Categories: Crime

कानपुर – बसपा प्रत्याशी पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर करोडो की ज़मीन कब्ज़ा करने का आरोप, FIR दर्ज

इब्ने हसन जैदी.
कानपुर. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही सभी राजनैतिक दलो के प्रत्याशियों के प्रचार में पंख लग चुके है वही सभी राजनैतिक दल विरोधियो पर आरोप प्रत्यारोप मढ़ने से भी नहीं चूक रहे है। कानपुर की बिठूर विधानसभा से बसपा के प्रत्याशी राम प्रकाश कुशवाहा पर किसान की करोडो की जमीन फर्जी दस्तावेजो के आधार पर कब्जाने को लेकर थाना बिठूर में एसएसपी कानपुर के आदेश पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कानपुर के थाना बिठूर क्षेत्र के ग्राम टिकरा निवासी जय प्रकाश पाण्डेय के अनुसार उनकी करोडो की जमीन है जो कि उनकी पैतृक जमीन है । इस जमीन का मुकदमा हाईकोर्ट में लंबित है जिसमे वो लगातार पैरवी कर रहे है । पडोसी गाँव निवासी राम प्रकाश कुशवाहा जो कि घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के बसपा से पूर्व विधायक थे और वर्तमान में बिठूर विधानसभा से बसपा के प्रत्याशी है ने अपने गुर्गो की मदद से उक्त जमीन में फर्जी कागजात लगाकर बैनामा करा लिया और कब्जा कर रहे थे । करोडो की जमीन पर कब्जे की सूचना मिलने पर कानपुर एसएसपी से मामले की शिकायत की तो उनके आदेश पर राम प्रकाश कुशवाहा समेत 13 लोगो पर फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज किया गया ।
बिठूर थाने में मुकदमा लिखे जाने पर जब बसपा प्रत्याशी राम प्रकाश कुशवाहा से बात की तो वो साफ़ मुकर गए कि इस प्रकरण से उनका कोई लेनादेना नहीं है , राजनैतिक विद्वेष के चलते स्थानीय सपा विधायक के इशारे पर ये मुकदमा दर्ज किया गया है। वही पूरे मामले पर जिला पुलिस के आलाधिकारी भी साफ़ तौर पर बयान देने से बचते रहे और सवाल पूंछे जाने पर गोलमोल जवाब देते दिखे ।
pnn24.in

Recent Posts

महिला भूमिहार समाज ‘नव्या क्लब’ ने वृद्धाश्रम में मनाया मातृ दिवस

अनुपम राज वाराणसी: महिला भूमिहार समाज  नव्या क्लब  की महिलाओ ने मातृत्व दिवस उन माताओ…

43 mins ago

लखीमपुर (खीरी): हो गई तैयार पोलिंग पार्टी, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले में 1638 मतदान केंद्र,…

54 mins ago

बुझ गया कुल का दीपक: नदी में नहाने गए मासूम की डूबने से हुई मौत

रेयाज अहमद गाजीपुर: मोहम्दाबाद के भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर ग्राम स्थित गंगा घाट पर…

1 hour ago