वाराणसी – सत्ता के नशे में चूर कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यकर्ताओं को घर में घुस कर मारा

समद से बताया जब कार्यकर्ताओ ने अपना दुःख तो बोले तुम थाने जाओ मैं सुबह आऊंगा-सूत्र
जैतपुरा हमले में घायल बाऊ 

(निलोफर बानो) 

वाराणसी। भाजपा की विजय क्या हुई  की कथित भाजपा कार्यकर्ताओ ने शहर में उपद्रव मचाना शुरू कर दिया है। इसका एक उदहारण होली के दिन जैतपुरा के हुसैन पूरा नई बस्ती में देखने को मिला था जहाँ कुछ कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने इमाम चौक पर चढ़ कर होली खेलने का प्रयास किया और कुछ ही क्षण में माहौल गर्म होने लगा था, वह तो जैतपुरा थाना प्रभारी की सूझ बूझ और तत्परता थी कि हालात को तुरंत नियंत्रण में ले लिया था और शांति व्यवस्था कायम कर दिया। मगर ये कथित कार्यकर्ताओ की गुंडई लगातार जारी है।

ताज़ा मामलो में पहला मामला आज जैतपुरा थाना क्षेत्र के जलालीपुरा रेलवे क्रासिंग के पास का है जहाँ पर दो गुटों में झगड़ा हुआ। घटना के संबंध में घायल बाऊ और कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के बताये अनुसार कुछ शरारती तत्व (कथित बीजेपी कार्यकर्ताओं) ने कल से ही पास की मुस्लिम बस्ती के अंदर जाकर गाली गलौज करने की घटना हो रही थी। इसी बीच आज रात लगभग 9 बजे एक बार फिर कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम बस्ती का रुख किया और धार्मिक और गठबंधन प्रत्याशी के विरुद्ध अपशब्दों का प्रयोग करने लगे. इसका विरोध घायल (पीड़ित) बाऊ ने उनसे कर दिया। फिर क्या कहना था। कथित भाजपा कात्यकर्ताओ ने उस युवक को पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच क्षेत्र के दूसरे संप्रदाय के लोग इकठ्ठा होना शुरू हो गए। इसी दौरान मौक़ा पाकर शरारती तत्व वहां से निकल लिए। घटना में घायल युवक की तरफ से जब क्षेत्रिय एक युवक ने गठबंधन प्रत्याशी हाजी अब्दुल समद को सुचना दिया जिस पर उन्होंने कहा मैं सुबह आऊंगा और यह कहकर फोन काट दिया. लिखित शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस ने मामला पंजीकृत कर पीड़ित को मेडिकल के लिए भेजा है समाचार लिखे जाने तक पुलिस आरोपियों की तलाश में थी.
वही दूसरी घटना आदमपुर थाना क्षेत्र के कोयला बाज़ार चौराहे की है. कल होली के बारात के दौरान एक ही वर्ग के दो पक्षों में डांस को लेकर कहा सुनी हो गई थी. इस दौरान लोगो ने बीच बचाव कर दिया. वही दूसरी तरफ शराब के नशे में धुत कुछ युवक लगातार वर्ग विशेष को गालिया दे रहे था. उक्त होली बारात में नवनिर्वाचित विधायक दक्षिणी नीलकंठ तिवारी का भी आगमन हुआ था. विधायक के जाने के बाद नशे में धुत युवको द्वारा अभद्रता की हदे पार किया जाने लगा. प्रत्यक्षदर्शियो की माने तो युवको का मनोबल कुछ इस कदर बढ़ गया था कि सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों को भी उनके मुह पर अपशब्द कहना और अभद्रता करना शुरू कर दिया. इस दौरान रात लगभग 11 बजे पुलिस ने इन युवको को नियंत्रित करने के लिए DJ बंद करवा दिया.
यह बात इन युवको को बुरी लगी थी और उनकी सोच थी कि वर्ग विशेष के लोगो ने DJ बंद करवाया है. इसी खुन्नस को लेकर आज इन युवको ने शाम को फिर नशे में धुत होकर चौराहे पर एक वर्ग विशेष के लोगो को निशाना बना गलिया देना शुरू कर दिया गया इसपर दुसरे वर्ग के युवक भी उत्तेजित हो गए और मामला आमने सामने आने की स्थिति हो रही थी कि स्थानीय चौकी इंचार्ज और क्षेत्रिय वरिष्ट नागरिको ने स्थिति संभल लिया. इस पुरे विवाद के दौरान युवक लगातार हर हर मोदी का नारा लगा कर खुद को भाजपा का कार्यकर्ता साबित करने का प्रयास करते रहे. 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *