वाराणसी उत्तरी – चाय पान की राजनीत तो बसपा का पलड़ा भारी दिखा रही है

सपा जारी भीतरी जंग. किसको मिले टिकट जिच है जारी.
 समद समर्थको द्वारा दो दिनों से हो रहा है मिष्ठान वितरण कि भाई को टिकट मिल गया  
जावेद अंसारी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़  वाराणसी में कांग्रेस के तीन कद्दावर प्रत्याशी मैदान में उतर चुके है, ये तीन प्रत्याशीयों के नाम सुनते ही विपक्षी पार्टियों पर पड़ी धमक, वाराणसी के दक्षिण से राजेश कुमार मिश्रा, कैण्ट से अनील श्रीवास्तव एवं पिण्डरा से अजय राय को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है, उत्तरी से अभी फाइनल नही हुआ है, अब देखना ये है कि वो कौन सा ऐसा चेहरा है, जो उत्तरी में दिखाएगा अपना जल्वा, आपको बता दे कि कई दिनों से शहर उत्तरी में अब्दुल समद अंसारी के टिकट को लेकर चाय पान की दुकानों पर चर्चा का माहौल बना हुआ है, टिकट मिलने के पहले ही गली गली में मिठाइयां बाटी जा रही है कि अब्दुल समद अंसारी को टिकट मिल गया है, तरह तरह की अफवाह उड़ाई जा रही है, समद समर्थक ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे टिकट को अपनी विजय मान रहे है. सूत्रों की माने तो टिकट के प्रबल दावेदारी में समद के साथ सपा के इस्तकबाल कुरैशी और ओ पी सिंह के नामो पर पार्टी में चर्चा चल रही है. 
वही दूसरी ओर बसपा प्रत्याशी सुजीत र्मौर्या की भी चर्चा अब चाय पान की समीकरण वाली राजनैतिक भविष्यवाणियो में शुरू हो गई है. अगर उन चर्चाओ को आधार माना जाय तो यहाँ से बसपा प्रत्याशी सुजीत मौर्या को जीता हुवा माना जा रहा है. चाय पान के समीकरण इसकी गवाही के तौर से २०१२ के विधानसभा चुनावो की मिसाल दे रहे है जिसमे सुजीत मौर्या में सपा की लहर के बावजूद भी बीजेपी प्रत्याशी को नाको चने जीत के लिए चबवा दिया था और मात्र चंद मतों से ही पराजय का मुह देखा था. इस बार अगर उन समीकरणों की विवेचना किया जाय तो पता चलता है कि पलड़ा तो भारी अबकी बसपा का ही है,  चाय पान की दूकानों में बैठे मुस्लिम भाइयों ने किया दावा, कि बसपा प्रत्याशी सुजीत मौर्या की जीत पक्की।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *