Categories: Crime

पीएम मोदी का वाराणसी में डेरा बीजेपी के हार का संकेत है – लालू यादव

वीनस दीक्षित 

वाराणसी: यूपी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के लिए तीन दिन से वाराणसी में डेरा डाल प्रचार में जुटे हैं. वहीं राष्ट्रीय जनता दल (रालोद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी बनारस में सपा-कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे हैं. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री का वाराणसी में डेरा बीजेपी की हार का संकेत है. यहां सपा-कांग्रेस की जीत पक्की है.

लालू ने कहा, “मैंने यहां 40 जगह जनसभा की है. लोगों से मिल रहा हूं. बीजेपी वाराणसी और यूपी में पूरी तरह हार चुकी है.” प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को लेकर उन्होंने कहा कि बिना इजाजत के रोड शो हुआ. जब पूछा गया तो कहा कि बाबा को प्रणाम करने गए थे, रोड शो नहीं किया.
संघ परिवार और बीजेपी देश का टुकड़ा-टुकड़ा कर देना चाहते हैं: लालू यादव
लालू ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि संघ परिवार और बीजेपी देश का टुकड़ा-टुकड़ा कर देना चाहते हैं. मुलायम के साथ प्रचार करने को लेकर उन्होंने कहा, “नेताजी का पूरा आशीर्वाद है. फिर हम जवान हैं, सो प्रचार में जुटे हैं.”
लालू ने लगाया पीएम मोदी पर पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप
लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने भाषणों से पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा, “मोदी देश का विभाजन चाहते हैं. मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में अद्भुत समानता है. ये दोनों ही मुसलमानों के विरोधी हैं. प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि वह देश का विभाजन चाहते हैं.”
लालू ने नसबंदी से की थी नोटबंदी की तुलना
लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी नीत एनडीए सरकार द्वारा पिछले नवंबर को किए गए नोटबंदी के फैसले की तुलना 1970 के दशक में जबरन नसबंदी कराए जाने से भी की. लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने नोटबंदी नहीं की, बल्कि देश की सवा सौ करोड़ जनता की नसबंदी कर दी है, जिसमें जनता को बैंकों से अपना ही पैसा निकलवाने के लिए लाइन में लगने पर मजबूर होना पड़ा.
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

14 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

14 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

14 hours ago