बिहार – इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले ही दिन खुली व्यवस्था की पोल

भागलपुर बिहार
जिले में मंगलवार को शुरू इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन तमाम सरकारी व्यवस्था कदाचारमुक्त परीक्षा की पोल खुल गई। 43 केंद्रों पर हुई परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से तो हुई लेकिन इस दौरान जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था लचर दिखी। सीसी कैमरे व अन्य व्यवस्था ने भी प्रशासनिक तैयारियों पर प्रश्नचिह्न खड़े किए।

नवगछिया अनुमंडल के मदन अहिल्या महिला कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र से द्वितीय पाली में एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया.हालांकि प्रशासन ने सदर अनुमंडल भागलपुर के 33 एवं कहलगांव के पांच केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न होने का दावा किया। लेकिन केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था लचर व्यवस्था देखने को मिली।

मीडिया के प्रवेश पर था प्रतिबंध
कड़ी सुरक्षा और मुकम्मल व्यवस्था की कमियों को छुपाने के लिए इस बार जिला प्रशासन ने केंद्रों में मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिस कारण अंदर की व्यवस्था पर मीडिया की नजर नहीं पड़ी। बावजूद इसके परीक्षा देकर निकले छात्रों से सवाल करने उन्होंने बताया कि मुस्लिम माइनॉरिटी स्कूल में महिला पुलिस समय पर नहीं पहुंच पाई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *