खूब तेज चलेगी साइकिल जब हाथ में है हैंडल

जावेद अंसारी/यासमीन खाॅन
सुल्तानपुर से चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखीमुपर में पार्टी का मेगा चुनाव प्रचार किया। आज लखीमपुर खीरी में अखिलेश यादव का तीन जनसभाओं को संबोधित करने का प्रोग्राम था। शुरुआत अखिलेश यादव ने धौरहरा से की। यहां रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने लगभग-लगभग सुल्तानपुर रैली के जैसा ही संबोधन दिया।
इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश का चुनाव देश का चुनाव है, ये हमारा आप का चुनाव तो है ही लेकिन यूपी का चुनाव देश का चुनाव होता है। यहां पेड़ पर बैठे साथी वोट डाल देंगे तो जीत जाएँगे क्योंकि बहुत कम मर्जिन से चुनाव हारे थे, पहले बहुत दिक़्क़त थी गठबंधन को लेकर लेकिन अब हम एक हैं, सोचो साइकल कितनी तेज़ चलेगी जब साइकल का हैंडल हाथ से ठीक से पकड़ा जाएगा।
अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन दिखाने वालों ने कोई काम नहीं किया बल्कि लाइन में ऐसे लगाया कि लोगों की मौत होने लगी। सीएम ने आगे कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार रोकने के लिए पैसा बंद किया लेकिन बदलने में ही भ्रष्टाचार हो गया। अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों की जानें नोटबंदी के दौरान गई उनके परिजनों को समाजवादियों ने मुआवजा दिया। एक गर्भवती महिला को बैंक के लाइन में बच्चे को जन्म दिया और उसका नाम ख़ज़ांची रखने का काम लोगों ने किया मैंने उसको दो लाख देने का काम किया।
अखिलेश ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की गई लेकिन ये बताओ कि शहीदों के लिए आपने क्या किया, शहीदों को हमने 25 लाख देने का काम किया। हमने घोषणा पत्र को पूरा किया और आने वाले दिनो में पूरा करने का काम करेंगे। हम बच्चों के लिए घी और दूध देने जा रहे हैं । किसान को उनका ही हम लौटने जा रहे हैं। हाथी लगाने वाली सरकार जो हाथी लगे हैं वो नौ साल से खड़ा है तो खड़ा है जो बैठा है वो बैठा ही है। हमने अभी बर्तन और बैग बाटा है और फल देने का काम कर रहे हैं हम मानते हैं है स्कूल की स्थिति ख़राब है लेकिन हम उसको हाईटेक करने का काम करेंगे , वरचूवल क्लास लगाने का काम करेंगे। आने वाले समय में हॉस्पिटल को आधुनिक बनाएँगे ताकि प्राइवेट हॉस्पिटल ना जाना पड़े। ग़रीबों की हर तरह का इलाज फ़्री करने का काम करने जा रहे हैं। हम एक्सप्रेस-वे बनाने का काम कर रहे हैं। हम आने वाले समय में किसान फ़ंड की व्य्व्श्था करने जा रहे हैं। ताकि किसानो को सीधा मदत कर सके। नौजवानों को स्किलड करने की व्य्श्था हाईटेक करने जा रहे हैं ताकि नौकरी और रोज़गार मिल सके। बिजली बनाने का सबसे ज़्यादा काम हमने किया । आज शहरों में 22-24 घंटे बिजली और गाँवों में 16 घंटे से 18 घंटे देने का काम कर रहे हैं और आने वाले समय में शहर और गाँव में 24 घंटे देने का काम करने जा रहे हैं. अगर आप लोग चाहते हैं कि विकास पर यूपी चले तो समजवादीयों को वोट दे देना , भाजपा आएगी और चमत्कारिक बातें करेगी और बहका कर वोट लेने का काम करेगी तो उससे सावधान रहने की ज़रूरत है । भाजपा ने बाहर से चीनी मँगाया जिससे किसानों का गन्ने का नुक़सान होने लगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *