मनोहर पर्रिकर चौथी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, जाने किस किस को मिली मंत्री की गद्दी

करिश्मा अग्रवाल(विशेष संवाददाता)

विपक्षियों को मात देते हुए,गोवा में एक बार फिर भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर ने चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर समेत मंत्री मंडल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी।

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को दो बार शपथ लेनी पड़ी क्योंकि पहली बार में मनोहर पर्रिकर ने शपथ में मंत्री शब्द कह दिया। इसके बाद पर्रिकर ने दोबारा सीएम पद की शपथ ली। मनोहर पर्रिकर के शपथ ग्रहण से पहले सुप्रीम कोर्ट ने कॉंग्रेस के, मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के निर्णय के विरूद्ध दायर की गयी याचिका को ख़ारिज करते हुए ,सुप्रीम कोर्ट ने शपथ ग्रहण पर रोक से इनकार करते हुए 16 तारीख को बहुमत परीक्षण का निर्देश दिया है।

मनोहर पर्रिकर की कैबिनेट:
मनोहर पर्रिकर – सीएम- बीजेपी
फ्रांसिस डिसूजा- बीजेपी
पांडुरंग मडकैकर- बीजेपी
सुदिन ढवलिकर- एमजीपी
मनोहर त्रिंबक अजगांवकर- एमजीपी
विजय सरदेसाई- जीएफपी
विनोदा पलिएंकर- जीएफपी
जयेष विद्याधर सालगांवकर- जीपीएफ
गोविंद गावडे- निर्दलीय
रोहन खाउंटे- निर्दलीय
इस शपथ समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री वेंकय्या नायडू, नितिन गडकरी,भाजपा के गोवा प्रदेश अध्यक्ष विनय तेंडुलकर, और पार्टी के अन्य स्थानीय नेतागण मौजूद थे। राजभवन के लाॅन में ये शपथ समारोह आयोजित किया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *