अंबेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ

मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण जारी 

संवाददाता। अंबेडकरनगर

आगामी विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को दिया जा रहा प्रशिक्षण बृहस्पतिवार को राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में तीसरे दिन भी जारी रहा। बृहस्पतिवार को 12 सौ मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। पहली पाली में 2401 से 3000 तक और दूसरी पाली में 3001 से 3600 तक को प्रशिक्षित किया गया। प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा प्रशिक्षण स्थल पर रह कर लगातार भ्रमण करते रहे।

प्रशिक्षण 12 कमरों में दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान मौजूद सभी पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को कंट्रोल यूनिट के बारे में प्रशिक्षक प्रवीण द्विवेदी ने जानकारी दी। पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को चुनाव के दौरान कोई परेशानी न आये इसके लिए उन्हे प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। प्रशिक्षण में ईवीएम व दो विधानसभा अकबरपुर व टाण्डा में बीवी पैड मशीन के बारीकियों के बारे में अवगत कराया गया। मास्ट टेªनरों द्वारा दिये जा रहे प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न कमरों में पहुंचे मतदान कार्मिक अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा ने पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम से उन्हे जो बताया गया, उसके विषय में उन्होने पूछा। पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम द्वारा दिये गये जवाब से मतदान कार्मिक अधिकारी संतुष्ट दिखे। इसके अलावां उन्हे ईवीएम को सील करना, पावर के बटन को आफ करना और पोलिंग एजेंटो के क्या कर्तव्य है इसके विषय में अवगत कराया गया।

सडक दुर्घटना में दो घायल

संवाददाता। 
अंबेडकरनगर.जिला के अलग अलग स्थानों पर हुई सडक दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेंस के जरिए उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार टाण्डा थानान्तर्गत पेठिया निवासी पीयूष 12 पुत्र दिनेश बुधवार की शाम अपने घर के निकट पैदल जाते समय पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं दूसरी सडक दुर्घटना में अहिरौली थानान्तर्गत ससुददीन निवासी मुसईराजा 70 वर्ष पुत्र अमजद बुधवार की देर शाम अपने गांव के निकट बाजार से लौटते समय पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। 

सभी पांचो सीटों पर परचम लहारायेगी सपा- विशाल

संवाददाता। अंबेडकरनगर 
युवाओं किसानों के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किये गये विकास के कार्यो के फलस्वरूप जिले की पांचो सीटों के अलावा अन्य सीटों पर भी समाजवादी पार्टी अपना परचम लहारायेगी। उक्त बातें जो विकास के कार्य अंधूरे रह गये हैं जिला मुख्यालय पार्टी कार्यालय पर आयोजित हुई प्रेस वार्ता के दौरान विशाल वर्मा ने कही। उन्होनंे कहा कि बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी इंटरनल समझौते के आधार पर टिकट का बटवारा करती है। अपनी भूल को सुधारने के लिए पुनः समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर पार्टी के लिए समर्पित रहूंगा और पांचो सीट पर सभी प्रत्याशियों का प्रचार करूगा। उन्होने कहा कि गांधी वादी तथा लोहिया वादी विचार धार के लोग पूरे देश में अपना परचम लहरायेंगे। युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रकृति के नियमों जैसी विचार धरा बना कर हर वर्ग हर धर्म हर समाज को सम्मन एंव लाभ देकर उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का जो नयी तस्वीर पेश की है। भाजपा बसपा के लोग केन्द्र तथा प्रदेश में रह चुके है और भाजपा केन्द्र में अभी कायम है। देश के प्रधानमंत्री सिर्फ मन की बात बता कर सभी का पेट भर देते है। आज तक देश में ऐसा प्रधानमंत्री पहली बार हुए है जो कभी किसी वादों पर खरा नही ंउतरे हमेशा धोखे की बात करने में आनन्द आया है। गरीबों किसानों छात्रों नौजवानों की कभी बात ही नही ंकरते, उद्योग पतियों पूजी पतियों की कठपुतली बन कर रहे है। नोटबंदी करके देश को केई वर्ष पिछले जाने का काम किया है, जनता अब तैयारी बैठ है। अपने वोटों के द्वारा भाजपा बसपा का सफाया करने को तैयार है। धर्मबीर सिंह बग्गा को शाहजहापुर का स्टार प्रचारक बनाया गया है। इस दौरान जिलाध्यक्ष हीरालाल यादव, धर्मबीर सिंह बग्गा, सुभाष राय समेत अन्य लोग मौजूद रहे। 

मेधावी छात्रा का घर पहुचने पर जोरदार स्वागत

संवाददाता। अंबेडकरनगर 
डा0 राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल के हाथों गोल्ड मेडल पाने वाली मेघावी छात्रा का घर पहुचने पर घर वालों द्वारा स्वागत किया गया। छात्रा के माता पिता द्वारा उसे मिठाई खिला कर खुशी का इंजहार किया। वहीं घर पर तमाम लोग बधाई देने पहुच रहे है। मेधावी छात्रा ने सिविल सर्विस में जाने की इच्छा जतायी है। जिला मुख्यालय के राहुल नगर मोहल्ले के निवासी पेशे से शिक्षक अनिल मिश्रा, अपनी पुत्री सुनिधि मिश्र की कामयाबी पर फूले नहीं समा रहे है। सुनिधि मिश्र ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा 2008 में मैथोटिस्ट गल्र्स इंटर कालेज फैजााबद से 68 प्रतिशत अंकों साथ उत्तीर्ण किया। जबकि इंटर मीडिय की साहबदीन सीताराम गल्र्स इंटर कालेज फैजाबाद से 81 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीण किया था। वहीं राजस्थान के वनस्थली विद्यापीठ से बीएससी गृहविज्ञान की परीक्षा 74 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीण किया था। परास्तक की परीक्षा केएन आई सुल्तान से गृह विज्ञान, संकाय के फूूड एण्ड न्यूट्रीशन विषय से 80 प्रतिशत अंको के साथ उत्तीर्ण किया था। सुनिधि मिश्रा ने बताया कि वह सिविल सेवा में जाकर लोगों की सेवा करना चाहती है। 
बसपा प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज,बिना अनुमति बैठक व् भोज करने का आरोप
जलालपुर। अम्बेडकरनगरइ थाना जैतपुर के मजगवॉ गांव में बसपा प्रत्याशी के समर्थन में भोज करके  बैठक करने तथा उड़नदस्ता को धमकी देने के मामले में जैतपुर पुलिस ने बसपा प्रत्यासी सहित एक अन्य के विरुद्ध आचार संघिता उलंघन का मामला पंजीकृत किया है ।घटना गुरुवार को दिन में लगभग १२रू०० बजे की है । जिला निर्वाचन अधिकारी को सूचना मिली कि जलालपुर विधानसभा के मजगवॉ गांव में सतीश प्रजापति के घर पर बसपा प्रत्याशी रितेश पांडे के समर्थन में भोज एवं बैठक की जा रही है जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिला अधिकारी को निर्देशित किया जिसके क्रम में उड़नदस्ता की दोनों टीमे मौके पर पहुंची तो वहां भोज व बैठक चल रही थी। टीमों को देख कर लोग बदसलूकी करने लगे तथा चुनाव बाद देख लेने की धमकी भी दी ।वहां मौजूद संजय यादव पुत्र रामाज्ञा यादव निवासी छितौना जनपद आजमगढ़ ने टीम वालों के साथ अभद्रता किया जिस पर टीम के प्रभारी बलराम सिंह प्रदीप तिवारी की तहरीर पर जैतपुर पुलिस ने बसपा प्रत्याशी रितेश पांडे व संजय यादव के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन का मामला पंजीकृत किया है।

उसैद बने युवजन सभा के प्रदेश सचिव

अम्बेडकरनगर। समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश कुमार यादव ने युवा सपा नेता मो उसैद सिद्दीकी को प्रदेश सचिव मनोनीत किया है। उसैद के प्रदेश सचिव बनने पर सपा नेताओ ने उन्हें बधाई दी है।इससे पूर्व भी उसैद प्रदेश सचिव रह चुके है। प्रदेश सचिव बनने के बाद उसैद ने कहा कि समाजवादी पार्टी जिले की सभी पांचो विधान सभा सीटो पर विजय पताका फहराएगी। प्रदेश सरकार द्वारा किये गए जन कल्याणकारी योजनाओ का लाभ इस चुनाव में सपा को मिलना तय है।

वृद्ध महिला के शव की नही हो सकी शिनाख्त

आलापुर, अंबेडकरनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के हथिनाराज गांव में मिले अज्ञात वृद्ध महिला के शव की दूसरे दिन भी शिनाख्त नहीं हो सकी है।जिससे मामले में अभी भी संशय बरकरार है।पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री भी कर ली है इस बाबत थानाध्यक्ष रामअवतार का कहना है कि अगल बगल के थाना क्षेत्रों में पहचान के लिए सूचना दे दी गई है।बता दें कि बुधवार को आलापुर थाना क्षेत्र के हथिनाराज गांव के बाहर स्थित बाग में एक बृद्ध महिला क्षत विक्षप्त  शव मिलने से सनसनी फैल गई थी।मामले की सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने पूछताछ के उपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। हालांकि दूसरे दिन भी वृद्ध महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है आशंका जताई जा रही है कि महिला को कहीं मारकर यहां शव को ठिकाने लगाने का प्रयास किया गया।पुलिस ने पोस्टमार्टम के उपरांत अपने कर्तव्यों की इतिश्वी भी कर ली है और अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

गोशाला जलकर राख

जलालपुर। अम्बेडकरनगर थाना जलालपुर के वाजिदपुर गांव के नवानगर पुरवा में अचानक लगी आग से छप्पर नुमा गोशाला जल कर राख हो गयी। घटना गुरुवार को  ११रू०० बजे दिन की है । उक्त ग्राम निवासी राम रूप के परिवार के लोगों ने राख को गोशाला में फेंक दिया जिससे अचानक आग लग गई ।जब तक लोग उसे बुझाते आग ने पूरे छप्पर को जलाकर राख कर दिया ।मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और ग्रामीणों ने आग को बुझाया।
अधिवक्ता संदिग्ध हालात में गायब, मुकदमा दर्ज
जलालपुर, अम्बेडकरनगर। तहसील में वकालत कर रहे अधिवक्ता सच्चिदानंद उपाध्याय  पुत्र रामसुमेर  बीते ६ फरवरी से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए । परिजनों द्वारा उनकी  खोज रिश्तेदारों सगे-संबंधियों के यहां की गई परंतु कहीं सुराग न लगा। गुरुवार को उनके पुत्र राजेश कुमार  उपाध्याय ने थाना जलालपुर में गुमशुदगी की तहरीर दी है जिसमें बताया गया है थाना सम्मनपुर के मछली गांव जहनिया निवासी अधिवक्ता सच्चिदानंद उपाध्याय ६ फरवरी को घर से तहसील आए परंतु शाम को घर नहीं लौटे ।इसकी शिकायत पर कोतवाल परमानंद का कहना है कि पुत्र की तहरीर पर गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

वरिष्ठ अधिवक्ता की मृत्यु

जलालपुर। अम्बेडकरनगर दो बार  अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रहे वरिष्ठ अधिवक्ता देव मणिसिंह ७० वर्ष नहीं रहे। बीते बुधवार की रात्रि उनके पैतृक निवास इन्हना में अचानक हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया उनके निधन पर अधिवक्ता देव नंद दुबे सत्य प्रकाश मिश्र ललित नारायण मिश्र राम चंद्र दुबे तिलकधारी पांडे निर्मल तिवारी सहित अन्य लोगों ने अपूर्ण नीय क्षति बताते हुए शोक जताया है।

अजय सिपाही ने पुलिस को दी चुनौती, बोले, मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो होगा बड़ा आंदोलन

अम्बेडकरनगर। अजय सिपाही के पक्ष में प्रचार करने पर पूर्व प्रधान को दी गयी धमकी का मामला गम्भीर होता जा रहा है। गुरुवार को कटेहरी विधान सभा क्षेत्र से दुबारा नामांकन करने आये अजय सिपाही पूरी रौ में थे। कलेक्ट्रेट परिसर में ड्यूटी पर मौजूद महरुआ थानाध्यक्ष को उन्होंने खुलेआम चुनोती दी।  उन्होंने कहा कि मेरे समर्थक को धमकी देने वाले के खिलाफ अगर मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया तो वे समर्थको के साथ जोरदार प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस व् प्रशासन का होगा। क्षेत्राधिकारी भीटी अमित श्रीवास्तव के समक्ष हुयी इस बातचीत के दौरान वँहा मौजूद अन्य पुलिस कर्मी मूकदर्शक मुद्रा में खड़े रहे।
महरुआ थानाध्यक्ष मनबोध तिवारी को खुली चुनौती देते हुए अजय सिंह कहा कि मेरे समर्थकों को पूर्व कैबिनेट मंत्री लालाजी वर्मा के इशारे पर वोट न मांगने की धमकिंया दी जा रही हैं। लिखित शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। क्या किसी समर्थक की हत्या हो जाने के बाद पुलिस कार्यवाही करेगी।गौरतलब है कि दो दिन पूर्व दिलावरपुर गाँव के पूर्व प्रधान पूरन काशी दलित के मोबाइल पर अभयचन्दपुर के राज किशोर ने चुनाव प्रचार न करने का दबाव बनाते हुए खुली धमकियाँ दी थी जिसकी तहरीर महरुआ थाना पर दी गई है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 
कटेहरी ब्लॉक प्रमुख व प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह उर्फ अजय सिपाही ने मीडिया से वार्ता करते हुए पुनः कहा कि पूर्व कैबिनेट मंत्री लालजी वर्मा व उनके पुत्र विकास वर्मा से उनको जान का खतरा है और इस साजिश में स्थानीय पुलिस भी शामिल है।  सूत्रों के अनुसार धमकी देने का आरोपी पूर्व ब्लाक प्रमुख सुभाष सिंह हत्या काण्ड का गवाह तथा श्री सिंह का रिश्तेदार बताया जा रहा है। अजय सिपाही उक्त हत्या काण्ड के मुख्य आरोपी भी हैं। सीओ अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जिसकी बारीकी से जांच कराई जा रही है और दोषियों को बख्सा नहीं जायेगा।
केंद्र की योजनाओ का लाभ घर घर पहुंच रहा- चन्द्र प्रकाश
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी चन्द्रप्रकाश वर्मा ने जालिमनगर,मुस्लिम पट्टी कौड़हा व् मीरपुर कुड़की सहित  आधा दर्जन गाँवो में जनसंपर्क कर आशीर्वाद माँगा। जनसम्पर्क के दौरान उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद से नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा जताया है, अब आपके साथ की जरुरत है, आपको विश्वास दिलाता हूँ आपके बीच में रहकर निरन्तर क्षेत्र के विकास के लिये संघर्ष करूंगा और आपके हक और हकूक की लड़ाई लड़ता रहूँगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र में भाजपा सरकार की चल रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ गाँव-गाँव, घर-घर पहुच रहा है, जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो  विकास और तेजी से होगा। श्री वर्मा के साथ जनसम्पर्क में राम बहाल वर्मा, अरुण शुक्ला, चैधरी भूपेंद्र,नीरज त्रिपाठी,संगम पाण्डेय,रघुनंदन, अमरजीत मौर्य, अरुण कुमार शुक्ल अंगद वर्मा आदि थे।

नामांकन प्रक्रिया समाप्त,चुनावी सरगर्मी ने पकड़ा जोर,जन सभाओ को अंतिम रूप देने में जुटे राजनीतिक दल

अम्बेडकरनगर। जिले में पांचवें चरण के लिए होने विधान सभा चुनाव की नामंकन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के साथ ही चुनावी सरगर्मी जोर पकड़ चुकी है।कौन नेता किस पाले में है,इसको लेकर भी स्थिति साफ हो गयी है। इसी के साथ निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों ने भी जिले में डेरा डाल दिया है। नेताओ की भाग दौड़ के साथ प्रशासनिक अमले ने भी अब तेजी पकड़ ली है।
जिले की पांचो विधान सभा सीटों से भाग्य आजमाने वाले प्रत्याशियों द्वारा नामांकन कर दिए जाने के साथ ही चुनावी तस्वीर अब बहुत हद तक साफ हो गयी है। वैसे तो अभी नाम वापसी भी होनी है लेकिन वह महज् ओपचारिकता निभाने वाला ही साबित होगा। आने वाले दिनों में विभिन्न पार्टिंयों के नेताओ की धमाचैकड़ी भी शुरू हो जायेगी जिसको लेकर भाजपा जैसे दल ने तैयारिंया भी शुरू कर दी हैं।सपा व् कांग्रेस गठबंधन द्वारा राहुल व् अखिलेश की जनसभा आयोजित किये जाने की तैयारी की जा रही है।बसपा, पार्टी प्रमुख मायावती की जनसभा आयोजित कर बिखर रहे मतदाताओ को एक जुट करने की रणनीति बना रही है। वैसे अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्येक विधान सभा में कम से कम चार जन सभाएँ आयोजित करने की तैयारी में है। इस लिहाज से भाजपा जनसभा के मामले सबसे अव्वल साबित हो सकती है।इसके साथ ही भाजपा गुरिल्ला शैली में भी जन सम्पर्क को लेकर गम्भीर है ।इसके लिए  बड़े पैमाने पर कार्यकर्ताओ की फौज उतारने की तैयारी है।

आलापुर में होगी सपा कांग्रेस गठबंधन की अग्नि परीक्षा

दुष्यन्त यादव
आलापुर अंबेडकरनगर। सूबे की सियासत में सपा कांग्रेस गठबंधन के बाद स्थितियां अलग नजर आ रही है और ष्यूपी को यह साथ पसंद हैष् के नारे के साथ चुनावी मैदान में हैं।उत्तर प्रदेश की जनता को यह साथ कितना पसंद आता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन अंबेडकरनगर जिले के आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में सपा कांग्रेस गठबंधन की अग्निपरीक्षा व इस नारे की सार्थकता को साबित करनें की चुनौती भी।आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र का अजब गजब इतिहास भी रहा है यहां से बसपा प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री मायावती इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।प्रत्येक विधानसभा चुनाव के बाद यहां जिस दल का विधायक होता है प्रदेश में उसकी ही सरकार भी बनती है उत्तर प्रदेश में वेंटीलेटर पर जा चुकी कांग्रेस के हाथ को साइकिल का साथ मिला है अब यह साथ आलापुर विधानसभा क्षेत्र में क्या गुल खिलाता है यह भविष्य के गर्भ में है। बीते दो दशक से आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस का विधायक नहीं निर्वाचित हो सका है।१९८४ में कांग्रेस के कृष्ण कुमार विधायक निर्वाचित हुए थे वहीं राम लहर १९९१में भाजपा के त्रिवेणी राम  को छोड़ दिया जाए तो यहां कभी सपा तो कभी बसपा के विधायक निर्वाचित हुए हैं विगत वर्ष २०१२ के विधानसभा चुनाव में जहां सपा विधायक भीमप्रसाद सोनकर ७९ हजार से अधिक मत पाकर विधायक निर्वाचित हुए थे वहीं बसपा के बाद कांग्रेस १३००० मतों के साथ तीसरे स्थान पर थी।मौजूदा समय में सियासी परिस्थितियां बिल्कुल अलग है और सपा कांग्रेस गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार चंद्रशेखर कन्नौजिया मैदान में है।अब देखने वाली बात यह होती है कि आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस मतदाताओं को सपा कांग्रेस गठबंधन का साथ कितना पसंद आता है और कांग्रेस का कितना वोट सपा उम्मीदवार को मिलता है। फिलहाल ष्यूपी को यह साथ पसंद हैष् के नारे की आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में अग्नि परीक्षा भी होगी ।यदि लोगों को यह साथ पसंद आया तो आलापुर विधानसभा क्षेत्र में फिर इतिहास लिखा जा सकता है।
वार्षिकोत्सव १० को
आलापुर अंबेडकरनगर। जय बजरंग बाल विद्या मंदिर एवं जय बजरंग इंटर मीडिएट का संयुक्त वार्षिकोत्सव कल १० फरवरी दिन शुक्रवार को रामनगर के जयराम जनता जूनियर हाई स्कूल परिसर में मनाया जाएगा। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा।उक्त आशय की जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह एवं प्रबंधक अन्जनी कुमार वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और धूमधाम से वार्षिकोत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा।

जुलुस निकालने पर भाजपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

आलापुर, अंबेडकरनगर। जुलूस निकालकर जनसंपर्क करना भाजपा प्रत्याशी को महंगा पड़ गया। उड़नदस्ता के प्रभारी ने वीडियो रिकॉर्डिंग करवाकर भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला पंजीकृत कराया है।बता दे कि कल बुधवार को देर शाम शाम भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल अपने समर्थकों के साथ रामनगर बाजार में जुलूस निकालकर जनसंपर्क कर रही थी।इसी बीच आलापुर विधानसभा क्षेत्र के उड़नदस्ता प्रभारी ए डी ओ पंचायत प्रवेश कुमार ने जुलूस की वीडियोग्राफी कराकर आलापुर थाने में तहरीर देकर मामला पंजीकृत कराया है।एडीओ पंचायत प्रवेश कुमार नें बताया कि जुलूस की अनुमति नहीं ली गयी थी जो आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है।एडीओ पंचायत प्रवेश कुमार की तहरीर पर भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल के विरुद्ध आलापुर थाने में आदर्श आचार संगीता उल्लंघन का मामला पंजीकृत हो गया है।थानाध्यक्ष आलापुर रामअवतार ने इसकी पुष्टि की है। 
अंतिम दिन 20 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, कुल 59 प्रत्याशियों का हुआ नामांकन 
संवाददाता। अंबेडकरनगर 
गुरूवार को नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी के कटेहरी विधानसभा से जय शंकर पाण्डेय ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं टाण्डा विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय अपना दल से यदुनाथ उपाध्याय, आल इण्डिया मजलिस ए इतिहादुल मुस्लिसी से इरफान पठान, निर्दल निर्मला, शिव सेना पार्टी से अनिल कुमार बहुजन मुक्ति पार्टी से ओम प्रकाश ने नामांकन पत्र दाखिल किया। आलापुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनाधार पार्टी से आसी गौड, निर्दल प्रत्याशी के रूप में सम्पत्ति देवी, उ0प्र0 रिपब्लिकन पार्टी से रमेश कुमार, राष्ट्रीय महागणतंत्र पार्टी से राजकुमार, पीस पार्टी से छोटेलाल ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावा जलालपुर विधानसभा क्षेत्र से कम्युनिष्ट पार्टी आफ इण्डिया से श्याम नारायण पाण्डेय, गरीब समाज पार्टी से राजमणि, मोस्ट बैक वर्ड क्लासेंज आफ इण्डिया पार्टी से राम पटल, निर्वल इण्डिन शोषित हमारा आम दल से जगदीश सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया। अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र से जनवादी पार्टी सोसलिस्ट से राजेश कुमार, निर्दल रघुनाथ, बहुजन मुक्ति पार्टी से नन्दलाल भारती, शिव सेना पार्टी से नन्द कुमार तिवारी, निर्दल वृजेश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के दौरान कलेक्टेªट के बाहर नारेबाजी का दौर लगातार जारी रहा। भीड को देखते हुए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने बाहर निकल कर स्थिति का जायजा लिया व गेट के निकट खडी भीड को वहां से हटवाया। नामांकन के अंतिम दिन कुल 20 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। नामांकन प्रक्रिया के दौरान अब तक कुल 59 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें कटहेरी में आठ, अकबरपुर मंे 16 जलालपुर में 13 आलापुर में 10 और टाण्डा में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। अब तक दाखिल किये गये नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार से होगी।  
सपा प्रत्याशी का तूफानी जन सम्पर्क शुरू, लोगों से सहयोग व समर्थन की अपील 
आलापुर अंबेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर कनौजिया अपना तूफानी जनसंपर्क कर लोगों से सहयोग एवं समर्थन की अपील करने में जुटे हुए हैं क्षेत्र में सघन जनसंपर्क में जुटे चंदशेखर कन्नौजिया को समाजवादी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का भरपूर साथ भी मिल रहा है।गुरुवार को सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर कन्नौजिया ने अपने समर्थकों ब्लॉक प्रमुख धर्मराज यादव संगीता देवी वरिष्ठ सपा नेता बलिराम विद्दा भारती प्रदुम्मन यादव अजीत यादव रणजीत सिंह यादव राम अचल यादव इन्तखाब आलम मोहम्मद मुबीन अश्विनी यादव जिला पंचायत सदस्य अनवर सादात अंसारी अच्छेलाल मौर्य मो०अजमल सुनील यादव सविंदर अखिलेश यादव पपलू प्रधान सुरेश यादव रमेश मिश्रा राधेश्याम यादव वरिष्ठ सपा नेता योगेंद्र नाथ त्रिपाठी पूर्व ब्लाक प्रमुख हीरालाल यादव रमेश यादव पुजारी बालगोविंद त्रिपाठी राम जीत निषाद उमेश चैहान लोहिया वाहिनी के विश्वनाथ रामचेत हेमंत अनुज शैलेन्द्र अनूप अग्रहरी संजीव महातम दिव्यांशु युवजन सभा के पूर्व जिला अध्यक्ष पतिराम यादव वेद प्रकाश मनोज यादव प्रेम नारायण जितेंद्र सिंह बसंत समेत कई अन्य सपा नेताओं के साथ क्षेत्र के चहोड़ा घाट ईसौरी नसीरपुर मकरही आलापुर समेत कई अन्य बाजारों में सघन जनसंपर्क कर सहयोग एवं समर्थन की अपील किया।वही सपा नेताओं को कांग्रेस के नेताओं का भी भरपूर सहयोग एवं समर्थन मिल रहा है कांग्रेसी एससी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अशोक सत्यार्थी निरजू राम विनय मिश्रा सुभाषचंद्र समेत कई अन्य नेता व कार्यकर्ता सपा प्रत्याशी को कामयाब बनाने में जुटे हुए हैं।
आलापुर व देव इन्द्रावती ने दर्ज की जीत
संवाददाता। अंबेडकरनगर 
मतदाता जागरूकता के तहत बृहस्पतिवार को खेले गये मैच में राजकीय एलोपैथिक राजकीय मेडिकल कालेज टाण्डा व पं0 राम लखन शुक्ल राजकीय पीजी कालेज आलापुर के बीच खेला गया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कालेज ने 11.1 ओवरो में 10 विकट खो कर 27 रन ही बना सकी। जबाब में उतरी पं0 राम लखन शुक्ल पीजी कालेज आलापुर ने मांत्र चार ओवरो में एक विकेट खोकर 28 बना कर नौ विकेट से जीत दर्ज करायी। मैने आफ द मैच अभिषेक को दिया गया। मुख्य अतिथि के रूप में जिला विकास अधिकारी व विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीएम मौजूद रहे। वहीं दूसरा मैचा बिन्देश्वरी पीजी कालेज व देव इन्द्रावती पीजी कालेज के खेला गया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बिन्देश्वरी पीजी कालेज ने निर्धारित 12 ओवरों में नौ विकेट खो कर 76 रन बनाये। जबाब में उतरी देव इन्द्र्रावती पीजी कालेज ने 10.4 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत दर्ज की। मैन द मैच अमर बहादुर यादव को मिला। इस मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला युवा कल्याण अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित तमाम लोग मौजूद रहे। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

1 thought on “अंबेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *