होली का त्योहार सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला अधिकारी ने पीस कमेटी के साथ की बैठक

अंजनी राय 

बलिया : होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस की अध्यक्षता में हुई। डीएम ने होली त्यौहार पर शांति व्यवस्था बनाये रखने संबंधी निर्देश प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को दिया।

बैठक में सबसे पहले जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को बधाई दी। कहा, चुनाव वाला ही टेम्पो बनाये रखें तो होली का त्यौहार भी सकुशल निपट जाएगा। हाल ही में चुनाव बीता है तो जाहिर है कि कुछ जगहों पर  गुटबाजी जैसे हालात हो सकते है। लिहाजा थोड़ी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी। थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि जहां कहीं भी थोड़ी रंजिश, गुटबाजी आदि जैसी दिक्कत होगी, उसे समय रहते दूर करा दें। थाना स्तर पर भी शांति समिति की बैठक कर लें। अराजकों पर तगड़ी नजर रखें और उन पर पाबंद करें। ध्यान देंगे कि छोटे मोटे बातों के कारण विवाद न बढ़े। होली के दौरान विवादों के कुछ कारणों को बताया और उस पर ध्यान देने को कहा। जहां पूर्व में कोई घटना घट चुकी है, ऐसे जगहों पर सीओ, एसओ भ्रमण जरूर करेंगे। गांव के लोगों से शांति की अपील करते रहेंगे। साम्प्रदायिक दृष्टिकोण से संवेदनशील जगहों पर भी विशेष ध्यान देंगे। एसपी आरपी सिंह ने भी पुलिस अधिकारियों से इसी जोश के साथ शांति व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। बैठक में एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी रामयज्ञ यादव, सिटी मजिस्टेट रामगोपाल सिंह, सीआरओ बी राम, सीएमओ डॉ. पीके सिंह के अलावा पीस कमेटी के सदस्य मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *