माफ़ी मांगे मोदी – कांग्रेस

(जावेद अंसारी)
चुनावो में ज़ुबानी जंग चलती ही रहती है मगर इस बार ये ज़ुबानी जंग लगता है सीमा लाघ जाएगी. अब भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय करियर ने विवादित बयान देकर माहोल हो फिर गरमा दिया है. उनके इस बयान पर सपा-कांग्रेस गटबंधन द्वारा भाजपा को घेरने का प्रयास किया जा रहा है. ज्ञातव्य हो कि बीजेपी के बड़े नेता विनय कटियार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. विनय कटियार ने कहा है कि प्रियंका को अगर चुनाव में सुंदरता के कारण आगे किया जा रहा है तो वैसे चेहरे हमारे पास भी हैं.
सुंदरता का चुनाव से क्या लेना ? इस सवाल के जवाब में विनय कटियार ने कहा, “कांग्रेस तो इसी को भुनाने की कोशिश करती है. प्रियंका गांधी को इसीलिए आगे किया जाता है. कांग्रेस हमेशा उन्हें हाईलाइट करती है. हमारी पार्टी में उनकी जैसी सुंदर कई कार्यकर्ता और विधायक हैं.”
विनय कटियार के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “प्रियंका गांधी को लेकर विनय कटियार का बयान बेहद भद्दा बयान दिया है. इससे बीजेपी की उस अपमानजनक संस्कृति की झलक मिलती है जिसमें महिलाओं को सिर्फ एक वस्तु के तौर पर पेश किया जाता है.”
सुरजेवाला ने कहा, “भारत की महिलाओं को उनकी क्षमता, ताकत और त्याग के बजाए उनके शारीरिक लक्षणों के आधार पर देखना बीजेपी की नीची मानसिकता है. इस काम के लिए ना सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी चाहिए बल्कि विनय कटियार पर कार्रवाई भी करनी चाहिए.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *