अंजनी राय व वेद प्रकाश शर्मा के साथ बलिया के प्रमुख समाचार

जर्जर तार दे रहे हैं बङे दुर्घटनाओं को दावत
बलिया : बांसडीह नगर पंचायत में लगभग दो दसक से लगे विद्युत सप्लाई तार पूरी तरह जर्जर हो चुके है। जिसके चलते बिजली सप्लाई आते ही अनेको बार तार टूट जाते है। यही नहीं विद्युत तार इतने जर्जर हो गए है कि कब राहगीरों के ऊपर टूट कर गिर जाय कोई बड़ी दुर्घटना हो जाय इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके लिए कस्बे वासियों ने दर्जनों बार सड़क जाम, आमरण अनशन और प्रदर्शन के साथ ही तहसील दिवस पर प्राथना पत्र भी दिया गया। लेकिन विभाग अभी तक मौन बैठा है।

ट्रांसफर जलने से ग्रामीण परेशान
बलिया : सुखपुरा क्षेत्र के कुम्हीया गांव का ट्रासफार्मर एक सप्ताह से जल गया है। जिससे ग्रामीण परेशान है। गांव के संजय उपाध्याय ने बताया कि इसकी खबर अधिकारीयो तक पहुंचा दिया गया है। बावजूद ट्रासफार्मर बदलने की कार्यवाही नही किया जा रहा हैं।
सेंट जेवियर समूह बलिया के प्रबंध निदेशक ने की राष्ट्रपति से औचक मुलाकात
बलिया : सेन्ट जेवियर समूह बलिया के प्रबंध निदेशक डा.अभिनव नाथ तिवारी की औपचारिक मुलाकात राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन में 14 फरवरी को हुई। इस दौरान बलिया के इतिहास की जानकारी के साथ ही यहाँ के विकास पर भी चर्चा की गई। इस मुलाकात के बाद प्रधानाचार्य सी के सिंह ने कहा कि प्रबंध निदेशक द्वारा राष्ट्रपति से मिलना विद्यालय के लिए अविश्वसनीय, अकल्पनीय तथा अविस्मरणीय क्षण है। विद्यालय के चेयरमैन एसविएन तिवारी ने भी अपनी शुभकामना दी हैं।
15 दिन बाद भी दहेज हत्या के आरोपियों की नहीं हो सकी गिरफ्तारी   
बलिया : गड़वार थाना क्षेत्र के बुढऊ गाव में 15 दिन पहले एक विवाहिता को ससुरालीजनों द्वारा मिट्टी तेल गिरा कर जला दिया गया उसके बाद सच को छुपाने के लिए बिन मायके वालों के बताए ससुरालीजनों ने उसके शव को जलाने लगे सूचना पर पहुंचे विवाहिता के पिता ने इसकी सूचना 100 नंबर पर दी जब तक पुलिस पहुंची तब तक शव जल चुका था पुलिस को अधजली खोपड़ी हाथ लगी थी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर सास, ननद और ससुर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
सिकंदरपुर में भाजपा के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन
बलिया : भारतीय जनता पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन गुरुवार को सिकंदरपुर मिल्की मोहल्ला स्थित गैस एजेंसी के समीप संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी काशीनाथ तिवारी द्वारा फीता काटकर किया गया। इस दौरान उन्होंने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी संगठन व पार्टी को चलाने के लिए एक कार्यालय की जरूरत होती है और यह कार्यालय विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने में सहायक सिद्ध होगा। 
चुनावी कार्यालय के उद्घाटन समारोह में सांसद ने कहा भाजपा जीत निश्चित है
बलिया : बैरिया में भाजपा के कार्यालय उद्घाटन के मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद भरत सिंह ने कहा कि बैरिया विधानसभा में पिछले 10 वर्षों से अब तक विकास के मामले में केवल लूट खसोट की गई है। कमीशनखोरी चरम पर थी ,जिससे एक माह में ही कई सड़के उखाड़ कर क्षतिग्रस्त हो गया। कहां बलिया के सभी विधानसभा सीट पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित है ।मतदाताओं ने इस बार मन बना लिया है कि परिवर्तन से ही क्षेत्र का विकास संभव है। कहा इस बार केवल बैरिया ही नही पूरा प्रदेश के मतदाताओं ने सत्ता परिवर्तन के लिये मन बना लिया है।प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट किया।                        
केशव पीजी कॉलेज के छात्र छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
बलिया : ब्लाक संसाधन केंद्र सीयर के तत्वाव्धान में बुधवार को केशव पी जी कालेज ससना बहादुरपुर के छात्र छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली ।  प्राचार्य डॉ आर पी सिंह व् खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया । विद्यालय प्रांगण से प्रारंभ होकर रैली ससना बहादुरपुर, अखोप ,बन करा आदि ग्रामों का भ्रमण कर गंतव्य पर समाप्त हुआ। इस दौरान छात्र छात्राओं ने हाथ में बैनर और तख्तियों के साथ गगनभेदी नारे लगाते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया । छात्र छात्राओं ने नारे के माध्यम से 4 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इनका कहना है कि मतदान से साफ सुथरी छवि वाले प्रत्याशियों का चुनाव होता है ।जिससे सर्वागीण विकास का मार्ग प्रसस्त हो सके ।इस मौके पर प्रबंधक इंद्र प्रताप सिंह ,अनिल सिंह ,देवेंद्र वर्मा, कन्हैया गुप्त ,रमेश सिंह, राकेश यादव, विनोद मौर्य आदि उपस्थित रहे| 
हाईटेंशन तार दे रहा है दुर्घटना को आमंत्रण
बलिया : बेल्थरारोड तहसील क्षेत्र क्षेत्र के पडरी ग्राम के क्षेत्र में घरों के ऊपर लटकता हाइटेंशन तार दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है। हवा के मामूली झोंके से तार आपस में टकरा कर  स्पार्किंग करते हैं ,जिससे हमेशा खतरे की संभावना बनी रहती है । इस बाबत ग्राम निवासी विजय शंकर यादव ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र प्रेषित कर हाईटेंशन तार अन्यत्र हटाने की मांग की। पत्र में उल्लेख है कि उनके घर से सटे विद्युत खंभों पर एचटी तार खींचा गया है, जो परेशानी का सबब बना हुआ है। हालात से वाकिफ होने के बावजूद विभागीय अधिकारी संजीदा नहीं है ।पत्र में सुरक्षा के मद्देनजर खंभों को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की ,ताकि लोगों के जान माल की रक्षा हो सके।
रेलवे स्टेशन परिसर में बेतरतीब वाहनों के खङा होने से हो रही है यात्रियों को परेशानी
बलिया : बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में बेतरतीब वाहनों के खड़ा रहने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बेतरतीब वाहनों को हटाने को लेकर आए दिन यात्रियों और वाहनों के साथ ही रिक्शा चालकों के बीच कहासुनी हो रही है । सर्कुलेटिंग एरिया में दुपहिया ,चार पहिया वाहनों के साथ ही टेंपो ओर मोटर साईकिल की भरमार रहती है। यह वाहन बेतरतीब ढंग से सर्कुलेटिंग एरिया में खड़े रहते हैं ।जिससे यात्रियों को आने जाने में फजीहत उठानी पड़ती है। वाहनों को ठीक ढंग से खड़ा करने को लेकर रोजाना तू -तू ,मैं -मैं हो रही है कभी-कभी यह स्थिति मारपीट तक पहुँच जाती है। यही नहीं सर्कुलेटिंग एरिया में रिक्शा स्टैंड के ठेकेदार के लोगों द्वारा अवैध रूप से वाहनों से सर्कुलेटिंग एरिया में वाहन खड़ा करने के नाम पर धन उगाही की जाती है ।ट्रेन के समय सर्कुलेटिंग एरिया यात्रियों में हुजूम से पट जाता है ।भीड़ भरे एरिया में बेतरतीब वाहनों के चलते कितने ही लोगों की ट्रेनें छूट जाती हैं ।इस बाबत कई बार रेल अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कर सर्कुलेटिंग एरिया को बेतरतीब वाहनों पर अंकुश लगाने की मांग की जा चुकी है ।लेकिन अधिकारी संजीदा नहीं है ।इससे यात्रियों में नाराजगी है  ।
357 विधानसभा सीयर में सपा कार्यालय का किया गया उदघाटन
बलिया : बिल्थरारोड स्थानीय नगर के मालगोदाम रोड पर गुरुवार को 11 बजे दिन में 357 विधानसभा सीयर में समाजवादी पार्टी कांग्रेस गठबन्धन के संयुक्त कार्यालय का उद्घाटन सपा के जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह ने फीता काटकर किया। इस मौके पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विशेष रूप से भाग लिया। उद्घाटन समारोह में काफी देर तक नेताओ का वक्तव्य चलता रहा। वक्तव्य के बीच – बीच में बिरहा कलाकारों ने श्रोताओं का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओ ने भाजपा व बहुजन समाज पार्टी पर जमकर हमला बोला और साथ ही अखिलेश सरकार के विकास कार्यो का बखान किया ।
इस मौके पर वर्तमान विधायक व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गोरख पासवान, सपा जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, कांग्रेस के शशिकांत त्रिपाठी, अशोक सिंह, सच्चिदानंद मिश्रा, राजनाथ यादव, सतीश यादव, रूद्र प्रताप यादव, गिरधारी यादव, प्रशांत कुमार मंटू, टिंकू जयसवाल, मकतूल अख्तर समेत सैंकडों सपा और कांग्रेसी नेता लोग मौजूद रहे।                        
लोकार्पण के साथ ही टूटा एससी कालेज के क्रीडांगन का शिलापट्ट!
बलिया : सतीश चन्द्र कालेज के नवनिर्मित गोरखनाथ उपाध्याय क्रीड़ांगन का लोकार्पण जैसे ही गुरुवार को हुआ, छात्रसंघ पदाधिकारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। शिलापट्ट पर छात्रसंघ के एक भी पदाधिकारी का नाम न होने से नाराज छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान शिलापट्ट भी टूट गया।
सतीश चन्द्र कालेज ने अपने खेल मैदान का नाम गोरखनाथ उपाध्याय क्रीड़ांगन दिया है, जिसका लोकार्पण गुरुवार को बतौर मुख्य अतिथि जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के कुलपति योगेन्द्र सिंह ने किया। शिलापट्ट पर छात्र संघ के किसी पदाधिकारी का नाम न होने से छात्रों के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों ने जमकर नारा भी लगाया। इस मामले को कालेज प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। कालेज के प्राचार्य डॉ. अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि शिलापट्ट कैसे टूटा, इसकी जांच हो रही है। 17 फरवरी को कालेज परिवार इस मामले में बैठक होगी। बैठक में विचार-विमर्श के बाद दोषियों पर ठोस कार्यवाही की जाएगी 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *