अपर्णा ने छुए ड‌िम्पल के पैर लगाए अख‌िलेश ज‌िंदाबाद के नारे

जावेद अंसारी, 
कैंट से सपा प्रत्याशी अपर्णा यादव के ल‌िए उनकी जेठानी और मुलायम स‌िंह की बड़ी बहू ड‌िम्पल यादव ने भी वोट मांगे। बता दें क‌ि आज दोपहर में मुलायम स‌िंह यादव ने अपर्णा के ल‌िए वोट मांगे थे। मुलायम स‌िंह ने इस जनसभा में कहा था क‌ि समाजवादी ने ‌ब‌िना भेदभाव काम क‌िए हैं अगर कैंट से अपर्णा जीतीं तो और भी काम होगा। वहीं ड‌िम्पल ने भी वोटर्स से अपर्णा को ज‌िताने की अपील की।

अपर्णा यादव ने कहा, सरकार ने महंगाई इतनी बढ़ाई क‌ि लोग कहने लगे क‌ि प्याज बेटी-बहू को दहेज में देना पड़ेगा। अपर्णा ने कहा, नोटबंदी ने सबको परेशान किया है। नोटबंदी करने वालों की वोटबंदी करनी है। उन्होंने केंद्र सरकार की नमाम‌ि गंगे योजना की वजह से गंगा में साढ़े सात गंदे नाले गंगा में प्रवाहित कर‌ दिए गए जिसकी वजह से आसपास रहने वालों को कई असाध्य रोग हो गए हैं वहीं अखिलेश यादव ने पेड़ लगाकर रिकॉर्ड बनाया है। अपर्णा ने कहा, हमारी सरकार ने जितना महिलाओं और बच्चियों के लिए काम किया उतना शायद ही किसी ने किया हो। 
अपर्णा ने कहा, मेरे परिवार पर बहुत टिप्पणियां होती हैं और परिवारवाद पर उंगली उठाते हैं मैं उन्हीं लोगों से पूंछती हूं कि आप अपने परिवार को कहां लेकर गए। आज बड़ी भाभी मुझे आशीर्वाद देने आई हैं ये देखकर हमारे परिवार के बारे में बातें करने वालों को करारा झापड़ लगा होगा। 
डिम्पल यादव ने कहा, 2017 का चुनाव हो रहा है। दूसरे चरण का चुनाव भी हो चुका है। पहले चरण में साइकिल आगे बढ़ चुकी और दूसरे चरण में भी साइकिल आगे निकल चुकी है। उन्होंने कहा, अपर्णा को वोट दें साथ ही मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश को चुनें। पिछली बार कैंट सीट रह गई थी इस बार ऐसा नहीं होना चाह‌िए। डिम्पल ने कहा, इतना विकास हो रहा है क‌‌ि विपक्षियों का बीपी हाई हो रहा है। उन्होंने कहा, मैं कल रात में मुख्यमंत्री से बात कर रही थी तो मैंने कहा क‌ि पूरे देश के नेता हेलीकॉप्टर लेकर घूम रहे हैं कहीं लोगों का मन न बदल जाए तो उन्होंने कहा क‌ि लोगों ने अपना मन बना लिया है। 
डिम्पल ने कहा, कानून व्यवस्था का मुद्दा सिर्फ यूपी के ल‌िए उठाया जाता है तो बहुत दुख होता है। डिम्पल ने कहा, मोदी ने लोगों को लाइन में खड़ा किया हौ वहीं बुआ जी ने हाथियों को लाइन में खड़ा किया है। ड‌िम्पल के साथ पहुंची कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा, साम्प्रदायिक ताकतों को हराने के ल‌िए पांच साल पहले काफी चप्पलें चटकाई हैं। मैंने कांग्रेस के हाथ मजबूत करने की गुहार लगाई थी। मैं कैंट की जनता का आदर करती हूं कि उन्हें हीरा परखना आता है। 
आज फिर एक बार धर्म निर्पेक्ष ताकत वाली पार्टी के साथ हम सड़क पर उतरे हैं। विकास तभी संभव है जब हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई एक साथ काम करें। अखिलेश की सरकार पांच साल तक यूपी में रही और वह विकास के नाम पर छाती ठोंक कर वोट मांग रहे हैं वहीं मोदी जी के पास बताने के ल‌िए कोई काम नहीं उनकी बौखलाहट दिखाई दे रही है। बीते दिनों उमा भारती महिला सुरक्षा की बात कर रही थीं वहीं मोदी जी भी महिला अत्याचार की बात कर रहे थे लेकिन तीनों बीजेपी शासित राज्यों में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं। 
सूट-बूट के दोस्तों का भला करने के ल‌िए मोदी जी ने गरीबों पर चोट की है। उन्होंने हर गृहणी को चोर साबित कर दिया। एक स्टडी के बाद सामने आया कि नोटबंदी के बाद घरेलू हिंसा बढ़ गई है। अब शराब पीकर पत‌ि पत्नी को मारता है और कहता, पैसे निकाल उस वक्त तूने निकाले थे आज भी निकाल। मोदी जी दूसरे प्रदेशों में जाकर भाषण देना जानते हैं। गलत नीति के चलते मोदी सरकार में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए और ये सर्जिकल स्ट्राइक पर छाती ठोंकते घूमते हैं। इनका हर वादा जुमला है। उन्होंने कहा क‌ि आपकी बेटी और बहू अपर्णा चुनाव लड़ रही है आप इसे जिताएं और मैं और डिम्पल वादा करते हैं क‌ि ये आपके बीच बेटी बनकर ही रहेगी। भारतीय जुमला पार्टी को नकारे और अपर्णा यादव को जितवाएं। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *