बलिया की प्रमुख खबरें Pnn24-news पर

अन्जनी राय / वेदप्रकाश शर्मा



घर में घुसकर चोरों ने लाखो रुपये के समान पर किया हाथ साफ
बलिया : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नत्थू पुछावर (संवरा) गांव में बीती रात अज्ञात चोरों ने जवाहर चौहान के घर में घूसकर नगदी सहित लाखो रुपये का समान समेट ले गये। सुबह घरवालों को जानकारी होने के बाद अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस को तहरीर दी गई।

छः फरवरी तक जनवरी का वेतन नहीं मिलने पर शिक्षक और कर्मचारी करेगें कलमबंद हङताल
बलिया : माध्यमिक शिक्षा में वेतन और पेंशन के साफ्टवेयर में परिवर्तन न होने के कारण ट्रेजरी विभाग द्वारा अवकाश प्राप्त शिक्षकों व वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों का ट्रेजरी अधिकारी द्वारा शिक्षा विभाग से आदेश निर्गत न होने का कारण बताकर जनवरी का पेंशन व वेतन भुगतान रोक दिया गया है। जिस पर कड़ा एतराज जताते हुए माध्यमिक शिक्षक संघ ने सांकेतिक विरोध की धमकी देते हुए सात फरवरी को कलमबंद हड़ताल करने और प्रस्ताव पारित कर पत्र मुख्यमंत्री को भेजने का चेतावनी दिया है ।
शांतिपूर्ण ढंग से सरस्वती की प्रतिमाएं विसर्जित
बलिया : रसड़ा तहसील क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर स्थापित मां सरस्वती के प्रतिमाओं का विभिन्न समितियों द्वारा गाजेबाजे के साथ अबीर गुलाल उड़ाते हुए और झांकी जुलूस निकालते हुए नगर भ्रमण कर तमसा तट पर धूमधाम विसर्जन किया गया।
उच्च प्राथमिक विद्यालय के किचन का ताला तोड कर चोरों ने हजारों का सामान किया पार
बलिया : शिक्षा क्षेत्र पंदह अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय डकीनगंज के किचन का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपए मालियत का एमडीएम का बर्तन उठा ले गए। प्रधानाध्यापक असरार अहमद ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दे दिया है। प्रधानाध्यापक के अनुसार रात में चोर किसी समय आए किचन के दरवाजे पर लगे ताले को काट कर अंदर घुस गए और गैस सिलेंडर सहित भगौना, कलछुल ,पलटा आदि समान लेकर चले गए।
मानदेय मिलते ही खिले वित्तविहीन शिक्षकों के चेहरे
बलिया : काफी समय से मानदेय की आस लगाए वित्तविहीन शिक्षकों को शुक्रवार को आखिर वह खुशी मिल ही गई। उनका मानदेय बैंक खातों में पहुंच गया। सिकंदरपुर क्षेत्र के गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में आयोजित सभा में अध्यापक-अध्यापिकाओं ने एक स्वर में मानदेय की राशि खाते में आने पर प्रबंधक नरेंद्र प्रसाद गुप्त की भूरि-भूरि प्रशंसा की। प्रधानाचार्य राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि निश्चित ही प्रबंधक महोदय के अथक प्रयासों से इस विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं के खातों में शासन द्वारा प्रदत मानदेय  आ सका है ।हम सभी अध्यापक अध्यापिकाएं आभार व्यक्त करते हुए  उन्हें बधाई देते हैं। उन्होंने विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाओं का ख्याल रखा ।कार्यक्रम में मुख्य रुप से मदन मोहन गुप्ता, यादवेंद्र यादव ,अमृत कांत सिंह, अजय श्रीवास्तव, कविंदर वर्मा, घनश्याम प्रसाद आदि सभी अध्यापक अध्यापिकाएं उपस्थित रहे। अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजेश कुमार गुप्ता तथा संचालन त्रिलोकी नाथ पांडेय ने किया।
 साठ हजार रुपये की बकाया वसूली के साथ ही छः दर्जन बकायेदारों पर कार्रवाई
बलिया : विद्युत विभाग द्वारा बकाया धनराशि जमा कराने तथा कई वर्षों से बकाया धनराशि को बकायेदारों द्वारा जमा न किए जाने के खिलाफ अभियान जारी है। सिकंदरपुर विद्युत उपकेन्द्र के जेई श्याम अवध यादव के नेतृत्व में विद्युत विभाग ने अब तक 6 दर्जन बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही लगभग साठ हजार रुपए की वसूली किया है। जेई ने बताया कि 4 फरवरी को विद्युत उपकेंद्र पर एक कैंप का आयोजन किया गया है जिसमें विद्युत संबंधित सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
घर में घुसकर चोरों ने तीन कमरों का ताला तोड़कर लाखों रुपये का समान किया पार
बलिया : सहतवार नगर पंचायत के वार्ड न0 10 में वृहस्पतिवार की रात्रि चोरो ने मुख्य दरवाज़े से अन्दर घुसकर तीन घरों का ताला तोड़कर नगदी सहित लाखों रुपये के समान लेकर चम्पत हो गये। शुक्रवार को दिन में घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर सरसो के खेत मे टूटा हुआ दो बक्सा चार अटैची बरामद हुआ जिसमे का सारा समान ग़ायब था। घर के सदस्यों द्वारा चोरी की तहरीर सहतवार थाने मे दे दी गयी है।पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गयी है।
पुलिस ने शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए फ्लैग मार्च कर जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाया
बलिया : निर्भय और बिना किसी के दबाव में रहकर स्वतंत्रता पूर्वक शत प्रतिशत मतदान करने के उद्देश्य से पैरामिलिट्री फोर्स व पुलिस बल के जवानों ने शुक्रवार को सीओ रसड़ा श्री राम के नेतृत्व में बिल्थरारोड विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरपूर भरोसा दिलाया। इस दौरान मालीपुर, जमुआंव,  हल्दी रामपुर, तेलमा, शाहपुर अफगा, खंदवा, सोनाडीह, बिशुनपूरा, चैनपुर गुलौरा, खैरा और तुर्तीपार समेत एक दर्जन से अधिक गांवों का भ्रमण कर मतदान के प्रति अभिरुचि उत्पन्न करने के लिए प्रेरित करने के साथ ही बिना भय और दबाव के मतदान करने का संदेश दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *