Categories: Crime

मतदाता जागरूकता अभियान चला सुल्तानपुर में

प्रमोद कुमार दुबे
स्व0 वीरेन्द्र प्रताप सिंह स्मारक जनता पी0जी0 कॉलेज के अध्यापकों और छात्रों के द्वारा निकाली गयी मतदाता जागरूकता रैली
चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिये मतदाताओं की जागरुक करने हेतु स्व.वीरेन्द्र प्रताप सिंह स्मारक जनता पी.जी.कालेज कुन्दाभैरोपुर में मतदाता जागरुकता समारोह आयोजन किया गया। समारोह के दौरान महाविद्यालय के हजारों विद्यार्थियों ने जागरुकता रैली निकाल कर कई गांवों में जनसम्पर्क  किया।
और लोगो को मत की महत्व के बारे में जानकारी देते हुये महाविद्यालय के निर्वाचन समन्वयक ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह ‘रवि’ ने बताया कि ‘ अम्बेडकरनगर से लगी सीमा पर नेमपुर से शुरु होकर यह जागरुकता रैली कुन्दाभैरोपुर,बक्सर,चंदीपुर,व दादूपुर गावों में गई । वहां जाकर ग्रामीण मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित किया ।’ राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के सहयोग से निकली इस रैलीे के पूर्व मतदाताओं को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में  नये मतदाताओं को मतदान के महत्त्व के बारे में बताया गया। मतदाता समारोह की अध्यक्षता प्राचार्य दिवाकर मिश्र ने व संचालन संस्कृत प्रवक्ता डॉ . विकासदेव तिवारी ने किया।  समारोह में एन.एस.एस. के कार्यक्रमाधिकारी डा.जगदम्बा प्रसाद मिश्र डा. अमित सिंह राजकुमारी वर्मा  डा.संदीप सिंह डा .अनिल तिवारी विवेक शुक्ला, दिनेश गिरि , सुशील सिंह ,विपिन उपाध्याय शैलेष विश्वकर्मा और ललित यादव  समेत अनेक लोग मौजूद रहे ।
सुल्तानपुर:-जिलाधिकारी एस.राजलिंगम की अध्यक्षता में निकली मतदाता जागरूकता रैली
आज जिलाधिकारी एस.राजजलिंगम के अध्यक्षता में मतदान जागरूकता रैली पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम से निकाली गयी ।जिसमें सरकारी उपक्रमो के संयोजन से जिसमे जनपद के सभी विभागों के कर्मचारी ,शिक्षक विद्यालयों के छात्र छात्राओ के जन सैलाब ने पंत स्पोर्ट स्टेडियम को अभूतपूर्व व् ऐतिहासिक बना दिया ।रैली स्टेडियम के गेट से निकल कर सिचाई विभाग के कार्यालय होते हुए नार्मल चौराहा,राहुल टाकीज चौराहा ,डाकखाना चौराहा,होते हुए जिला अस्पताल पहुची वहाँ से बस अड्डे होते हुए तिकोनिया पार्क से स्टेडियम तक नारा लगाते हुए। सब कम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो , 27 फरवरी याद रहे मतदान दिवस मतदान दिवस ।सुल्तानपुर ने ठाना है शत-प्रतिशत मतदान कराना है। उपस्तिथि जन सैलाब ने डीएम के द्वारा अपने लोकतान्त्रिक अधिकारो का प्रयोग करने का शपथ दिलाया गया।डीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा की आप बिना भेदभाव ,जाति धर्म व भाषा के बंधनो से मुक्त होकर बिना किसी  प्रलोभन के देशहित में शत प्रतिशत मतदान करे। जिससे देश प्रदेश का भला होगा।
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

5 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

6 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

6 hours ago