अव्यवस्थाओं के हबाले कटरा रोडबेज़, विभाग मस्त

इमरान सागर 

तिलहर,शाहजहाँपुर:-उ०प्र० परिवहन विभाग जिस प्रकार सविंदा पर बसे चलाकर यात्रियों की जेब तराशी कर करोड़ो प्रतिवर्ष कमा रहा है लेकिन यात्रियों को सुविधाओं के नाम पर रोडबेज परिसर में शौचालय तक निर्माण नही करा पा रहा है! दशको पुरानी जर्जर इमारते और पिरसर में टूटे और खुले शौचालय रोडबेज़ विभाग की लापरवाही खुद ही बैयान करते नज़र आ रहे हैं!

तहसील क्षेत्र की नगरपंचायत मीरानपुर कटरा स्थित उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा कई दशक पूर्व बस अड्डा का निर्माण कराया गया होगा जो आज जर्जर हालात में नज़र आ रहा है वही परिसर में बना शौचालय और मूत्रालय पूरी तरह धवस्त दिखाई पड़ रहे हैं जिनके कारण मजबूर यात्री सहित पास अतिक्रमण के दम चल रही दुकानो के स्वामी परिसर में जांबजां पेशाब करते है जिसके कारण समस्त रोडबेज परिसर में गंदगी फैली नज़र आती है और उसमें उठती बदबू परिसर में रुके एंव आने जाने वाले यात्रियों के सामने कठिनाई पैदा करती हैं! गर्मी की सढ़ान में गन्दिगी से उठती बदबू भंयकर बीमारी का भी आगाज़ करती है! पुलिस थाना से लगभग पच्चीस कदम की दूरी और दोनो हाईवे शाहजहाँपुर एंव फर्रुखाबाद रोड पर स्थित उक्त रोडबेज़ से होकर अक्सर अधिकारियो एंव शासन प्रशासन के सचिव ही नही बल्कि उच्च राजनितिज्ञय व्यक्तियों आदि का गुजर होता रहता है परन्तु इसके बाद भी आज तक विभाग या इससे संबधित जनप्रतिनिधि या प्रशासन और शासन ने इस ओर कभी ध्यान नही दिया!
सूत्र बताते हैं कि पंच वर्षीय प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार से क्षेत्र का बिधायक होने के बाद भी बस अड्डा के दिन सवंरते नज़र नही आएे! जबकि उक्त बस स्टेशन से लगभग सौ बस प्रतिदिन आवागमन होता है!

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *