10 कछुआ तस्कर गिरफ्तार,485 कछुएं बरामद
बसखारी, अम्बेडकरनगर।स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बसखारी के घुरहुपुर में एसटीएफ व वन विभाग की टीम ने छापेमारी कर 10 कछुआ तस्करों को कछुओं के साथ गिरफ्तार करने में बडी सफलता पाई। वन विभाग वं एसटीएफ की टीम ने इन तस्करों के पास से 485 कछुओं के बरामद होने का दावा भी किया ।आज सुबह लगभग 10 बजे से इन तस्करों को पकड़ने के लिए की गई छापेमारी की भनक भी बसखारी पुलिस को नहीं लग पाई। पकड़े गए 10 कछुआ तस्करों की पहचान शुभम वैद्य, हिमांशु वेैद्य, दयाराम निवासी बसखारी, नारायण टोनिया, धर्मेंद्र प्रसाद दास, नंदा कुंडू, विनय वानिक, सानू अधिकारी, अमृतलाल दास, डिप्टी मजूमदार सभी निवासी पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है वन विभाग के अधिकारी गौरी शंकर सिंह ने बताया कि वन विभाग द्वारा उपरोक्त तस्कारो के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम 1972, वन्य जीव संरक्षण की मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय भेज दिया गया है। वही क्षेत्राधिकारी टांडा हरिओम श्रीवास्तव के नेतृत्व में हुई इस कार्य वाही को वन विभाग की टीम के सदस्य गौरी शंकर सिंह, दुर्गेश श्रीवास्तव, अवध नाथ यादव के साथ एसटीएफ की टीम का बड़ी सफलता के रुप मे देखा जा रहा है।
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

9 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

9 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

9 hours ago