Categories: Morbatiyan

मोरीबतियाँ – इ है रजा बनारस, तब्बे हम्मे पता चला रजा झिन्गाटू चा भी ट्वीटर जानतेंन

(जावेद अंसारी)

 

कलम के गुलाम की कलम से।
अमा के कहेते की बनारस में खाली अस्सी पर अड़ी लगेती, नाई हमरे इहा कुल नुक्कड़वो पे अड़ी लगेती.कब्बो देखे के है तो आ जहियो बनारस रजा का मजा है बनारस में. हमरे इहा आजो 2 रुपईया से लेके 3 रुपईया की बढ़िया मलाईदार चाय और 2 रुपया का चौचक पान का बीड़ा मिलते. अबहिन कल्ले हाजी पतारू हम्मे कहे रहे कि अबे जवेद्वा बू….दी के इहो एक थे भाषा है तै इहे भाषा में काहे नाही लिखेते बे. बड़ा पढ़े वाला हैं. तुवहु के लोग पढिये.
तो बस भैया हम सोच लिया कि हमहू अब लिख सकिते और इहे भासवा में लिखेने. आज सुबहिये सुबह कल्लुआ के चाय की दुकनिया पर झिन्गातु गिरस अपने दोस फेकू चा के लेके बैठे अड़ी जमाएँ रहें हम्मे देख के गरियावे लगें कहीं का बे बू……दी के तै खाली खुद्दे कुल ट्वीटरवा पढ़ ले खुदे मजा लेवेते इ नाही की हमहू लोग के बताये के का लिखिस है. भूतनी के तोरी बानी काट लेवेने तब तुहे समझ आवेगा. तब्बे हम्मे पता चला रजा झिन्गाटू चा भी ट्वीटर जानतेंन
ई का दिग्विजय सिंह तो ट्विटरवा पर बहुत तेज लिक्खेतेन मियाँ का लिक्खेतेन हमउ के बताओ अब का करे उनके कहे से ट्वीटर बतावे के पड़ा. जैसे कहा कि अमा झींगाटू चा दिग्विजय सिंह लिखे है तब्बे फेकू चा अईसा बोलिन की हमरी एकदम्मे पूरा गई. कहिन देखो मिया बू—-दी का पक्की मारते. ता हम्मे भी उही भाषा में बोले के पड़ा कि के का लिखेस है. हम बतावा कि राहुल गांधी का एकाउनवा हेक फिर कांग्रेस का अधिकृत एकाउनवा हेक, सायबर वाली पुलिस मौन, कई दिना पइहले यस बैंक व कुछ दुसरी बैंकों के क्रेडिट कार्ड हेक, *ई लिक्खेन है ट्विटरवा पर दिग्विजय सिंह*
सुन के अईसा लगा झीनाटूचा बऊरा गएँ कहींन अबे जवेदवा आउ का लिक्खेन है पढ़ पढ़ जल्दी जल्दी बड़ा मजा आवेते, हमहू कहा अच्छा झीनाटूचा बताइते देख लेवे दो हममें, लो सुनो का लिक्खेन है *दिग्विजय सिंह* जब बंगलादेशवा का सेंटर बैंक का अकाउनवा राहुल गांधी आउर कांग्रेस का अधिकृत टि्वटरवा अकाउनवा हेक हो सकेते, आउर बड़े मजे की बतया है कि चोरवा नाही पकड़ा पावेते, समझेव झीनाटू चच्चा हा अब समझ में आवा।
हाजी मोजू रोज रात के हमरे पास आवेतेन कहेतेन अबे राजा जानी का हाल है देश का कोई कुछछो आजकल बोल रहा है कही का भाषणवा सुनाओ, हा हाजी साहब आज ने *केजरीवाल टि्वटरवा पर लिक्खेन है* अबे जल्दी बता का लिक्खेन, सुनो हाजी साहब का लिक्खेन है(हा सुनाओ राजा जानी) यूपी की जनता जो नोट बन भई ने ओसे लोग बहुत परेशान हैं, विधानसभा चुनाव में भाजपा से लाइन में बिताए गए एक इक मिनट का बदला लेगी। हाजी मोजू अच्छा यहु बात है हा हाजी साहब यही तो लिक्खेन है(उन)
अबे तो मायावती कुछछो नाही लिखेन है, हा हाजी साहब वहु टि्वटरवा पर वार कियेन है, अबे जल्दी बता का बोलेन मयावती हम कहा हाजी साहेब मायावती लिखेने हैं कि बंगालवा के जो सीएम है ने उनके साथ ज्यादती हो रही है, भारतीय संविधान पर बहुत बड़का हमला है ई, सेना का राजनीतिकरण नाही होए के चाहे, ई बात राज्यसभा में मायावती कही है।
pnn24.in

View Comments

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

9 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

10 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

10 hours ago