यूपी को परिवार वाद से बाहर निकालों – नितिन गड़करी

 अनंत कुशवाहा 

अम्बेडकरनगर। केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गड़करी ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर परिवर्तन रैली के समापन अवसर पर जिले को लगभग सात सौ करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी। सांसद हरिओम पांडेय व शरद त्रिपाठी की मांग पर उन्होने कहा कि जिले को वह सब मिलेगा जिसकी दोनो सांसद मांग करेंगे। उन्होने एक तरफ जहां जिले को रिंग रोड की सौगात दी वहीं घाघरा नदी में टाण्डा, श्रृंगी ऋषि, कम्हरियां घाट वाटर पोस्ट बनाने का ऐलान किया। उन्होने कहा कि इस जिले में 50 साल में जो विकास कार्य नहीं हुआ वह वे करके दिखायेंगे। जिले में सड़को का जाल विछेगा। उन्होने कहा कि वे ऐसी सड़को का निर्माण करायेंगे जिस पर दो सौ साल तक गड्ढे नहीं होगे। गड़करी ने टाण्डा में घाघरा पुल से बूढ़नपुर तक 611 करोड़ की लागत से बनने वाले फोरलेन सड़क के निर्माण का ऐलान किया। इसके साथ ही संतकबीरनगर लोक सभा क्षेत्र मंे आने वाले न्योरी से करमइनी 173 किलो मीटर लम्बे मार्ग के निर्माण कार्य को तीन माह के अंदर शुरू कराने की घोषणा की।
उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार सड़क मार्ग के साथ-साथ जल मार्ग का भी विकास कर रही है। वाराणसी से हल्दियां तक 680 किलो मीटर तक गंगा नदी में बन रहे जल मार्ग से परिवहन व्यवस्था काफी सुगम हो जायेगी। उन्होने कहा कि नदी तटो पर मल्टी माडल हब बनाया जायेगा जिस पर जहां रेलवे सड़क व जल मार्ग से पहुंचा जा सकेगा। वाराणसी से हल्दिया तक 40 वाटर पोस्ट बनाये जा रहे है। गंगा नदी में चार हजार करोड़ रूपये की परियोजना पर काम हो रहा है। उन्होने कहा कि उत्तर-प्रदेश में दो लाख करोड़ रूपये का काम करने की स्वीकृति दी जा चुकी है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब हवाई जहाज गंगा नदी के पानी पर उतरेगा। उन्होने कहा कि उत्तर-प्रदेश के लोग जाति पर वोट देते है लेकिन यदि इलाज के लिए, रेस्टोरंेट के लिए व अन्य कार्यों के लिए जाति नहीं देखी जाती तो आखिर वोट के लिए विकास को नजर अंदाज कर जाति को प्रमुखता क्यो दी जा रही है। उन्होने लोगों से इससे ऊपर उठकर मतदान करने की अपील की। परिवार वाद पर कटाक्ष करते हुए उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में परिवार वाद नहीं है लेकिन उत्तर-प्रदेश में परिवार वाद पर आधारित सरकार चल रही है। इसीलिए प्रदेश कंगाल हो गया है। भाजपा को कार्यकर्ताओं की पार्टी बताते हुए गड़करी ने कहा कि यहां पर हर कार्यकर्ता का सम्मान है और काम करने वाला कार्यकर्ता किसी भी स्तर पर पहुंच सकता है। उन्होने लोगों से प्रदेश से परिवार वाद की राजनीति को समाप्त करने की अपील की। इसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने लोगों से सवालियां लहजे मंे पूछा कि क्या वे सपा व बसपा को हटाना चाहते है या नहीं। भीड़ के जवाब से संतुष्ट प्रदेश अध्यक्ष ने लोगों से साइकिल को पंचर ही नहीं खंड-खंड करने की अपील की। यहीं नहीं, उन्होने भ्रष्टाचार के हाथी को भी समाप्त करने का वादा लिया। मौर्या ने कहा कि अम्बेडकरनगर को सपा व बसपा से मुक्ति दिलानी है तथा विकास वाद को आगे लाना है। सांसद शरद त्रिपाठी, हरिओम पांडेय व पूर्व मंत्री अनिल तिवारी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष राम नरेश रावत, यात्रा प्रमुख कामेश्वर सिंह, पूर्व विधायक रामसुंदर वर्मा, त्रिवेणी राम के अलावां पूर्व विधान परिषद सदस्य विशाल वर्मा, जयराम विमल, रामफेर कन्नौजिया, जिला उपाध्यक्ष अवधेश द्विवेदी, दुर्गा तिवारी, जिला मंत्री डा0 रजनीश सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष डा0 राजितराम त्रिपाठी, रमाशंकर सिंह, रामप्रकाश यादव, जिला मीडिया प्रभारी रघुनंदन राजभर, ज्ञानेन्द्र पांडेय, शशि भूषण तिवारी, रामसिंगार गौतम, नीतू तिवारी आदि प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *