Categories: Crime

दलित मेडिकल कॉलेज के छात्र की मौत पर लोगो ने कैडिल जलाकर दी श्रृद्धांजलि, कहा-दोषियों को भेजो जेल

राजू आबदी
झांसी। बीते दिन झांसी मेडिकल कालेज के हॉस्टल में दलित छात्र की आत्महत्या का मुद्दा सड़क पर आ गया है। आज कई लोगो ने सड़कों पर उतरकर मृतक छात्र को कैंडिल जलाकर श्रृद्धांजलि दी और झांसी जिला प्रशासन से आरोपियों को पकड़कर जेल भेजने की मांग की।

मालूम हो झांसी मेडिकल कालेज कालेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र अश्विनी ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसमें मृतक के बड़े भाई ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुये बताया था कि अश्विनी को दलित के नाम पर एचओडी फार्मा और पंकज चौधरी समेत अन्य मेडिकल स्टॉफ प्रताड़ित कर रहा था। यहां तक उसे परीक्षा में फेल करने की भी धमकी दी जा रही थी। जिससे परेशान होकर अश्विनी ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया था।
आज झांसी में कई लोगो ने सड़क पर उतर आये। सभी हाथों में मोमबत्ती लेकर कचहरी चौराहे पर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के पास पहुंचे। जहां उन्होंने मोमबत्तियां जलाते हुये मृतक अश्विनी को श्रृद्धांजलि देते हुये मृतक छात्र की आत्मा को शांति देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके बाद उन्होंने  प्रशासन से मांग करते हुये कहा कि आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाये। जिससे अश्विनी और उसके परिजनों को न्याय मिल सके।
इस मौके पर झांसी से बसपा प्रत्याशी सीताराम कुशवाहा, पार्षद रविकांत मौर्या, एड. शमीम खान, एड. महेश रिछारिया, पार्षद महेश गौतम, पार्षद आनन्द साहू, सहित कई लोग मौजूद रहे। इस मामले में एक बात तो साफ़ है अश्विनी की मौत कहीं अब  राजनैतिक मोड़ न ले।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

21 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

21 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

21 hours ago