बुआ ने सिर्फ मुर्तियां ही बनवाईं है हमने तो पांच सालों में उत्तर प्रदेश को उन्नत प्रदेश बना दिया – अखिलेश यादव

संजय ठाकुर 
मऊ : कांग्रेस एवं समाजवादी पाटी के संयुक्त उम्मीदवार अलताफ अंसारी के समर्थन में उत्तर प्रदेश के युवा मुख्य मंत्री अखिलेश यादव मऊ में भारी भीड़ को सम्बोधित करते हुये सपा सरकार की उपलब्ध्यिों का जिक्र किया। कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों के लिये रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये, युवाओं को रोज़गार दिया, 55 लाख गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दिया, छात्र-छात्राओं को लैपटाप, बीमारों को उचित मुफ्त चिकित्सा, बेरोजगारी भत्ता, सस्ते दर पर बिजली, यातायात सुविधा को मद्देनजर रखते हुये समतल एवं मजबूत रोड, आम लोगों एवं विशेष कर महिलाओं को सुरक्षा, ऐम्बुलेंस सेवा जैसी नाना प्रकार की बहुत सी जनकल्याणकारी योजनाओं को क्रियांनवित कर हमारी सरकार ने प्रदेशवासियों को राहत देने का कार्य किया है जिसकी पूर्व में कोई मिसाल नहीं मिलती।

साथ ही उन्होंने कहा कि गठबन्धन की सरकार बन रही है हम 300 से अधिक सीटों के साथ सरकार का गठन करेंगे। सरकार बनते ही हम प्रदेश वासियों के सर्वांगीण विकास के लिये नयी योजनायें बनायेंगे जो पहले से ही हमारे प्लान में हैं। उन्होेंने मऊ के बुनकरों से अपील करते हुये कहा कि आप गठबन्धन के प्रत्याशी को विजयी बना कर सदन में भेज कर अपनी समस्याओं का प्रबल वकील तैनात कर दीजिये। हम मऊ की अवाम विशेषकर बुनकरों की सहूलत के लिये वांछित आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे।सरकार बनने के बाद किसानों की तरह बुनकरों को भी आकस्मिक निधन पर 7.5 लाख रुपया बीमा की रकम भी दी जायेगी।
बुनकरों के उत्थान के लिये हमें अलग से बजट की व्यवस्था करनी पड़ी तो हम अलग से बजट की व्यवस्था भी करेंगे। उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बुआ ने पांच सालों में सिर्फ मुर्तियां ही बनाईं है और हमने पांच सालों में उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल कर प्रदेश को उन्नत प्रदेश बना दिया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार ने पूरे देश को लाईन में खड़ा कर दिया और अब जनता एक बार फिर से लाईन में खड़ी होकर वोट देगी और भाजपा को सबक सिखायेगी। हमने सभी जनपदों के लिये काम किया है पर यदि मऊ सदर से हमारी पार्टी का विधायक होता तो वह आपके लिये बहुत कुछ अपने स्तर से लाता। आप की उपस्थित यह दर्ज करा रही है कि अब मऊ की तकदीर बदलने वाली है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि प्रदेश की अवाम अपने युवा मुख्यमंत्री के कार्याें से संतुष्ट है आप लोग बहकावे में न आयें। जो लोग साम्प्रदायिकता फैलाकर समाज के माहौल को दूषित कर समाजवादी पार्टी की सरकार में तेजी से हो रहे प्रदेश के विकास में विध्न डालना चाहते हैं हम उनके मंसूबों को पनपने नहीं देंगे और उन साम्प्रदायिक ताकतों से लड़ते रहेंगे।उत्तर प्रदेश ऐसा प्रदेश है जहां से राजनीति का आयाम बदलता है।यहां साम्प्रदायिक शक्तियों के लिये कोई जगह नहीं है,
उन्होंने अल्ताफ अंसारी के पक्ष में वोट की अपील करते हुए कहा कि इस बार मऊ वाले अपने बीच का विधायक चुनें जो विधानसभा में आकर मऊ की समस्याओं से अवगत कराये और अपने क्षेत्र का विकास करे। उन्होंने मोहम्मदाबाद से प्रत्याशी बैजनाथ पासवान के लिये भी वोट की अपील की। सभा में बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन एवं पूर्व गवर्नर अज़ीज कुरैशी ने भी लोगों से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को वोट करने की अपील की।मुख्य मंत्री ने पूर्व सांसद स्व0 कल्पनाथ राय को श्रद्धांजली देते हुए कहा कि उनके बाद रुका पड़ा मऊ का विकास पुनः आरम्भ होगा और एक नये दौर की शुरुआत होगी।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अहमद हसन, पूर्व गवर्नर अज़ीज कुरैशी, एम.एल.सी यशवंत सिंह, लीलावती कुशवाहा, राकेश यादव, राणा सिंह, जिलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव, कांग्रेस से डा0 सुधा राय, कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश बहादुर सिंह, पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल आदि समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *