घने कोहरे व ठण्ड से जनजीवन बेहाल

अनंत कुशवाहा 
संवाददाता। अंबेडकरनगर
गलन भरी ठण्ड व मंगलवार को पडे धने कोहरे के चलते आम जन मानस बेहाल हो उठे है। वहीं दिन में हल्की धूप निकलने से लोगों की परेशानियां और बढ गयी है। ग्रामीण क्षेत्र हो अथवा शहरी क्षेत्र हो लोगों को अलाव के सहारे बैठा देखा गया। भयंकर कोहरे के चलते सुबह के वक्त सडकों पर सन्नाटा भ्ज्ञी देखा गया। पहाडों पर हो रही वर्फबारी का असर मैदानी भागो में देखने को मिल रहा है।

एक पखवारा पूर्व से पहाडों पर वर्फबारी न होने व तेज धप निकलने से ठण्ड काफी कम हो गयी थी। बीते शुक्रवार को हुई मूसलाधार बरसात व पहाडों पर फिर से शुरू हुई वर्फबारी के चलते मौसम ने अपना मिजाज फिर बदल दिया। गलन भरी ठण्ड व आसमान में हल्के बादलों के छाये रहने से जनपद वासियों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हो रही है। लोगों ने गर्म कपडों को रखना शुरू कर दिया था वहीं कडाके की ठण्ड ने उन्हें पुनः निकालने के लिए मजबूर कर दिया। मंगलवार को पडे घने कोहरे ने लोगों की परेशानियां और बढा दी। कोहरे का आलम यह था कि सुबह दस बजे तक सडकों पर इक्का दुका वाहन ही नजर आ रहे थे। जो वाह चल भी रहे थे उन्हें दिन में भी लाइट जलानी पड रही थी। मौसम के अचानक करवट लेने से जनपद वासी कडोके की ठण्ड को झोलने के लिए विवश है। शहरी क्षेत्र हो अथवा ग्रामीण लोगों ने फिर से अलाव जलाना शुरू कर दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *