अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के संग

नलकूप विभाग के गोदाम से लाखों की लूट
चैकीदारों को बंधक बनाकर अंजाम दी गयी घटना
अम्बेडकरनगर। मतदान समाप्त होते ही पुलिस की सुस्ती का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने फैजाबाद मार्ग पर स्थित नलकूप विभाग के गोदाम पर तैनात चैकीदारो को बंधक बनाकर लाखों रूपये का सामान लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश लूटा गया सामान लादकर आराम से फरार हो गये। घटना की तहरीर अकबरपुर थाने में दे दी गयी है। समाचार प्रेषण तक पुलिस ने मुकदमा नहीं पंजीकृत किया था। हालांकि पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मौजूद कर्मचारियों से आवश्यक पूछताछ की।

फैजाबाद मार्ग पर नलकूप विभाग का कार्यालय है जिसके बगल में विभाग का गोदाम है। इसी गोदाम में विभाग के सामानों का भंडार रहता है। गोदाम की सुरक्षा के लिए विभागीय चैकीदार महेन्द्र कुमार मिश्रा के अलावां दो निजी गार्ड राजितराम व जगमोहन की भी तैनाती की गयी थी। चैकीदारों के मुताबिक सोमवार की रात लगभग एक से डेढ़ बजे के बीच दर्जनभर बदमाशों ने पहुंचकर तीनों को बंधक बनाकर उनका हाथ-पैर बांध दिया तथा गोदाम का ताला तोड़कर उसमे रखा लगभग पौने चार लाख का 15 क्विंटल ताबे का तार, लगभग 59 हजार मूल्य का 157 किलो जला हुआ ताबे का तार समेत गोदाम में रखा सारा सामान उठा ले गये। अधिशाषी अभियन्ता कमलेश के मुताबिक बदमाश लगभग साढे आठ लाख रूपये का सामान उठा ले गये हैं। गोदाम में हुई लूट के बाद जब बदमाश वहां से चले गये तब चैकीदारों ने किसी तरह अपना हाथ-पैर खोला व रात लगभग साढे तीन बजे घटना की जानकारी बगल कालोनी में रहने वाले सहायक अभियन्ता को दी। इसके बाद सहायक अभियन्ता ने पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी। लूट के सामान को बदमाश कैसे ले गये इसके बारे में चैकीदारों को कोई जानकारी नहीं हो सकी। सहायक अभियन्ता के अनुसार घटना स्थल से कुछ दूरी पर किसी गाड़ी के पहिये के निशान पाये गये हैं जिससे संभावना है कि बदमाशों ने सामान को ले जाने के लिए गाड़ी का प्रयोग किया। इस घटना से पुलिस की सक्रियता की पोल एक बार फिर खुल गयी।
मतदान समाप्त होते ही बेपटरी हुयी विद्युत् आपूर्ति
बसखारी, अम्बेडकरनगर। मतदान समाप्त होते ही विद्युत विभाग का पुराना खेल शुरू। अब रोस्टर के हिसाब से मिलेगी विद्युत आपूर्ति। मतदान तक ही सरकार का काम बोलता है। इसकी चर्चा करते हुए लोग विद्युत विभाग के कर्मचारियों को कोसना शुरु कर दिए हैं। चुनाव के दौरान नेताओं व पार्टी समर्थकों का सड़क, बिजली, पानी आदि विकास की बातों को लेकर किये गये दावे की हवा विद्युत विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने निकाल कर रख दी है। लोगे नहीं समझ पा रहे हैं की मतदान के पहले विद्युत विभाग लगातार 24 घंटे कैसे विद्युत आपूर्ति कर लेता है और मतदान होने के बाद कहां पर इतना लोड बढ़ जाता है कि विद्युत विभाग को उस में कटौती करनी पड़ती है। क्षेत्र में बिजली विभाग के द्वारा मतदान के पहले 24 घंटे मिलने वाली विद्युत आपूर्ति मतदान प्रक्रिया समाप्त होते ही पुराने ढर्रे पर पहुंच गई। इस विषय पर विद्युत विभाग के कर्मचारी शिड्यूल का हवाला देते हुए विद्युत आपूर्ति पुराने रोस्टर के हिसाब से देने की बात करते हुए इस सवाल पर खामोश हो जाते हैं की इलेक्शन के पहले 24 घंटे विद्युत आपूर्ति कैसे की जाती थी।
विद्यालय में आयोजित हुआ बाल मेला
आलापुर, अम्बेडकरनगर। महाराणा प्रताप एजुकेशनल एकेडमी द्वारा संचालित नवीन बाल विद्या मंदिर जहांगीरगंज में बाल मेले का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी आलापुर विनय कुमार गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि डा0 जितेंद्र वर्मा रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता ने कहा कि आज के इस आधुनिक युग में विज्ञान के बिना जीवन की कल्पना ही अधूरी है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया कि विज्ञान प्रतियोगिता में बनाए गए मॉडल में और सुधार लाकर बेहतर बनाए, जिससे माडल को मूर्त रूप दिया जा सके। वही विशिष्ट अतिथि डॉ0 जितेंद्र वर्मा ने बेहतरीन मॉडल बनाए जाने पर छात्र-छात्राओं की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिक युग में हमें तकनीकि ज्ञान को बढ़ाकर आगे की सीख लेनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक विकास जायसवाल ने किया। विद्यालय के छात्रों अमन, राजदीप सिंह, विशाल, नेहा, गुलशन, रोशनी, शिवम्, राहुल, ने हेलीकॉप्टर जलयान वैकल्पिक ऊर्जा स्रोत तथा जैविक खाद व कम्प्यूटर के मॉडल बनाए। उक्त मौके पर विद्यालय के संरक्षक दयाराम सिंह, प्रबंधक दिलीप सिंह, शिक्षक दीपक, नौशाद, विनोद, अंजनी, अमरेंद्र कांत सिंह, समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या संध्या सिंह ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
सड़क हादसे में दो घायल
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार मालीपुर थानान्तर्गत हरिपालपुर निवासी जोगिन्दर तिवारी (55) पुत्र चन्दीप्रसाद तिवारी मंगलवार की सुबह अपने घर से मोटर साइकिल से खजुरी बाजार आ रहे थे। अकबरपुर मालीपुर मार्ग पर खजुरी बाजार के निकट विपरीत दिशा से आ रही मोटर साइकिल की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गये। परिजनों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में भीटी थानान्तर्गत खजुरी बाजार निवासी उदयभान सिंह (35) पुत्र जगदीश सिंह सोमवार की शाम कहीं जाते समय घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
बैंको के लगातार बंदी से परेशान हुए ग्राहक
एटीएम ने भी दिया जवाब
अम्बेडकरनगर। बीते शुक्रवार से मंगलवार तक जिले के सभी बैंक बंद रहे। मंगलवार को बंैको की हड़ताल भी रही। इस दौरान जिला मुख्यालय के अलावां ग्रामीणांचलों में भी लगे एटीएम मशीन जवाब दे गये। इक्का-दुक्का एटीएम मशीनों को छोड़कर किसी भी एटीएम मशीन मंे पैसा उपलब्ध नहीं है जिन एटीएम मशीन में पैसा उपलब्ध भी है वहां लोगों की लम्बी कतार देखी गयी। पैसा निकालने के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ा। पैसा निकालने के आस में एटीएम मशीन के बाहर कतार में खड़े हुए कई लोगों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। नगर के पटेलनगर तिराहा के निकट भारतीय स्टेट बैंक कृषि शाखा के बगल लगे एटीएम मशीन के बाहर लोगों की लम्बी कतारे देखी गयी। इक्का-दुक्का एटीएम मशीनों के सहारे ही लोगों को पैसा निकालने के लिए कतार मंे घंटो खड़ा होना पड़ा। एटीएम मशीनों से पैसा निकालने के लिए लोगों की समस्या बनी हुई है। बीते कई महीनों से जिले के अधिकांश एटीएम मशीन विफल साबित होते देखे जा चुके है। अधिकांश एटीएम मशीनों में आये दिन पैसा उपलब्ध न होने के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मंगलवार को भी एटीएम मशीन से पैसा निकालने के लिए लोगों को काफी मुश्किले उठानी पड़ी। जो एटीएम मशीन पैसा उगल रहे थे वहां लोगों की लम्बी कतार होने के चलते लोग काफी परेशान होते दिखे।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखी गयी ईवीएम मशीनें
केन्द्रीय बल कर रहे निगरानी
अम्बेडकरनगर। मतदान प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हो जाने के बाद चारों विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीनो को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में बने स्ट्रांग रूम में रखकर कमरो को सील कर दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव तथा चारों विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षको ने ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जिन कक्षों में ईवीएम मशीन को रखा गया है उसे केन्द्रीय बलों के हवाले कर दिया गया है। मतदान के बाद ईवीएम जमा करने का काम देर रात तक चलता रहा। इंजीनियरिंग कालेज परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को भी परिसर में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। परिसर के सुरक्षा व्यवस्था इस कदर कड़ी की गयी है कि मीडिया कर्मियो को भी ईवीएम कक्षों की फोटो लेने से मना कर दिया गया। प्रशासन अब 11 मार्च को होने वाली मतगणना की तैयारियों में जुट गया है।
आजमगढ़ जिले के अवधेश की थी पत्रकार से लूट में शामिल स्कार्पियों
दोस्तपुर व जयसिंहपुर थाने में भी घटना को दिया था अंजाम
अम्बेडकरनगर। शनिवार की रात पत्रकार अनिल तिवारी के साथ हुई लूट की घटना में पुलिस अभी तक आरोपियों तक नहीं पहुंच सकी है। पुलिस ने घटना में प्रयोग की गयी स्कार्पियों के स्वामी का पता लगा लिया है। गाड़ी आजमगढ़ जिले के संधरा थानान्तर्गत हरजूपुर निवासी अवधेश सिंह पुत्र रामकीरत सिंह की है। गाड़ी में कौन-कौन से लोग सवार थे जिन्होने घटना को अंजाम दिया है, पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी है।
जानकारी के अनुसार इसी गाड़ी में सवार लोगों ने 18 फरवरी को दोस्तपुर थाना क्षेत्र में भी इसी प्रकार की घटना करके 50 हजार रूपये की लूट की थी। पत्रकार अनिल तिवारी के साथ लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे स्कार्पियांे सवार बदमाशों ने अकबरपुर थाना क्षेत्र में ही रतनपुर गांव के निकट भी पैदल जा रहे लोगों को लूट लिया था। वहां से आगे जयसिंहपुर थाना क्षेत्र में भी उसी रात बदमाशों ने मोटर साइकिल सवार दम्पत्ति से लूटपाट की थी। हालांकि पुलिस की सक्रियता के कारण बदमाश गाड़ी को छोड़कर भागने को मजबूर हो गये। बेवाना थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही घटना के सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। स्कार्पियों सवार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सुल्तानपुर जिले की पुलिस भी लगी हुई है।
सपा समर्थकों पर झोपड़ी जलाने का आरोप
अम्बेडकरनगर। मतदान के बाद होने वाले विवाद की शुरूआत आखिर हो ही गयी। बसपा समर्थक माने जाने वाले अमर कुमार ने अकबरपुर थाने में तहरीर देकर सपा समर्थकों पर झोपड़ी जलाने का आरोप लगाया है। मामला जिला मुख्यालय से सटे अरियौना गांव का है। अमर कुमार के अनुसार वे बूथ संख्या 46 अरियौना पर बसपा के पोलिंग एजेन्ट थे। उनका कहना है कि अरियौना बूथ पर बसपा के पक्ष में ज्यादा मत पड़ने के कारण सपा समर्थको का उनसे विवाद हो गया। इससे आक्रोशित सपा समर्थकों ने फैजाबाद मार्ग पर 50 नम्बर ट्यूबवेल के निकट स्थित उनकी झोपड़ी में सोमवार की रात आग लगा दी जिससे पूरी झोपड़ी जलकर राख हो गयी। अमर ने आरोपियों का पता लगाकर उनके विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।
सपा व कांग्रेस कार्यालय पर पसरा रहा सन्नाटा

भाजपा कार्यालय रहा गुलजार
बसपा कार्यालय पर चर्चा में मशगूल रहे कार्यकर्ता
अम्बेडकरनगर। मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद जिले के राजनीतिक पार्टियों के कुछ कार्यालयों पर जहां सन्नाटा पसरा रहा वहीं कुछ पर कार्यकर्ता व वरिष्ठ नेता चुनावी चर्चा में मशगूल दिखे। समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के कार्यालय पर पूरी तरह सन्नाटा रहा जबकि बसपा कार्यालय पर कार्यकर्ता बैठकर चुनावी चर्चा करते देखे गये। भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा, कार्यालय प्रभारी विनोद सिंह व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ आलापुर चुनाव की रणनीति पर चर्चा करते देखे गये। आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे शिवनायक वर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चारों सीटो को जीतने जा रही है। उन्होने कहा कि बुधवार से पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता आलापुर विधानसभा क्षेत्र में जुटेंगे।
मतदान की समाप्ति के बाद लगभग सभी दलों के नेता थकान दूर करने में लगे रहे। बसपा कार्यालय पर तीन-चार कार्यकर्ता आपस में बैठकर जीत-हार का गुणा-भाग करते देखे गये। उनकी पार्टी कहां-कहां से जीत हासिल कर सकती है। किस-किस वर्ग के मतदाताओं ने उनके पक्ष में मतदान किया, यहीं कुछ चर्चा के मुख्य विन्दु मंे रहा। सपा व कांगे्रस कार्यालय पर पूरी तरह सन्नाटा रहा। इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय गुलजार दिखा। जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा स्वयं पार्टी कार्यालय पर दिनभर मौजूद रहे। उन्होने कार्यकर्ताओं से फोन पर बात-चीत कर मतदान की स्थिति की जानकारी ली। उनके चेहरे पर जीत की खुशी साफ झलक रही थी। हालांकि चुनावी परिणाम 11 मार्च को आयेगा लेकिन भाजपा चुनाव परिणामो को लेकर पूरी तरह आशावान दिखी।
मतदान के लिए प्रशासनिक कसरत शुरू
चुनाव प्रेक्षक ने लिया तैयारियों का जायजा
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आगामी नौ मार्च को आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान के लिए प्रशासनिक अमले ने तैयारियों को मूर्त रुप देना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में मंगलवार को चुनाव प्रेक्षक चंद्रिमा बरूआह ने तहसीलदार राजकुमार के साथ आलापुर विधानसभा क्षेत्र के अति संवेदनशील एवं संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने हुसेनपुर, नरियांव, गनपतपुर, देवरिया बूथ को और बेहतर बनाए जाने का निर्देश दिया और कहा कि बूथ पर पेय जल, बिजली एवं अन्य समस्याओं का तुरंत निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि चुनाव को बेहतर ढंग से संपन्न करवाना ही प्राथमिकता है तथा वोटरों को बूथ पर कोई समस्या न आने पाए इसके भी मुकम्मल इंतजामात किए जा रहे हैं। उक्त मौके पर थानाध्यक्ष जहांगीरगंज वासुदेव राणा, राजस्व निरीक्षक ईश्वरदत्त मौर्य समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।
मजलिसों का शुभारम्भ बुधवार की रात से
अम्बेडकरनगर। अंजुमन अकबरिया रजि. अकबरपुर की जानिब से होने वाली मजलिसे बुधवार की रात्रि से बडा इमामबारगाह मीरानपुर अकबरपुर मे आरम्भ होगी। अंजुमन सचिव रेहान जैदी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुसलमानों अखिली रसूल हजरत मोहम्मद मुस्तफा की बेटी की शहादत की तारीख में अंजुमन द्वारा मजलिस-ए-फातमी का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष पहली मजलिस बुधवार को बडा इमामबारगाह मीरानपुर अकबरपुर मे रात्रि आठ बजे होगी, जिसको अली जनाब मौलाना, मोहम्मद असगर शारिब, वायज साहब खेताब करेंगे। दूसरी मजलिस दो मार्च रात्रि में बडा इमामबारगाह मीरानपुर अकबरपुर मे होगी। तीसरे दिन की मजलिस तीन मार्च को रात्रि मे फैजाबाद रोड स्थित फात्मैन कर्बला मे होगी। मजलिस अंजुमन अकबरिया नौहाख्वानी व सीनाजनी करेगी।
मतदाताओं से सम्पर्क साध रहे प्रत्याशी पुत्र
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र की सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया की चुनावी कमान उनके तीनों पुत्रों ने संभाल ली है। उनके पुत्र जयेन्द्र कन्नौजिया, अभिषेक कन्नौजिया तथा राघवेंद्र कन्नौजिया अलग टीम बनाकर गांव-गांव, घर-घर लोगों से सहयोग एवं समर्थन की अपील कर रहे हैं। मंगलवार को जयेन्द्र, अभिषेक, राघवेंद्र ने ब्लाक प्रमुख धर्मराज यादव, दिनेश मिश्रा, रमाशंकर मिश्रा, अजय पान्डेय, जगन्नाथ पान्डेय, रामगोपाल गुप्ता, सुधीर सिंह, रमेश मिश्रा, बालगोविंद त्रिपाठी, साधु यादव, मटरू, राम हंस, राधेश्याम यादव, कपिलदेव बारी, मानिकचंद, मनोज यादव, जितेंद्र सिंह, प्रेम नारायण यादव, हयात मोहम्मद, भल्लू के साथ ऊंचेपुर, गनपतपुर, मूसेपुर, असनारा, अलऊपुर, पदमपुर, देवरिया बाजार, गिरैया बाजार समेत कई अन्य गांव में सघन जनसंपर्क कर लोगों से सहयोग एवं समर्थन की अपील किया।
पार्टी प्रत्याशियों व समर्थकों का तूफानी जनसम्पर्क अभियान शुरू
आलापुर में नौ मार्च को होना है मतदान
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तिथि नजदीक आने से प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों ने तूफानी जनसंपर्क अभियान छेड़ दिया है। कहीं सियासी दलों के प्रत्याशी तो कहीं उनके समर्थक ही पहुंचकर लोगों से वोट की गुहार लगा रहे हैं। हालांकि अभी तक मतदाता वेट एंड सी की स्थिति में ही नजर आ रहा है।
विधानसभा क्षेत्र की सपा-कांग्रेस गठबंधन की संयुक्त उम्मीदवार संगीता कन्नौजिया ने मंगलवार को दर्जनभर से अधिक गांवों में तूफानी जनसंपर्क कर लोगों से भावुक अपील करते हुए समर्थन मांगा। संगीता कन्नौजिया अपने समर्थकों अश्विनी यादव, अनवर सादात अंसारी उर्फ मुन्ना एडवोकेट, प्रदुम्मन यादव, सुनील, शमशाद फारूकी, इन्तखाब आलम, बिंदेश्वरी, राजेश निषाद, रामजीत निषाद, अच्छेलाल मौर्य, हीरालाल यादव, रामअचल यादव के साथ नेवरी, रुस्तमपुर, शाहपुर, महमूदपुर, कौड़ाही, कसदहां, समेत कई अन्य गांवों में तूफानी जनसंपर्क कर लोगों से मतदान की भाऊक अपील किया। वही सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया के समर्थन में युवा सपा नेता संदीप यादव, विट्टू, अखिलेश यादव, पपलू, सुनील कुमार मौर्य, विश्वनाथ, संजीव, जयपाल, अजीत, अंशुल यादव, प्रधान सुरेश यादव, मुकेश कन्नौजिया, ज्ञानेंद्र कन्नौजिया, वेद प्रकाश यादव, मोहम्मद अजमल, राजकुमार यादव, वरिष्ठ सपा नेता रियाज अहमद सिद्दीकी, हरेन्द्र गौतम, विंध्याचल यादव, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अब्दुल समद उर्फ पप्पू, के अलावा कांग्रेस नेता निरजू राम, अजय पासवान, सुभाष, मोहम्मद दानिश, जगदीश दूबे, समेत कई अन्य नेता क्षेत्र में जनसंपर्क करने में जुटे हैं। वही भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल के समर्थन में दिनेश पान्डेय, मोहित भार्गव, अवधेश कमल, आशीष जायसवाल, सत्य वर्धन पान्डेय, अरविंद, दीपक, अभय, समेत कई अन्य कार्यकर्ता तूफानी जनसंपर्क कर रहे हैं। वहीं बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन दत्त अपने समर्थकों तारिक जमाल सिद्दीकी, अखिलेश चैधरी, विजय चंद्र वर्मा, रामचंद्र वर्मा, प्रमोद दत्त, राहुल कन्नौजिया, रामचरण, आसाराम त्यागी, समेत कई अन्य समर्थकों के साथ चुनावी अभियान को परवान चढ़ानें में जुटे हैं। वही बहुजन मुक्ति पार्टी व पीस पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवार राजमणि अपने समर्थकों शिवपूजन, राजाराम प्रजापति, इमामुद्दीन, अजीत कुमार, डा0 महेंद्र, रामलाल मास्टर समेत कई अन्य समर्थकों के साथ चुनावी अभियान में डटे है। जैसे-जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है सभी दलों के प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।
सभी दलों का अब आलापुर पर होगा जोर
मुख्यमंत्री की चुनावी सभा सात को
अम्बेडकरनगर। जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न हो जाने के बाद अब सबकी नजर आलापुर विधानसभा क्षेत्र पर जाकर टिक गयी है। विभिन्न दलों के नेता अब इसी विधानसभा क्षेत्र में धमाचैकड़ी मचायेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तथा उनकी पत्नी डिम्पल यादव सात मार्च को इस विधानसभा क्षेत्र के बेलहिया बाग में सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने आलापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भीमप्रसाद सोनकर का टिकट काटकर चन्द्रशेखर कन्नौजिया को टिकट दिया था। चुनाव प्रचार के दौरान चन्द्रशेखर कन्नौजिया की आकस्मिक मृत्यु हो जाने के कारण सपा ने उनकी पत्नी संगीता कन्नौजिया को प्रत्याशी बनाया। सपा को उम्मीद है कि संगीता कन्नौजिया को उनके पति के मृत्यु से उपजी संवेदना का लाभ अवश्य मिलेगा। पार्टी नेता संगीता की जीत के लिए जनसम्पर्क अभियान में जोर-शोर से जुटे हुए है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिलाध्यक्ष हीरालाल यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री का आलापुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम लगना निश्चित है लेकिन अभी तिथि को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। इसी बीच समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिला सचिव विश्वनाथ यादव ने सात मार्च को मुख्यमंत्री के आने की पुष्टि की है। भाजपा समेत अन्य दलों के नेता भी अब इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार को धार देंगे।
संक्षेप-
आग की चपेट में आकर महिला झुलसी
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर थाना क्षेत्र के कदियापुर निवासी साहिना बानों (32) पत्नी मेराज खान सोमवार की शाम अपने घर पर खाना पकाते समय अचानक आग की चपेट में आ जाने से झुलस गयी। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
छेड़खानी का आरोप
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर थाना क्षेत्र के बनगांव डिहवा में सोमवार की सुबह नित्य क्रिया के लिए जा रही एक युवती के साथ गांव के ही युवक द्वारा छेड़खानी किये जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में अकबरपुर थाने में घटना की तहरीर दी गयी है। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है लेकिन समाचार प्रेषण तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।
रेलवे टैक पर मिला महिला का शव
अम्बेडकरनगर। मालीपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर भितरी गांव के निकट रेलवे टैªक पर मंगलवार की सुबह एक महिला का शव पाया गया। शव को देखकर प्रतीत हो रहा था कि महिला की मृत्यु टेªन से कटकर हुई है। उसकी पहचान सुमन (25) पत्नी संतोष चैहान के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *