बरेली के डीएम सुरेंद्र सिंह ने किया ‘संवाद’ जिज्ञासाओं को किया शांत

करिश्मा अग्रवाल (विशेष संवाददाता),
ईशान शर्मा (रिपोर्टर)
मन के भीतर का भय समाप्त करना जरूरी है। तन्मयता, एकाग्रता एवं दृढ़ निश्चय के साथ, लक्ष्य पथ पर आगे बढ़ते हुए आप पा सकते हैं लोक सेवा में सफलता यह प्रेरणादायक वाक्य ,आज संजय कम्यूनिटी हॉल, बरेली में ‘सेंटर फॉर एंबिशन’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘संवाद’ में बरेली के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह जी द्वारा आईएएस और पीसीएस व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए कही गई ।गौरतलब है कि, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह जी इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के मार्गदर्शन हेतु उपस्थित थे ।
उन्होंने अपने जीवन के व अन्य उदाहरण देते हुए कहा कि, यदि संकल्प, सोच एवं रणनीति सही हो, तो कोई भी लक्ष्य असाध्य नहीं बशर्ते आप लक्ष्य के प्रति पूर्ण समर्पित एवं सतत प्रयत्नशील रहे ।’संवाद’ में सुरेंद्र सिंह जी द्वारा अभ्यर्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया गया ।इस अवसर पर ‘सेंटर फॉर एंबिशन’ के डायरेक्टर अमित सिंह जी द्वारा अकादमी के उद्भव से लेकर आज तक के कार्यों व उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।इसके उपरांत इंडो अमेरिकन/ सेंटर फॉर एंबिशन के बरेली ब्रांच के हेड सोहन चौधरी जी ने सुरेंद्र सिंह के संवाद कार्यक्रम की रूपरेखा एवं उद्देश्य को स्पष्ट किया। इस कार्यक्रम में, छोटी सी बच्ची श्री चौधरी ने गणेश वंदना पर दी गई अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया ।तत्पश्चात् अग्रसेन कॉलेज के प्राचार्य के.के. कुशवाहा ने अपने संबोधन में कहा कि, लोक सेवा आयोग में वही अभ्यर्थी सफल होते हैं ,जिनका इस परीक्षा को लेकर एक सकारात्मक दृष्टिकोण होता है। उन्होंने कहा कि जितनी सटीक तैयारी व सही रणनीति होगी ,उतनी ही सफलता की गुंजाइश ज्यादा होगी ।इसी क्रम में, बरेली कॉलेज की प्रोफेसर डॉक्टर वंदना शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि, युवा देश को बदलने की क्षमता रखता है। यदि वह कृतसंकल्प हो तो किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करना कठिन नहीं। उन्होंने कहा कि ,कई अभ्यर्थी असफल होने के बाद भी अंततः सफल होते हैं, अतः प्रयास नहीं छोड़ना चाहिए। इसके बाद सेंटर फॉर एंबिशन के हेड अमित सिंह ने तकनीकी और शिक्षा से जुड़े प्रश्नों के उत्तर भी दिए।उन्होंने बताया कि ,सेंटर फॉर एंबिशन अकादमी किस तरह आईएएस और पीसीएस बनने के युवाओं के सपने को सच कर रही है और इसके लिए कृतसंकल्प है। अगले वक्ता चंद्रसेन सागर ने कहा कि, खेल के मैदान से लेकर परीक्षा तक निर्भीकता व जतन से सब जीता जा सकता है ।उन्होंने बताया कि उनकी तीनों पुत्रियां स्वयं IAS है ।कार्यक्रम का समापन बरेली कॉलेज के उपप्राचार्य व कार्यक्रम अध्यक्ष अजय शर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन से हुआ। डीएम सुरेंद्र सिंह ,अमित सिंह,सोहन चौधरी,वंदना शर्मा,पूजा चौधरी,आनंद लखटकिया,ममता गोयल आदि को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।इस अवसर पर अकादमी का सभी स्टाफ व अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *