Categories: Crime

बलिया के प्रमुख समाचार अंजनी राय के संग

बिजली की पोल से टकराये बाइक सवार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

बलिया : सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के भटवाचक गांव के समीप पोल से टकराने से बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर दोनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल जाते समय एक की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।

सहजनवा (गोरखपुर) निवासी जनक यादव (65) सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के कोथ गांव में नंदलाल शर्मा के यहां किसी कार्यवश आए हुए थे। मंगलवार की शाम नंदलाल शर्मा के साथ वह बाइक से सिकंदरपुर आ रहे थे। अभी वह भटवाचक गांव के समीप पहुंचे थे कि सड़क किनारे लगी पोल में बाइक टकरा गई, जिससे दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस दौरान जनक यादव की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।
क्रांति मैदान में जुटेंगे सेनानी परिवारों के परिजन
बलिया : स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन सरकारी स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार के विरूद्ध आरपार की लड़ाई के मूड में 19 मार्च दिन रविवार को क्रांति मैदान टाउन हाल बलिया में 11 बजे से जिले के सेनानी परिवारों के परिजन जुटेंगे।
इसकी जानकारी देते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित/उत्तराधिकारी संगठन की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती राधिका मिश्रा एवं प्रदेश संगठन मंत्री शिवकुमार सिंह कौशिकेय ने बताया कि सेनानी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा.प्रहलाद प्रजापति, उत्तराधिकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डा.शशि शर्मा प्रदेश महामंत्री रमेश मिश्रा के निर्देशानुसार सेनानी उत्तराधिकारियों को शासन द्वारा प्राप्त सुविधाओं को सेनानी परिवारों को उपलब्ध कराने में जनपद स्तर पर की जा रही हीला-हवाली, धन उगाही के विरोध में रणनीति बनाने के लिए 19 मार्च को बलिया जिले की बैठक आहुत की गयी है। बैठक में जिलाधिकारी कार्यालय बलिया में सेनानी उत्तराधिरियों के लम्बित प्रकरणों एवं संगठनात्मक चुनाव पर भी विचार विमर्श किया जायेगा। सेनानी संगठन के पदाधिकारियों ने जिले के सभी सेनानी परिवारों को 19 मार्च को 11 बजे दिन में टाउन हाल में आहुत बैठक में भाग लेने की अपील की है।
सिकन्दरपुर से नवनिर्वाचित विधायक को मंत्री मंडल में शामिल करने की मांग
बलिया : सिकन्दरपुर में अखिल भारतीय विश्वकर्मा महासभा बलिया की एक बैठक सिकन्दरपुर-बलिया मार्ग स्थित एक आरा मशीन के प्रांगण में हुई। इसमें विधानसभा क्षेत्र सिकंदरपुर से संजय यादव के विधायक चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी गई। साथ ही उन्हें मंत्री बनाने की भाजपा हाईकमान से मांग की गई।
योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने को हिन्दु युवा वाहिनी ने निकाली रैली
बलिया : हिन्दु युवा वाहिनी बलिया इकाई ने जिला प्रभारी पंकज सिंह और जिलाध्यक्ष सिंह ‘उज्जैन‘ के नेतृत्व में परम् पूज्य महंथ आदित्यनाथ महाराज को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एक भव्य रैली का आयोजन किया गया। बाइक जुलूस की शुरूआत हिन्दु युवा वाहिनी के नेता अभय नारायण सिंह ने केसरिया झण्डा दिखाकर रैली का प्रारम्भ किया। यह रैली कुंवर सिंह चौराहे से शुरू होकर पूरे नगर में भ्रमण किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने योगी जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जोर शोर से नारेबाजी करते हुए पूरे बलिया शहर को धोगीमय कर दिया। पूरा नगर योगी-योगी और जयश्रीराम के नारों से गूंज उठा।
टेम्पों की टक्कर से बाइक सवार घायल, मासूम गंभीर
बलिया : बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के टघरौली चट्टी पर बुधवार की सुबह तेज रफ्तार टेंपो की चपेट में आकर बाइक सवार दंपति बच्चों सहित गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में बाइक पर बैठा दो साल का मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों ने आनन फानन में जिला अस्पताल भेजा जहां से डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखकर उसे वाराणसी रेफर कर दिया।
आमघाट निवासी सर्वानंद शर्मा अपने पत्नी व बच्चों के साथ अपनी ससुराल रतसड से अपने घर लौट रहा था। तभी टघरौली चट्टी पर टेंपो की चपेट में आ गया। घटना के बाद टेंपो का चालक गाड़ी खड़ी छोड़ कर फरार हो गया। दुर्घटना में सर्वानंद (34) पत्नी निर्मला (30) शिवानी (4) व शिवम (2) गंभीर रूप से घायल हो गए। चारों घायलों की चीख पुकार के बीच स्थानीय लोगों ने बुरी तरह घायल मासूम शिवम को तत्काल अस्पताल पंहुचाया जहां से डाक्टरों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। घटना के बाद घटनास्थल पर घंटो भीड़ व जाम की स्थिति बनी रही।
पेंशनरों को सभी बकाया धन चालू वित्त वर्ष में भुगतान हो : सुदेश्वर
बलिया : केन्द्रीय सातवें वेतन आयोग की संस्तुति के आधार पर एक जनवरी 2016 से उ0प्र0 शासन के पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनरों की नई संशोधित दर से पेंशन भुगतान करने के लिए प्रमुख सचिव वित्त सामान्य अनुभाग-3 उ0प्र0 शासन लखनऊ के शासनादेश संख्या 39/2016-सा- 3-923/ 10-2016-308/2016 के प्रस्तर 11 में जो यह प्रतिबंध लगाया गया कि जनवरी 2016 से दिसम्बर 2016 का बकाया अवशेष धन का पचास प्रतिशत वित्त वर्ष 2017-18 के माह अक्टूबर 2017 में और शेष अवशेष बकाया धन का पचास प्रतिशत वित्त वर्ष 2018-19 के माह अक्टूबर 2018 में कोषागार द्वारा पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनरों को किया जायेगा।
पेंशनरों के बकाये धन राशि के भुगतान करने के शासनादेश के प्रस्तर 11 को समाप्त करके एक संशोधित नवीन शासनादेश निर्गत करने की मांग राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उ0प्र0 की जनपद शाखा बलिया के संरक्षक एवं मीडिया प्रभारी सुदेश्वर राम अनाम ने कहा है कि अधिकांशतः पेंशनरों और पारिवारिक पेंशन पाने वाले की मौत हो चुकी है। जिनके नाम के बैंकों के बचत खाते भी लगभग बंद कर दिये गये है और इनके उत्तराधिकारियों को बकाये धन का भुगतान किस आधार आगामी दो वित्तीय वर्षों में किया जायेगा, यह जटिल है। श्री अनाम ने आगे यह भी कहा है कि उक्त शासनादेश के प्रस्तर 11(क) में जो 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पेंशनरों को पूरा चालू वित्त वर्ष में भुगतान कर दिया जाय। यही नियम सभी पेंशन धारको पर भी प्रभावी की जाय।
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago