खुदागंज/शाहजहांपुर – ब्लाक कर्मियों को आवंटित क्वाटरो पर है दबंग का कब्ज़ा.

ब्लाक के सरकारी क्वार्टरों पर दवंगों का अवैध कब्जा।
दवंगों की ताकत के सामने सरकारी तंत्र हुआ फेल।
कई वर्षों से दवंग ब्लाक कर्मियों को आवंटित क्वार्टरों पर जमाये है कब्जा ।
दिखावा मात्र के लिए वीडीओ द्वारा पुलिस व सीडीओ को भेजा गया था कार्यवाही पत्र।
खुदागंज/शाहजहांपुर। दवंगों की दवंगई के सामने सरकारी तंत्र की पोल खुल गई है। हौसलेबंद दवंगों ने बिना किसी की परवाह किये विकास खण्ड अधिकारी सहित ब्लाक के तमाम कर्मियों के झुंड़ होने के सामने के उपरान्त भी सरकारी क्वार्टरों पर अवैध करके वर्षों से बखूबी अवैधानिक तरीके से निवास कर रहे है और ब्लाक अधिकारी सब कुछ होते हुए भी बौने सावित हो रहे है। दवंगों द्वारा सरकारी क्वार्टरों पर अवैध कब्जे का मामला काफी दिनों से ब्लाक से जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के मुताविक ब्लाक परिसर में सरकारी छ: क्वार्टरों में बाहर से आये हुए लोगों ने अवैधानिक रूप से कब्जा कर निवास कर रहे है। जबकि अवैध कब्जे में चल रहे क्वार्टरों में दो ग्राम विकास अधिकारी सहित दो चतुर्थ कर्मियों के नाम आवंटित चल रहे है शेष दो कब्जे वाले क्वार्टर है जो ब्लाक दस्तावेजों में अपूर्ण दर्ज है। सूत्रों की माने तो जो क्वार्टर अवैध कब्जे में चल रहे है उन कब्जाधारकों से तत्कालीन कर्मचारी किराया लेते थे लेकिन उनके ब्लाक से स्थानान्तरण होने के बाद कब्जाधारकों ने क्वार्टर खाली न करके दवंगई से अवैध कब्जे कर लिये है हैरत वाली तो बात यह है कि ब्लाक परिसर के क्वार्टरों को दवंग मोहल्ले एवं गांव की तरफ इस्तेमाल करते आ रहे है। कब्जाधारी क्वार्टरों व परिसर में कम्प्यूटर शाप उपले थोपने भूषा भरने एवं जानवर बांधने सहित अन्य कार्यों में ब्लाक अधिकारी के सामने करते आ रहे है और अधिकारी मूकदर्शक बनकर देखते रहते है। उधर विकास खण्ड अधिकारी डा०नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि सरकारी क्वार्टरों पर अवैध कब्जे को हटवाने को लेकर विभागीय अधिकारियों सहित पुलिस को लिखित सूचनायें दी है। बहरहाल वीडीओ ने दवंगों के खिलाफ कार्यवाही हेतु भले ही कार्यवाही पत्र पुलिस व अधिकारियों को भेजे है लेकिन हौसलेंबंद दवंगों से सरकारी क्वार्टर खाली कराने में सरकारी तंत्र फेल होता दिखाई दे रहा है और ब्लाक के अधिकारी दवंगों के सामने बौने साबित हो रहे है। 
सरकारी क्वार्टर से एक दवंग करता है महीने में लाखों की कमाई
जानकारी के मुताबिक एक दवंग क्वार्टर कब्जाधारी क्वार्टर में अपने पूरे परिवार को निवास कराता है और उसी में कम्प्यूटर व फोटो स्टेट सहित नेटवर्किंग सेवायें संचालित कर प्रति माह लाखों का व्यापार कर रहा है।
ब्लाक के सभी सरकारी दस्तावेज उपलब्ध कराता है कब्जाधारी
प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि कब्जाधारी अपने आपको दवंग व्यक्ति बताता है और दवंगई के बल पर ही ब्लाक के सभी सरकारी दस्तावेज अपने कम्प्यूटर शाप में रखता है और मनमाफिक रूपये लेकर ग्राम प्रधानों समेत ब्लाक में आने वाले लोगों को बेचता है।
सरकारी गोपनीय भी होती है भंग
गोपनीय जानकारी के अनुसार उक्त दवंग अपने कम्प्यूटर शाप में ब्लाक के गोपनीय दस्तावेजों को भी रखता है जिससे सरकारी गोपनीयता भंग होती है और वह आसमाजिक तत्व के लोगों को गोपनीय सरकारी दस्तावेजों को बेचकर तमाम अवैधानिक कार्यों को बढ़ावा देने का कार्य कर रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *