सीमा सिंह बनाम अमन मणि – बाहुबली या ममता की संवेदना मे किसी ओर जाएगी नौतनवा बिधान सभा की जनता

टीम महाराजगंज 
महराजगंज –
नौतनवा बिधान सभा का चुनाव हमेसा सुर्खियों मे रहता है वजह है बिधान सभा का चुनाव केवल दो परिवारों के बीच सिमटकर रहना। जहाँ एक तरफ बाहुबली /पुर्व मन्त्री  अमरमणी का रसूख है तो दुसरी तरफ पुर्व सांसद अखिलेश सिंह के परिवार की राजनीतिक मे बढ़ती महत्वाकांक्षा व रसूख। पर इस बार मणी परिवार के पिता पुत्र दोनों हत्या के मामले मे जेल मे कैद है और उनकी जगह धर की बेटी /बहनो ने चुनावी कमान सम्हाली है । लोगों के बीच पहुँच कर अपनी भावनाओं व आशुवों के सहारे जनता से सिमपैथी इकट्ठा कर रही है। और आंसुवो का असर भी जबरजस्त होता दिख रहा है।

पर भइया ए राजनीति का अखाड़ा है सत्ता का साधन है। इसलिए बिरोधियो ने भी आंसुवो से लड़ने के लिए आंशुवो व भावनाओं की काट तैयार की है, अमन मणी की सास सीमा सिंह के रूप मे। आइये देखते है पूरा मामला क्या है।
युतो प्रचार के कइ तरीके है पर सोशल मीडिया एक प्रचलित व मजबूत  साधन है जिसपर प्रचार प्रसार चलता रहता है । सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें, वीडियो और मैसेज वायरल होते हैं. इसके साथ ही कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इस चुनावी समय मे सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो के साथ एक मैसेज है जिसमें लिखा है. “एक सास जो अपने दामाद को यूपी चुनाव में हराने की जनता से अपील कर रही है.” इस वायरल वीडियो के जरिए वो रो-रोकर कह रही हैं कि उनके दामाद को जीतने न दें.

डेढ मिनट के वीडियो ने सबको हैरान कर रखा है. ये कहानी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में खड़े एक उम्मीदवार की है। इस कहानी में कुछ आरोप हैं. कुछ भावनाएं और कुछ रिश्ते हैं लेकिन सच क्या है ये अभी कोई नहीं जानता. जानता है तो सिर्फ इतना कि एक मां रो-रोकर कह रही है कि उसकी बेटी के हत्यारे को वोट न दिए जाएं. PNN24  ने वीडियो में दिख रही महिला और उनकी बताई कहानी की पड़ताल शुरू की. ये कहानी यूपी के महाराजगंज की है. वायरल वीडियो में जो महिला दिख रही हैं उनका नाम सीमा सिंह हैं. 
सीमा सिंह की बेटी सारा सिंह की शादी 2013 में मधुमिता हत्याकांड में जेल में बंद अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी के साथ हुई थी. शादी के दो साल बाद 2015 में सारा की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. हादसे वाली रात अमनमणि पत्नी सारा के साथ लखनऊ से दिल्ली आ रहे थे. अमनमणि गाड़ी खुद चला रहा थे और सारा बगल वाली सीट पर बैठी थी. बताया गया कि फिरोजाबाद के सिरसागंज में कार पलटने से मौत हो गई. हालांकि हादसे में अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी. जिसके बाद सारा सिंह के परिवार ने हादसे में सारा की मौत पर शक जताया और अमनमणि त्रिपाठी पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया था. अमनमणि त्रिपाठी फिलहाल हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं और यूपी के महाराजगंज में नौतनवा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है

सीमा सिंह ने वायरल वीडियो के जरिए अमनमणि त्रिपाठी यानि अपने दामाद को वोट ना देने की अपील की है ये साफ हो चुका है. सीमा सिंह ने अपने दामाद के खिलाफ जो आरोप लगाए हैं हम उसकी पुष्टि नहीं करते ये मामला कोर्ट में है और आरोप सच हैं या झूठ इसका फैसला कोर्ट ही करेगा.  बस देखना ए है कि बाहुबल व आंशुवो के इस संग्राम मे जीत किसकी होती है।  वोटर किसकी आंसुओ को सच मानता है और किसको झूठ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *