साहेब प्रधापति और नेता ने मुझसे ढाई लाख की धोखाधड़ी कर ली है – एक किसान कि विधवा

 धोखाधड़ी से स्थानान्तरित कर दिया ढाई लाख रूपया
पीड़िता को किसान दुर्घटना बीमा के तहत मिली थी धनराशि
अनंत कुशवाहा 
अम्बेडकरनगर। ग्राम प्रधानपति व बसपा नेता ने एक महिला के खाते में आयी किसान दुर्घटना बीमा की पांच लाख रूपये की धनराशि में से ढाई लाख रूपया धोखे से दूसरे खाते में स्थानान्तरित करा दिया। बैंक में रूपया निकालने गयी महिला को जब इसके बारे में पता चला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गयी। पीड़िता ने बेवाना थाने में शिकायती पत्र देकर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

बेवाना गांव निवासी प्रमिला के पति विजेन्द्र की 27 अक्टूबर 2016 को सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी। प्रमिला को किसान दुर्घटना बीमा के तहत धनराशि मिलनी थी जो 10 फरवरी 2017 को उसके खाते में स्थानान्तरित कर दी गयी। पांच लाख रूपये की इस धनराशि के आने का पता ग्राम प्रधानपति सियाराम पुत्र विजय बहादुर को लग गयी। सियाराम कुटियवा निवासी बसपा नेता राजकरन निषाद के साथ प्रमिला के घर पहुंचे तथा दुर्घटना बीमा की धनराशि के लिए उससे फैजाबाद चलने को कहा। प्रमिला का आरोप है कि दोनों लोग उसे बोलेरो में बैठाकर दिनभर इधर-उधर घुमाते रहे। 14 फरवरी को शाम लगभग चार बजे वे उसे लेकर रामपुर सकरवारी स्थित ग्रामीण बैंक पहुंचे जहां उन्होेने कुछ कागजों पर उससे अंगूठा लगवाया। प्रधानपति व बसपा नेता ने उससे कहा कि अब दुर्घटना बीमा की धनराशि तुम्हारे खाते ME आ जायेगी। 17 फरवरी को जब वह बैंक शाखा से दो हजार रूपया निकालने गयी तो उसे पता चला कि उसके खाते से 14 फरवरी को ही ढाई लाख रूपया जय माता दी फर्म के नाम स्थानान्तरित कर दिया गया है। जब उसने इसके बारे में सियाराम व राजकरन से जानकारी की तो उन्होने धमकी देते हुए कहा कि यदि कहीं शिकायत की तो तुम्हे जान से खत्म कर देंगे। पीड़ित प्रमिला ने बेवाना थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *